Saturday, July 13, 2024
Homeदेश-समाज'हिन्दू भारत छोड़ो, हिन्दू मकान खाली करो': बांदा में घर की दीवारों पर लिखे...

‘हिन्दू भारत छोड़ो, हिन्दू मकान खाली करो’: बांदा में घर की दीवारों पर लिखे मिले आपत्तिजनक नारे, पुलिस ने अज्ञात लोगों पर की FIR दर्ज

बांदा पुलिस के एडिशनल एस पी के मुताबिक मौके पर सभी अधिकारी पहुँचे हैं और केस दर्ज कर जाँच शुरू कर दी गई है। उन्होंने आगे बताया कि आरोपित की पहचान कर के कठोरतम कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।

उत्तर प्रदेश के बांदा जिले में कुछ जगहों पर आपत्तिजनक शब्दों से साम्प्रदायिक माहौल बिगाड़ने का प्रयास किया गया है। दीवालों पर कालिख से ‘हिन्दू को भारत’ छोड़ने की धमकी जैसे शब्द लिखे गए हैं। मामला संज्ञान में आते ही शनिवार (6 मई 2023) को पुलिस ने केस दर्ज कर के जाँच शुरू कर दी है। आरोपितों की पहचान के प्रयास किए जा रहे हैं। बताया जा रहा है कि जिस मोहल्ले में ये हरकत की गई है वो मुस्लिम बाहुल्य है और वहाँ हिन्दुओं की आबादी काफी कम है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक यह मामला बांदा जिले के कोतवाली नगर इलाके का है। यहाँ मर्दाननाका क्षेत्र मुस्लिम बाहुल्य माना जाता है। इसी मोहल्ले में रामलाल प्रजापति अपने परिवार के साथ रहते हैं। आरोप है कि शनिवार को उसके घर की दीवाल और पास बने शौचालय पर कुछ लिखा दिखा। पढ़ने पर उसमें लिखा था- ‘हिन्दू भारत छोड़ो’ और ‘हिन्दू घर खाली करो’। कुछ ही देर में मोहल्ले वाले वहाँ जुटने लगे। मामले की सूचना पुलिस को मिली तो वो भी तुरंत मौके पर पहुँची।

पुलिस ने दीवाल को साफ़ करवाया और लिखे गए शब्द मिटाए गए। जब इस हरकत की जानकारी हिन्दू संगठनों को मिली तो वो भी मौके पर जमा होने लगे। हिन्दू संगठनों के तमाम कार्यकर्ताओं ने पुलिस ने केस दर्ज कर के कड़ी कार्रवाई की माँग की। उन्होंने प्रशासन से मर्दाननाका इलाके में रहने वाले हिन्दुओं की सुरक्षा भी सुनिश्चित करने को कहा। वहीं बांदा पुलिस ने खुद वादी बनते हुए मामले में अज्ञात लोगों FIR दर्ज कर के जाँच शुरू कर दी है।

बांदा पुलिस के एडिशनल एस पी के मुताबिक मौके पर सभी अधिकारी पहुँचे हैं और केस दर्ज कर जाँच शुरू कर दी गई है। उन्होंने आगे बताया कि आरोपित की पहचान कर के कठोरतम कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

लैंड जिहाद की जिस ‘मासूमियत’ को देख आगे बढ़ जाते हैं हम, उससे रोज लड़ते हैं प्रीत सिंह सिरोही: दिल्ली को 2000+ मजार-मस्जिद जैसी...

प्रीत सिरोही का कहना है कि वह इन अवैध इमारतों को खाली करवाएँगे। इन खाली हुई जमीनों पर वह स्कूल और अस्पताल बनाने का प्रयास करेंगे।

‘आपातकाल तो उत्तर भारत का मुद्दा है, दक्षिण में तो इंदिरा गाँधी जीत गई थीं’: राजदीप सरदेसाई ने ‘संविधान की हत्या’ को ठहराया जायज

सरदेसाई ने कहा कि आपातकाल के काले दौर में पूरे देश पर अत्याचार करने के बाद भी कॉन्ग्रेस चुनावों में विजयी हुई, जिसका मतलब है कि लोग आगे बढ़ चुके हैं।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -