Monday, March 4, 2024
Homeदेश-समाजपंजाब: गुरुद्वारे से दबोचे गए 7 निहंग, कर्फ्यू पास मॉंगने पर ASI का काट...

पंजाब: गुरुद्वारे से दबोचे गए 7 निहंग, कर्फ्यू पास मॉंगने पर ASI का काट दिया था हाथ

निहंग सिखों का एक समूह गाड़ी में सवार होकर सब्जी मंडी पहुँचा। कर्फ्यू पास मॉंगा गया तो बैरिकेड तोड़ गाड़ी भगाने की कोशिश की। इसके बाद बाद पुलिस ने उनकी गाड़ी को घेर लिया। इससे गुस्साए निहंग ने तलवार लेकर पुलिस पर हमला कर उन्हें जख्मी कर दिया और फरार हो गए।

पंजाब के पटियाला में रविवार की सुबह पुलिस पर हमला किया गया था। हमले में एक एएसआई का हाथ कट कर अलग हो गया तो कई अन्य जख्मी हो गए। इस मामले में सात निहंग सिख (परंपरागत हथियार रखने वाले और नीली लंबी कमीज पहनने वाले सिख) गिरफ्तार किए गए हैं। इन्हें बलबेरा गाँव के गुरुद्वारे से दबोचा गया।

इनमें से एक पुलिस फायरिंग में घायल हो गया और उसे अस्पताल ले जाया गया है। यह पूरा ऑपरेशन पटियाला जोन के आईजी जतिंदर सिंह औलख की देखरेख में चला। पुलिस पर हमले के बाद ये लोग गुरुद्वारे में छिप गए थे। अंदर से गोलीबारी भी की। बाद में कमांडो टीम ने गुरुद्वारे से 7 आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया।

पंजाब के स्पेशल चीफ सेक्रेटरी केबीएस सिद्धू ने बताया कि घायल एएसआई हरजीत सिंह की प्लास्टिक सर्जरी शुरू कर दी गई है।

बता दें कि रविवार (12 अप्रैल, 2020) सुबह निहंग सिखों की एक भीड़ ने पुलिस की टीम पर हमला बोल दिया था। हमले में एक एएसआई का हाथ कलाई से कट गया। वहीं कई अन्य पुलिसकर्मी भी घायल हो गए। घायल पुलिसकर्मियों को पटियाला के अस्पताल में ले जाया गया, जबकि जिस एएसआई का हाथ कटा है उनके इलाज पीजीआई चंडीगढ़ में चल रहा है।

पटियाला के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक मनदीप सिंह सिद्धू ने बताया था कि निहंग सिखों का एक समूह गाड़ी में सवार होकर सब्जी मंडी पहुँचा। जब उनसे कर्फ्यू पास दिखाने के लिए कहा गया तो उन्होंने सब्जी मंडी स्टाफ के साथ झगड़ा करते हुए बैरिकेड तोड़ गाड़ी भगाने की कोशिश की। इसके बाद बाद पुलिस ने इनकी गाड़ी को घेर लिया। इससे गुस्साए निहंग ने तलवार लेकर पुलिस पर हमला कर उन्हें जख्मी कर दिया और मौके से फरार हो गए।

पटियाला एसएसपी मनदीप सिंह सिद्धू के मुताबिक हमले के बाद ये लोग वहाँ से भाग गए। पुलिस टीम ने जब इन लोगों का पीछा किया तो ये लोग बलबेरा के पास एक गुरुद्वारे में छिप गए। गुरुद्वारे से आरोपितों ने कथित तौर पर फायरिंग भी की और पुलिसवालों को वहाँ से चले जाने के लिए कहा। इस दौरान आरोपितों ने पुलिस वालों को गालियाँ और धमकी भी दी।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘तुम्हें इंटरव्यू देकर भारत की छवि नहीं बिगाड़ सकती’: महिला बाइक राइडर ने बरखा दत्त को धोया, दुमका गैंगरेप पर कहा- ‘झारखंड सरकार चूड़ी...

बरखा दत्त ने महिला राइडर को संपर्क करके बात करना चाहा लेकिन कंचन ने उन्हें करारा जवाब दिया और उसका स्क्रीनशॉट भी सोशल मीडिया पर डाला।

पाकिस्तान में भीख के पैसों से हुआ चुनाव… लेकिन प्रधानमंत्री बनते ही शाहबाज शरीफ ने कहा – कश्मीर को करवाएँगे आजाद

शहबाज शरीफ ने पाकिस्तानी नेताओं की मजबूरी बन चुके कश्मीर का राग अलापने में देरी नहीं की। उन्होंने कश्मीर का जिक्र संसद में किया।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
282,677FollowersFollow
418,000SubscribersSubscribe