Tuesday, July 16, 2024
Homeदेश-समाज'4 साल से फराज से मोहब्बत करती हूँ': हिन्दू लड़की के अपहरण की FIR...

‘4 साल से फराज से मोहब्बत करती हूँ’: हिन्दू लड़की के अपहरण की FIR के बाद दोनों ने बनाया वीडियो, बिहार पुलिस पर लगा ‘लव जिहादी’ को बचाने का आरोप

रिपोर्ट्स में लड़की की उम्र 19 वर्ष बताई जा रही है, जबकि आरोपित फ़राज़ 22 साल का बताया जा रहा है।

बिहार के पूर्णिया से ‘लव जिहाद’ का मामला सामने आया है। ये मामला बनमनखी का है। लड़की के परिवार वालों ने आरोप लगाया है कि एक मुस्लिम लड़का उनकी बेटी को भगा कर ले गया है। वहीं लड़का के परिजनों का कहना है कि ये दोनों ही अपनी मर्जी से फरार हुए हैं। इस घटना को 3 दिन हो गए हैं, लेकिन मामला अब जाकर तूल पकड़ रहा है। लोगों ने विरोध प्रदर्शन करते हुए बाजार बंद करवा दिया और साथ ही थाने का भी घेराव किया।

‘दैनिक भास्कर’ की खबर के अनुसार, इस संबंध में बनमनखी थाने में इस संबंध में मामला दर्ज कराया है। स्थानीय लोगों ने भी इसे ‘लव जिहाद’ करार दिया है। अब लड़की और लड़के का एक वीडियो सोशल मीडिया पर सामने आने के बाद मामले में मोड़ आ गया है, जिसमें दोनों अपनी मर्जी से साथ जाने की बात कहते दिख रहे हैं। लड़की की उम्र 19 वर्ष बताई जा रही है, जबकि आरोपित फ़राज़ 22 साल का बताया जा रहा है।

उक्त घटना गुरुवार (24 नवंबर, 2022) की बताई जा रही है। फ़राज़ दर्जी टोला का रहने वाला है। लड़के द्वारा लड़की के परिजनों को मोबाइल फोन पर धमकी दिए जाने की बात भी कही जा रही है। वहीं वीडियो में लड़का और लड़की पास बैठे दिख रहे हैं, जिसमें फराज कह रहा है कि कुछ स्थानीय नेता लड़की के पिता के साथ मिल कर साजिश रच रहे हैं। लड़की की अब तक बरामदगी नहीं हो पाई है, जिससे आक्रोशित लोगों ने जम कर विरोध प्रदर्शन किया।

थानेदार मेराज हसन को लोगों को समझाने-बुझाने के लिए लगाया गया है। पुलिस का कहना है कि लड़का-लड़की की तलाश की जा रही है। लोगों का कहना है कि पुलिस ‘लव जिहाद’ के आरोपित को बचा रही है। वीडियो में लड़की का कहना है कि उसके पिता दूसरी जगह उसकी शादी करवाना चाहते हैं, जो उसे मंजूर नहीं है। उसने कहा कि वो 4 साल से फराज के साथ है और दोनों एक-दूसरे से मोहब्बत करते हैं। मोहम्मद फराज ने दबाव डालने का आरोप लगाते हुए सरकार से माँग की कि दोनों का साथ दे।

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

भारतवंशी पत्नी, हिंदू पंडित ने करवाई शादी: कौन हैं JD वेंस जिन्हें डोनाल्ड ट्रम्प ने चुना अपना उपराष्ट्रपति उम्मीदवार, हमले के बाद पूर्व अमेरिकी...

पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प को रिपब्लिकन पार्टी के नेशनल कंवेंशन में राष्ट्रपति और सीनेटर JD वेंस को उपराष्ट्रपति उम्मीदवार चुना है।

जम्मू-कश्मीर के डोडा में 4 जवान बलिदान, जंगल में छिपे थे इस्लामी आतंकवादी: हिन्दू तीर्थयात्रियों पर हमला करने वाले आतंकी समूह ने ली जिम्मेदारी

जम्मू कश्मीर के डोडा में हुए आतंकी हमले में एक अफसर समेत 4 जवान वीरगति को प्राप्त हुए हैं। इस हमले की जिम्मेदारी कश्मीर टाइगर्स ने ली है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -