Monday, June 17, 2024
Homeदेश-समाजकॉन्ग्रेस शासित राजस्थान का ये कैसा हाल! बीच सड़क कॉन्ग्रेस नेता को गाड़ी से...

कॉन्ग्रेस शासित राजस्थान का ये कैसा हाल! बीच सड़क कॉन्ग्रेस नेता को गाड़ी से खींचा, लाठी-डंडों से पीट-पीट तोड़ दिए दोनों पैर: Video

"नोखा, राजस्थान का ये विडियो देखकर रूह काँप जाएगी। राजस्थान से ढोंग करने यूपी जाने वाले कॉन्ग्रेसियो, देखो तुम्हारे शासित राज्य को तुमने क्या बना दिया।"

सोशल मीडिया में एक वीडियो वायरल हो रहा है। इसमें कुछ लोग लाठियों से एक व्यक्ति की बुरी तरह पिटाई करते दिख रहे हैं। यह वीडियो कॉन्ग्रेस शासित राजस्थान की बताई जा रही। मीडिया रिपोर्टों के अनुसार यह घटना बीकानेर-नोखा मार्ग पर गुरुवार (7 अक्टूबर 2021) को हुई। पिट रहे शख्स की पहचान कॉन्ग्रेस नेता मेघ सिंह के तौर पर हुई है। वे नोखा देहात कॉन्ग्रेस अध्यक्ष हैं।

घटना का वीडियो शेयर करते हुए राजस्थान बीजेपी के पूर्व प्रवक्ता लक्ष्मीकांत भारद्वाज ने ट्वीट किया है, “नोखा, राजस्थान का ये विडियो देखकर रूह काँप जाएगी। राजस्थान से ढोंग करने यूपी जाने वाले कॉन्ग्रेसियो, देखो तुम्हारे शासित राज्य को तुमने क्या बना दिया।”

शहज़ाद पूनावाला ने ट्वीट करते हुए कहा है, “बीकानेर का यह नज़ारा, राजस्थान में आम बन चुका है। दिनदहाड़े ऐसी घटनाएँ जो मजबूर कर देती हैं यह पूछने के लिए कि क़ानून व्यवस्था कहाँ है? परंतु लिंचिंग पर बड़ा ज्ञान देनेवाली मंडली आज पूर्ण तरीक़े से ख़ामोश है!”

नोखा से BJP विधायक बिहारीलाल बिश्नोई ने कॉन्ग्रेस नेता पर हुए हमले को निंदनीय बताया है। साथ ही कहा है कि कॉन्ग्रेस शासन में अपराधियों के हौसले इतने बढ़ गए हैं कि खुद कॉन्ग्रेसी नेता ही हमले का शिकार हो रहे हैं। रिपोर्ट के अनुसार वायरल वीडियो हिम्मटसर गाँव का है, जो बीकानेर-नोखा राजमार्ग पर पड़ता है। यहाँ देशनोक में करणी माता के दर्शन कर लौट रहे मेघ सिंह की कार को बोलेरो सवार हमलावरों ने पहले टक्कर मारकर रोका फिर उन्हें बाहर खींच उनकी पिटाई शुरू कर दी।

मेघ सिंह को लाठी-डंडों से तब तक पीटा गया जब तक वे बेसुध नहीं हो गए। उनके सिर, कमर और पैरों को बार-बार निशाना बनाया गया। बुरी तरह से घायल कॉन्ग्रेस नेता को स्थानीय बागड़ी अस्पताल ले जाया गया। हालत गंभीर देखते हुए उन्हें पीबीएम अस्पताल के ट्रामा सेंटर में रेफर कर दिया गया।

हमलावरों ने पीट पीटकर मेघ सिंह के दोनों पैर तोड़ दिए। ये भी बताया जा रहा है कि वायरल वीडियो खुद हमलावरों ने दहशत फैलाने के लिए बनाया। रिपोर्ट के अनुसार कॉन्ग्रेस नेता के वाहन को भी निशाना बनाया गया। बीच-बचाव को आए उनके भाई माल सिंह और बेटा जीतू सिंह भी घायल हो गया। हमले की वजह पुरानी रंजिश बताई जा रही है।

ऑप इंडिया को स्थानीय पुलिस ने बताया कि पारिवारिक विवाद में यह घटना अंजाम दी गई। आरोपितों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस प्रयास कर रही है। आरोपितों की पहचान हरी सिंह, बृजलाल, गुलाब सिंह, रामकुमार और पृथ्वीराज के तौर पर हुई है।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

ऋषिकेश AIIMS में भर्ती अपनी माँ से मिलने पहुँचे CM योगी आदित्यनाथ, रुद्रप्रयाग हादसे के पीड़ितों को भी नहीं भूले

उत्तराखंड के ऋषिकेश से करीब 50 किलोमीटर की दूरी पर स्थित यमकेश्वर प्रखंड का पंचूर गाँव में ही योगी आदित्यनाथ का जन्म हुआ था।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -