Saturday, May 18, 2024
Homeदेश-समाज'तेरी बेटी ने इस्लाम कबूल कर निकाह कर लिया है, केस नहीं उठाया तो...

‘तेरी बेटी ने इस्लाम कबूल कर निकाह कर लिया है, केस नहीं उठाया तो तेरे बेटे को मार देंगे’: राजस्थान में इतना धमकाया कि पिता ने कर ली आत्महत्या

बताया जाता है कि जिस दिन रामनिवास ने आत्महत्या की उस दिन भी सुबह एक गाड़ी में 5-7 लोग उनके घर आए थे। उन्होंने जोर-जोर से हाॅर्न बजाया और दहशत फैलाने के लिए गली में कई बार गाड़ी घुमाई।

रामनिवास जाट ने बुधवार (24 नवम्बर 2021) को आत्महत्या कर ली। वे एक ऐसी बेटी के पिता थे जिसे भगा ले जाने का आरोप यासीन खां के बेटे अनीस पर है। रिपोर्टों के अनुसार जब रामनिवास ने अपनी नाबालिग बेटी को भगा ले जाने की शिकायत पुलिस से की तो आरोपित पक्ष उन्हें धमकाने लगा। इतना धमकाया कि वे जान देने को मजबूर हो गए। मामला राजस्थान के हनुमानगढ़ जिले का है।

आत्महत्या के बाद आक्रोशित ग्रामीणों ने रामनिवास का शव रखकर प्रदर्शन किया। पुलिसकर्मियों को सस्पेंड करते हुए आरोपितों की गिरफ्तारी की माँग की। हनुमानगढ़ पुलिस का कहना है कि मामला दर्ज कर आरोपितों की तलाश की जा रही है।

मृतक रामनिवास जाट पचारवाली गाँव के रहने वाले थे। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार 7-8 नवंबर को रामनिवास की नाबालिग बेटी को अनीस बहला-फुसलाकर भगा ले गया। इसकी शिकायत पुलिस से की गई। पुलिस पर आरोप है कि उसने लड़की को खोजने का कोई प्रयास नहीं किया।

आरोप है कि शिकायत किए जाने के बाद इस बीच रामनिवास जाट को यासीन खां और उसका दूसरा बीटा सोनू 4-5 अन्य लोगों के साथ केस वापस लेने के लिए धमकाने लगा। कथित तौर पर रामनिवास से कहा गया- तेरी बेटी ने इस्लाम कबूल कर निकाह कर लिया है। मुकदमा वापस नहीं लिया तो तेरे बेटे पंकज को जान से मार देंगे। इतना ही नहीं पीड़ित परिवार का पीछा किया जाने लगा और डराने के तमाम प्रयास किए गए।

बताया जाता है कि जिस दिन रामनिवास ने आत्महत्या की उस दिन भी सुबह एक गाड़ी में 5-7 लोग उनके घर आए थे। उन्होंने जोर-जोर से हाॅर्न बजाया और दहशत फैलाने के लिए गली में कई बार गाड़ी घुमाई। इससे डर कर रामनिवास ने पहले अपने परिवार को घर के अंदर बंद किया और बाद में जहरीला पदार्थ खाकर आत्महत्या कर ली। पुलिस ने इस मामले में केस दर्ज कर जाँच शुरू कर दी है।

एक अन्य रिपोर्ट के अनुसार अतिरिक्त पुलिस राजेन्द्र मीणा ने लड़की को जल्द बरामद करने का आश्वासन दिया है। मृतक के भाई राजबीर की तहरीर पर अनीस पुत्र यासीन खां, सोनू पुत्र यासीन खां, अनीस की माँ व 4 अन्य अज्ञात के विरुद्ध धारा 306, 509 में केस दर्ज किया गया है।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘AAP झूठ की बुनियाद पर बनी पार्टी, इसकी विश्वसनीयता शून्य नहीं, माइनस में’ – BJP के साथ स्वाति मालीवाल मुद्दे पर जेपी नड्डा का...

दिल्ली सरकार में मंत्री आतिशी ने कहा कि स्वाति मालीवाल लंबे समय से भाजपा नेताओं के संपर्क में हैं और उनके ही इशारे पर ये साजिश रची गई।

स्वाति मालीवाल बन गई INDI गठबंधन में गले की फाँस? राहुल गाँधी की रैली के लिए केजरीवाल को नहीं भेजा गया न्योता, प्रियंका कह...

दिल्ली में आयोजित होने वाली राहुल गाँधी की रैली में शामिल होने के लिए AAP प्रमुख अरविंद केजरीवाल को न्योता नहीं दिया गया है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -