Monday, August 2, 2021
Homeदेश-समाजकश्मीरी स्टूडेंट रात को महिलाओं के कपड़े पहन कर घूम रहा था, लोगों ने...

कश्मीरी स्टूडेंट रात को महिलाओं के कपड़े पहन कर घूम रहा था, लोगों ने पीटा, IB कर रही है पूछताछ

नीमराणा में रात करीब 9 बजे उसे यूँ टहलता देख, स्थानीय लोगों को शक हुआ। भीड़ में से किसी ने कहा कि यह पुरुष है जबकि महिलाओं जैसा कपड़ा पहना है। तो स्थानीय लोगों ने उसे बच्चा चोर समझकर उसकी जमकर पिटाई कर दी।

कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटने के बाद माहौल शांति पूर्ण बना हुआ है लेकिन वहाँ या वहाँ के लोगों से जुड़ी हर खबर, ध्यान खींचती ज़रूर है। अभी राजस्थान के अलवर में ऐसी घटना हुई, जिसको कई मीडिया समूहों ने अलग रूप देना चाहा। मामला यह है कि अलवर जिले के नीमराणा कस्बे में बीती रात एक कश्मीरी छात्र लड़की के कपड़े पहन कर घूम रहा था। जहाँ स्थानीय लोगों ने उसे बच्चा चोर समझकर पीट दिया।

हालाँकि, बाद में संदेह के आधार पर उसे पुलिस ने हिरासत में ले लिया है। इस तरह से वेश बदलकर कश्मीरी युवक के घूमने को राजस्थान पुलिस ने गंभीरता से लिया है। इधर लड़के की शिकायत पर पीटने वालों के खिलाफ नीमराना थाना पुलिस ने मुकदमा भी दर्ज किया गया है।

महिलाओं के ड्रेस में कश्मीरी स्टूडेंट

अलवर में पिटाई के शिकार हुए कश्मीरी युवक से खुफिया एजेंसियों ने भी पूछताछ की है। केंद्रीय आईबी और राजस्थान आईबी की टीम नीमराणा थाना पहुँची और पूछताछ कर रही है।

उसके इस तरह से लड़कियों के वेश में घूमने से खुफिया और जाँच एजेंसियाँ भी सतर्क हो गई हैं। रिपोर्ट के अनुसार जम्मू-कश्मीर के बारामुला जिले के सोपोर निवासी मीर फेद पुत्र अब्दुल सलाम मीर नीमराणा के एरोनॉटिक्स कॉलेज में बीटेक फाइनल ईयर का छात्र है और यह छात्र बुधवार की रात करीब 9 बजे लड़की के ड्रेस सूट पजामी दुपट्टा पहनकर कस्बे के मुख्य बाजार मोतीझील में पीएनबी बैंक कृष्णा टावर के आसपास घूम रहा था। वह बाजार स्थित एटीएम में भी गया था।

नीमराणा में रात करीब 9 बजे उसे यूँ टहलता देख, स्थानीय लोगों को शक हुआ। भीड़ में से किसी ने कहा कि यह पुरुष है जबकि महिलाओं जैसा कपड़ा पहना है। तो स्थानीय लोगों ने उसे बच्चा चोर समझकर उसकी जमकर पिटाई कर दी। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार कहा जा रहा है, इस दौरान युवक मोबाइल से लोगों को कुछ सफाई में बताता हुआ भी दिखाई दिया, लेकिन भीड़ ने उसकी एक नहीं सुनी।

पिटाई के दौरान ही किसी ने नीमराणा थाना पुलिस को सूचना दे दी। जिसके बाद मौके पर पहुँची पुलिस ने युवक को भीड़ से बचा लिया और कोई बड़ा हादसा होने से टल गया। भीड़ से बचाकर पुलिस कश्मीरी युवक को अपने साथ थाने ले गई और वहाँ उससे पूछताछ की। कॉलेज प्रशासन और छात्रों को बुलाकर भी उनसे 25 साल के कश्मीरी छात्र मीर फेद के बारे में पुलिस ने जानकारी हासिल की।

पुलिस की गिरफ्त में कश्मीरी युवक (फोटो साभार – आज तक )

हालाँकि, अभी तक के बयान में मीडिया रिपोर्ट के ही अनुसार, पुलिस को उसकी बातें झूठी लग रही हैं। वो अलग-अलग तरीके के बयान दे रहा है। पुलिस ने बताया कि पहले तो उसने बताया कि बाजार में घूम रहा था तभी दो लड़के बाइक पर आए और लड़की के कपड़े दिए जिसे उसने पहन लिए। हालाँकि, उसके पास जो स्कार्फ मिला है वो कश्मीरी है। जिससे उसकी बात साफ झूठी लग रही है। अभी तक पूछताछ के दौरान वह ये नहीं बता पाया कि आखिर वह महिलाओं के कपड़े पहनकर क्यों घूम रहा था। इसलिए उस पर शक गहराता जा रहा है। सुरक्षा एजेंसियाँ उससे पूछताछ कर जल्द ही इस बारे में कोई सूचना देंगी ऐसा कुछ मीडिया रिपोर्टों में कहा जा रहा है।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

मुहर्रम पर यूपी में ना ताजिया ना जुलूस: योगी सरकार ने लगाई रोक, जारी गाइडलाइन पर भड़के मौलाना

उत्तर प्रदेश में डीजीपी ने मुहर्रम को लेकर गाइडलाइन जारी कर दी हैं। इस बार ताजिया का न जुलूस निकलेगा और ना ही कर्बला में मेला लगेगा। दो-तीन की संख्या में लोग ताजिया की मिट्टी ले जाकर कर्बला में ठंडा करेंगे।

हॉकी में टीम इंडिया ने 41 साल बाद दोहराया इतिहास, टोक्यो ओलंपिक के सेमीफाइनल में पहुँची: अब पदक से एक कदम दूर

भारतीय पुरुष हॉकी टीम ने टोक्यो ओलिंपिक 2020 के सेमीफाइनल में जगह बना ली है। 41 साल बाद टीम सेमीफाइनल में पहुँची है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

 

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
112,543FollowersFollow
394,000SubscribersSubscribe