Tuesday, July 23, 2024
Homeदेश-समाज32 साल की उम्र में भी निकाह न होने पर चिढ़ाता था 12 साल...

32 साल की उम्र में भी निकाह न होने पर चिढ़ाता था 12 साल का बच्चा… चचेरे भाई ने किडनैप करके मार डाला, शव 5 दिन बाद बरामद

मृतक के अब्बू बताते हैं कि 24 मई को उनका बेटा क्रिकेट खेलने गया था। जब देर शाम तक वह नहीं लौटा तो उसे ढूँढा गया। कहीं जावेद का सुराग न मिलने पर 25 मई को लालकोठी थाने में केस दर्ज हुआ। 31 मई को जाकर पुलिस ने छानबीन के बाद बताया कि सामने रहने वाले रिश्तेदार अकील ने उनके बेटे से गलत काम करके उसे मार दिया।

राजस्थान के जयपुर के लालकोठी में 12 साल के जावेद (बदला हुआ नाम) के साथ दुष्कर्म के बाद उसकी हत्या कर दी गई। हत्यारा चचेरा भाई अकील (बदला हुआ नाम) निकला। मृतक की अम्मी ने बताया कि अकील ने जावेद को किडनैप करके घर के सामने ही रखा हुआ था। लेकिन किसी को कुछ पता नहीं चलने दिया। बुधवार (31 मई) को पुलिस ने बताया कि रिश्तेदार अकील ने ही जावेद के शरीर को जगह-जगह से काटकर उसे मार डाला।

दैनिक भास्कर की ग्राउंड रिपोर्ट के अनुसार, मृतक के घरवालों ने बताया कि अकील ने जावेद को 6 महीने पहले धमकी दी थी कि वो जावेद को बहुत बुरी मौत मारेगा और देखो मार दिया। अकील की गिरफ्तारी के बाद पुलिस को जावेद का शव मिल गया है। उसकी हालत देख घरवालों का बुरा हाल है। सब सिर्फ यही चाहते हैं कि जैसे जावेद को अकील ने मारा, वैसी मौत उसे भी मिले। परिवार कह रहा है कि उनके बच्चे का जनाजा तभी उठेगा जब अकील मरेगा।

मृतक के अब्बू बताते हैं कि 24 मई को उनका बेटा क्रिकेट खेलने गया था। जब देर शाम तक वह नहीं लौटा तो उसे ढूँढा गया। कहीं जावेद का सुराग न मिलने पर 25 मई को लालकोठी थाने में केस दर्ज हुआ। 31 मई को जाकर पुलिस ने छानबीन के बाद बताया कि सामने रहने वाले रिश्तेदार अकील ने उनके बेटे से गलत काम करके उसे मार दिया।

पुलिस ने इस बाबत जानकारी दी कि अकील ने जावेद को जिस दिन पकड़ा था उसी दिन उसके साथ दुष्कर्म करके उसे मार दिया था। अपराध का पता चलने तक उसका शव सड़-गल चुका था। पुलिस ने इस छानबीन में 60 पुलिसकर्मियों को लगाया था। 100 से ज्यादा सीसीटीवी फुटेज खंगालकर 20 से ज्यादा ठिकानों पर जावेद की तलाशी हुई लेकिन सब कोशिशें बेनतीजा रहीं।

सुराग तब मिला जब आउटर सीसीटीवी की छानबीन हुई। यहाँ जावेद को अकील के साथ देखा गया। पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए अकील को पकड़ा। पूछताछ में उसने जुर्म कबूला। मीट की दुकान पर काम करने वाले अकील ने बताया कि 32 साल का होने के बाद उसका निकाह नहीं हुआ था। जावेद इस बात के लिए उसे चिढ़ाता था। इसलिए उसने प्लॉन बनाया कि वो जावेद को सबक सिखाएगा।

किडनैपिंग के दिन अकील ने जावेद को सफेद कबूतर दिलाने के नाम पर किडनैप किया। वो जावेद को अपनी बहन के आयशा कॉलोनी स्थित बंद पड़े घर ले गया। यहाँ पहले उसने जावेद को हाथ-पाँव बाँधकर उससे कुकर्म किया फिर उसका रस्सी से गला घोंट दिया। इसके बाद उसने शव को प्लास्टिक के कट्टे में बाँधकर छोड़ दिया। गिरफ्तारी के बाद अकील ने शव के बारे में बताया और पुलिस ने जावेद की बॉडी बरामद की। अकील गिरफ्तार है। उसका आपराधिक रिकॉर्ड जाँचा जा रहा है।

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

एयरपोर्ट, मेडिकल कॉलेज, खेल के मैदान, गंगा पर पुल, पॉवर प्लांट… बजट 2024 में बिहार की बल्ले-बल्ले, एक्सप्रेसवे का बिछेगा जाल

वित्त मंत्री ने बिहार में सड़क के लिये 26 हजार करोड़ रुपये का आवंटन रखा है। पटना-पूर्णिया के लिए एक्सप्रेस-वे बनेगा. बक्सर-भागलपुर के लिए एक्सप्रेस-वे बनेगा।

जनजातीय समाज के 63000 गाँवों का विकास, कामकाजी महिलाओं के लिए हॉस्टल, छोटे कारीगरों के लिए अंतरराष्ट्रीय बाजार: जानिए बजट 2024 में और क्या-क्या

महिलाओं एवं कन्याओं से संबंधित योजनाओं के लिए 3 लाख करोड़ रुपए की व्यवस्था की गई है। उत्तर-पूर्व में भारतीय डाक के 100 से अधिक शाखाएँ खोली जाएँगी।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -