Saturday, May 18, 2024
Homeदेश-समाजदबोचा गया दलित बच्ची के अपहरण और रेप का आरोपित मोहम्मद मेजर, नेपाल भागने...

दबोचा गया दलित बच्ची के अपहरण और रेप का आरोपित मोहम्मद मेजर, नेपाल भागने की फिराक में था: भाई रह चुका है मुखिया

"आरोपित पहले नोएडा गया, फिर दिल्ली में छिपने का प्रयास किया, फिर गुरुग्राम, फिर मेरठ गया। इसने अपने जान-पहचान में छिपने की तमाम कोशिश की। लेकिन कोई भी इसको अपने यहाँ शरण देने के लिए राज़ी नहीं हुआ।"

बिहार के अररिया में नाबालिग दलित बच्ची के अपहरण और रेप के आरोपित मोहम्मद मेजर गिरफ्तार कर लिया गया है। मोहम्मद मेजर नेपाल भागने की फिराक में था। यह गिरफ्तारी वारदात के लगभग 12 दिन बाद हुई है। इस बीच आरोपित दिल्ली NCR में जगह बदलता रहा। पुलिस को मोहम्मद मेजर दिल्ली के चाँदनी चौक में मिला। अररिया पुलिस ने इस गिरफ्तारी की पुष्टि की है। यह गिरफ्तारी 13 दिसंबर (सोमवार) को की गई है।

मीडिया से बात करत्ते हुए अररिया के पुलिस अधीक्षक हृदयकांत ने बताया कि, “बच्ची के साथ दुष्कर्म की घटना के बाद मोहम्मद मेजर फरार चल रहा था। हमें उसके दिल्ली की तरफ होने की सूचना मिली। हमने उसी क्षेत्र में एक पुलिस टीम भेज दी। आरोपित की जानकारी हमें जहाँ भी मिलती रही हमने वहाँ छापेमारी की। आरोपित पहले नोएडा गया, फिर दिल्ली में छिपने का प्रयास किया, फिर गुरुग्राम, फिर मेरठ गया। इसने अपने जान-पहचान में छिपने की तमाम कोशिश की। लेकिन कोई भी इसको अपने यहाँ शरण देने के लिए राज़ी नहीं हुआ। सभी राज्यों की पुलिस ने हमें काफी सहयोग किया। इसके चलते ये वापस आने की फिराक में था। जानकारी ये भी मिली कि ये नेपाल भागने की भागना चाहता था था। पुलिस ने उस से पहले ही आरोपित को चाँदनी चौक से गिरफ्तार कर लिया।”

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक पुलिस की विशेष टीम में केस की विवेचक महिला थानाध्यक्ष रीता कुमारी केस और भरगामा थाना प्रभारी उमेश कुमार प्रमुख थे। पीड़ित दलित परिवार के समर्थन में बजरंग दल ने आक्रोश जुलूस निकाला था। बजरंग दल ने मोहम्मद मेजर की गिरफ्तारी में देरी पर नाराजगी जताते हुए पूरे जिले का चक्का जाम करने का एलान किया था। इसी के साथ आरोपित को फाँसी भी देने की माँग की गई थी।

गौरतलब है कि बुधवार (1 नवम्बर) को अररिया के दलित टोले में मोहम्मद मेजर नशे में धुत हो कर पीड़ित दलित परिवार के घर की 6 साल की नाबालिग बच्ची से को जबरन उठा लिया और उसे खेत में ले जाकर उसके साथ दुष्कर्म किया। इसी के साथ पीड़िता के परिजनों को आरोपित लगातार धमकाता भी रहा। आरोपित मोहम्मद मेजर आपराधिक प्रवृत्ति का व्यक्ति है और उसका एक भाई मुखिया भी रह चुका है। पीड़िता की माँ ने पैक्स अध्यक्ष मोहम्मद सत्तार से भी गुहार लगाई थी और उस पर भी मामले को दबाने का आरोप लगा था।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

जिसे वामपंथन रोमिला थापर ने ‘इस्लामी कला’ से जोड़ा, उस मंदिर को तोड़ इब्राहिम शर्की ने बनवाई थी मस्जिद: जानिए अटाला माता मंदिर लेने...

अटाला मस्जिद का निर्माण अटाला माता के मंदिर पर ही हुआ है। इसकी पुष्टि तमाम विद्वानों की पुस्तकें, मौजूदा सबूत भी करते हैं।

रोफिकुल इस्लाम जैसे दलाल कराते हैं भारत में घुसपैठ, फिर भारतीय रेल में सवार हो फैल जाते हैं बांग्लादेशी-रोहिंग्या: 16 महीने में अकेले त्रिपुरा...

त्रिपुरा के अगरतला रेलवे स्टेशन से फिर बांग्लादेशी घुसपैठिए पकड़े गए। ये ट्रेन में सवार होकर चेन्नई जाने की फिराक में थे।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -