Tuesday, July 16, 2024
Homeदेश-समाज'पूरी बिल्डिंग बम से उड़ा देंगे, हमारे आका का फैसला': VHP-RSS दफ्तरों पर हमले...

‘पूरी बिल्डिंग बम से उड़ा देंगे, हमारे आका का फैसला’: VHP-RSS दफ्तरों पर हमले की धमकी, विहिप ने बताया – कार्यालय में घुसे ‘जिहादी’ को पुलिस को सौंपा

"आज दोपहर हमें खबर मिली कि झंडेवालान मंदिर के सेकेंड फ्लोर पर स्थित विश्व हिंदू परिषद के कार्यालय को बम से उड़ाने की धमकी मिली। खबर मिलते ही हम वहाँ पहुँचे और आरोपित को हिरासत में लिया। आगे पूछताछ जारी है।"

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) और विश्व हिंदू परिषद (VHP) के दिल्ली स्थित कार्यालयों को बुधवार (27 जुलाई 2022) को बम से उड़ाने की धमकी मिली है। विहिप ने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर इसकी जानकारी दी है। ट्वीट में लिखा गया है, “संघ व विहिप के दिल्ली कार्यालयों को आज बम से उड़ाने की धमकी दी गई है। कार्यालयों में घुसे जिहादी को विहिप दिल्ली के महामंत्री सुरेंद्र कुमार गुप्ता ने पुलिस के हवाले किया। दिल्ली पुलिस उससे पूछताछ कर रही है।”

जानकारी के मुताबिक, आरोपित युवक धमकी देते हुए अलग-अलग समय में दोनों कार्यालयों में पहुँचा था। एक जगह पर उसने रेकी की थी, जबकि दूसरी जगह पर कार्यालय को बम से उड़ाने की धमकी दी। उसने कहा, “हमारे नबी के बारे में क्या बोले जा रहे हो, क्या समझ रहे हो आप, हमें भी बताना आता है। इस कार्यालय को बम से उड़ा देंगे।”

पहाड़गंज के एसएचओ ने बताया, “आज दोपहर हमें खबर मिली कि झंडेवालान मंदिर के सेकेंड फ्लोर पर स्थित विश्व हिंदू परिषद के कार्यालय को बम से उड़ाने की धमकी मिली। खबर मिलते ही हम वहाँ पहुँचे और आरोपित को हिरासत में लिया। आगे पूछताछ जारी है।” वहीं ऑपइंडिया ने भी प्रांत इलेक्ट्रॉनिक मीडिया प्रमुख इंद्रजीत सिद्धू से इस घटना को लेकर संपर्क किया। इस पर उन्होंने कहा, “आज संघ व विहिप के दिल्ली कार्यालयों को बम से उड़ाने की धमकी दी गई। पुलिस मामले की जाँच कर रही हैं। अभी धमकी देने वाले के बारे कुछ भी कहना मुश्किल है। पुलिस की जाँच पूरी होने के बाद उसके बारे में डिटेल्स से बताया जाएगा।”

बता दें कि झंडेवाला मंदिर स्थिति विश्व हिन्दू परिषद दिल्ली कार्यालय में एक व्यक्ति लगभग दोपहर 12.18 मिनट पर आकर प्रदेश महामंत्री सुरेन्द्र कुमार गुप्ता से कहने लगा, “हमारे आका ने तय किया है कि पूरी बिल्डिंग को बम से उड़ा देना है।” उसके बाद वह व्यक्ति भागने लगा। तभी फोन करके दिल्ली पुलिस को इस बारे में सूचित किया। पुलिस ने मौके पर पहुँचकर उसे हिरासत में ले लिया।

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

जिस भोजशाला को मुस्लिम कहते हैं कमाल मौलाना मस्जिद, वह मंदिर ही है: ASI ने हाई कोर्ट को बताया- मंदिरों के हिस्से पर बने...

मध्य प्रदेश हाई कोर्ट को सौंपी गई रिपोर्ट में ASI ने कहा है कि भोजशाला का वर्तमान परिसर यहाँ पहले मौजूद मंदिर के अवशेषों से बनाया गया था।

भारतवंशी पत्नी, हिंदू पंडित ने करवाई शादी: कौन हैं JD वेंस जिन्हें डोनाल्ड ट्रम्प ने चुना अपना उपराष्ट्रपति उम्मीदवार, हमले के बाद पूर्व अमेरिकी...

पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प को रिपब्लिकन पार्टी के नेशनल कंवेंशन में राष्ट्रपति और सीनेटर JD वेंस को उपराष्ट्रपति उम्मीदवार चुना है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -