Tuesday, October 19, 2021
Homeदेश-समाजआंध्र प्रदेश: पठान सलार खान ने 15 सालों में 80 से भी ज्यादा मंदिरों...

आंध्र प्रदेश: पठान सलार खान ने 15 सालों में 80 से भी ज्यादा मंदिरों की दानपेटियों से चुराए रुपए, गिरफ्तार

सलार खान ने पिछले तीन महीनों में राज्य के विभिन्न मंदिरों से 18,000 रुपए की चोरी की है। आरोपित ने यह कबूल किया है कि 15 साल में उसने आंध्र प्रदेश और तेलंगाना के लगभग 80 मंदिरों की दानपेटियों से पैसे चुराए हैं।

आंध्र प्रदेश पुलिस ने मंगलवार (29 सितंबर, 2020) को मंदिरों के दान पेटियों को तोड़कर पैसे चोरी करने के मामले में पठान सलार खान नाम के आरोपित को गिरफ्तार किया है। सलार खान ने पिछले तीन महीनों में राज्य के विभिन्न मंदिरों से 18,000 रुपए की चोरी की है। आरोपित ने यह कबूल किया है कि 15 साल में उसने आंध्र प्रदेश और तेलंगाना के लगभग 80 मंदिरों की दानपेटियों से पैसे चुराए हैं।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, पठान सलार खान को पुलिस ने कृष्णा जिले से गिरफ्तार किया है। तिरुवुरु सर्कल इंस्पेक्टर एम शेखर बाबू ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में बताया कि आरोपित को 14 सितंबर को विस्सनपेटा मंडल के कोरलामांडा गाँव के बाहरी इलाके में भगवान हनुमान मंदिर के दानपेटी को तोड़ने और चोरी करने के मामले में हिरासत में लिया गया। पुलिस ने आरोपित के खिलाफ मामला दर्ज किया है।

पुलिस ने बताया कि आरोपित का नाम पठान सालार खान है। आरोपित कृष्णा जिले का रहनेवाला है। मामले की जाँच करने के लिए जिले के एसपी के आदेश पर चार दल बनाए गए। दल ने जाँच के दौरान 50 वर्षीय पठान सलार नाम के एक युवक को गिरफ्तार किया। जिसके बाद पुलिस की जाँच पड़ताल में उसने चोरी की सारी वारदातों को कबूल किया।

सीआई एम शेखर बाबू ने बताया कि कोर्लामंडा देवस्थानम में हुंडी क्षतिग्रस्त करने के मामले में उसके पास से 2000 रुपए बरामद किया गया। जुर्म को स्वीकार करते हुए खान ने बताया कि उसने 4 जुलाई को चिल्लाकल्लु गाँव में हनुमान मंदिर की हुंडी क्षतिग्रस्त कर 6000 रुपए और 8 सितंबर को एडुरूबिदम गाँव में भगवान राम मंदिर के हुंडी से भी 10,000 रुपए चुराए थे। आरोपित को आज कोर्ट में पेश किया गया था, जिसके बाद उसे पुलिस रिमांड पर रखा गया है।

 

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

बांग्लादेश के हमलावर मुस्लिम हुए ‘अराजक तत्व’, हिंदुओं का प्रदर्शन ‘मुस्लिम रक्षा कवच’: कट्टरपंथियों के बचाव में प्रशांत भूषण

बांग्लादेश में हिंदू समुदाय के नरसंहार पर चुप्पी साधे रखने के कुछ दिनों बाद, अब प्रशांत भूषण ने हमलों को अंजाम देने वाले मुस्लिमों की भूमिका को नजरअंदाज करते हुए पूरे मामले में ही लीपापोती करने उतर आए हैं।

‘हिंदी राष्ट्रभाषा है, थोड़ी-बहुत सबको आनी चाहिए’: ये कहने पर Zomato ने कर्मचारी को कंपनी से निकाला, तमिल ग्राहक ने की थी शिकायत

फ़ूड डिलीवरी कंपनी Zomato ने अपने एक कस्टमर केयर कर्मचारी को फायर कर दिया, क्योंकि उसने कहा था कि थोड़ी-बहुत हिंदी सबको आनी चाहिए।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
129,963FollowersFollow
411,000SubscribersSubscribe