Tuesday, September 27, 2022
Homeदेश-समाजCM उद्धव को समीर वानखेड़े की पत्नी का पत्र: शिवाजी महाराज और बाला साहेब...

CM उद्धव को समीर वानखेड़े की पत्नी का पत्र: शिवाजी महाराज और बाला साहेब की दिलाई याद, कहा- रोज इज्जत उतारी जा रही

समीर वानखेड़े की पत्नी ने कहा, "आज वो (बाल ठाकरे) नहीं हैं, लेकिन आप हैं। हम आपमें उनकी परछाई देखते हैं। आप हमारा नेतृत्व कर रहे हैं और मुझे आप पर पूरा विश्वास है। आप कभी अन्याय नहीं होने देंगे। इसलिए एक मराठी होने के नाते आज आपकी तरफ अपेक्षा से देख रही हूँ। आप न्याय करें ऐसी विनती है।"

बॉलीवुड अभिनेता शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान को ड्रग के मामले में गिरफ्तार करने वाले नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) के अधिकारी समीर वानखेड़े चौतरफा हमले झेल रहे हैं। इसमें उनके व्यक्तिगत जीवन और परिवार के सदस्यों पर भी टिप्पणियाँ की जा रहा हैं। इसको लेकर समीर वानखेड़े की पत्नी क्रांति वानखेड़े ने महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे को पत्र लिखा है। वहीं, एनसीबी अधिकारी की बहन यास्मीन वानखेड़े ने महाराष्ट्र सरकार में मंत्री नवाब मलिक के खिलाफ केस दर्ज करने के लिए पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है। इसके साथ ही यास्मीन ने आरोप लगाया कि नवाब मलिक उनकी व्यक्तिगत फोटो लीक करने की धमकी दे रहे हैं। इसको लेकर यास्मीन ने राष्ट्रीय महिला आयोग को पत्र लिखकर अपने अपने संवैधानिक अधिकारों की रक्षा करने की गुहार लगाई थी।

उद्धव ठाकरे को लिखे पत्र में क्रांति वानखेड़े ने कहा कि एक महिला की गरिमा के साथ खुलेआम खिलवाड़ हो रहा है। अगर आज बाल ठाकरे जिंदा होते तो उन्हें यह स्वीकार नहीं होता। उन्होंने लिखा कि बचपन से मराठी मानुष के हक के लिए लड़ने वाली शिवसेना को देखते हुए वह एक मराठी लड़की के रूप में बड़ी हुई हैं। उन्होंने कहा, “मुझे पूरा विश्वास है कि आप मुझे और मेरे परिवार के खिलाफ अन्याय नहीं होने देंगे।”

क्रांति ने लिखा, “हमें हर दिन लोगों के सामने अपमानित किया जा रहा है। मैं छत्रपति शिवाजी महाराज और हिंदू हृदय सम्राट बाला साहेब ठाकरे का आदर्श लेकर बड़ी हुई हूँ। किसी पर अन्याय करो मत और खुद पर अन्याय सहो मत, यह इन दोनों ने सिखाया है। आज मैं अकेले अपने व्यक्तिगत जीवन पर हमला करने वाले लोगों के खिलाफ खड़ी हूँ और उनसे लड़ रही हूँ।” उन्होंने आगे कहा, “मैं एक कलाकार हूँ। मैं राजनीति नहीं समझती और मुझे उसमें पड़ना भी नहीं है। इससे हमारा कोई संबंध नहीं होते हुए भी रोज हमारी इज्जत उतारी जा रही है। सोशल मीडिया पर मौजूद लोग मजा ले रहे हैं।”

समीर वानखेड़े की पत्नी ने कहा, “आज वो (बाल ठाकरे) नहीं हैं, लेकिन आप हैं। हम आपमें उनकी परछाई देखते हैं। आप हमारा नेतृत्व कर रहे हैं और मुझे आप पर पूरा विश्वास है। आप कभी अन्याय नहीं होने देंगे। इसलिए एक मराठी होने के नाते आज आपकी तरफ अपेक्षा से देख रही हूँ। आप न्याय करें ऐसी विनती है। आपकी बहन क्रांति रेडकर।”

वहीं, समीर वानखेड़े की बहन यासमीन वानखेड़े ने महाराष्ट्र के मंत्री नवाब मलिक के खिलाफ केस दर्ज करने के लिए पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है। इसके साथ ही उन्होंने राष्ट्रीय महिला आयोग को भी पत्र लिखा है। पत्र में उन्होंने कहा कि एक महिला के रूप में उनके संवैधानिक अधिकारों का हनन हो रहा है। उन्होंने महिला आयोग से अपने संवैधानिक अधिकारों की रक्षा करने का अनुरोध किया है।

यास्मीन के पत्र पर प्रतिक्रिया देते हुए राष्ट्रीय महिला आयोग की अध्यक्ष रेखा शर्मा ने कहा कि उन्होंने पत्र में अधिकांश अपने भाई के बारे में लिखा है, लेकिन उन्होंने पुलिस की उदासीनता के साथ-साथ ऑनलाइन स्टॉक किये जाने के बारे में भी लिखा है। रेखा शर्मा ने कहा, “हम इस पर महाराष्ट्र के पुलिस महानिदेशक को लिखेंगे। अपने भाई के मामले में पुलिस से संपर्क कर सकती हैं।”

इससे पहले नवाब मलिक की ओर से समीर वानखेड़े के नाम को लेकर लगाए गए आरोपों पर यास्मीन ने कहा था, ‘एक नौकरशाह के जन्म प्रमाण पत्र की तलाश करने वाला वह (नवाब मलिक) कौन होता है? उसकी रिसर्च टीम ने दुबई से बॉम्बे तक इस तस्वीर को पोस्ट किया है।” यास्मीन ने कहा था कि इसकी वजह से उन्हें जान से मारने की धमकी भरे कॉल आ रहे हैं। गौरतलब है कि मलिक ने एक बर्थ सर्टिफिकेट ट्वीट करते हुए समीर वानखेड़े का नाम ‘समीर दाऊद वानखेड़े’ बताया था और कहा था कि वानखेड़े एक मुस्लिम हैं और उन्होंने एक मुस्लिम महिला से निकाह किया है। मलिक ने एक निकाहनामा भी ट्विटर पर शेयर किया था।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘भारत जोड़ो यात्रा’ छोड़ कर दिल्ली पहुँचे कॉन्ग्रेस के महासचिव, कमलनाथ-प्रियंका से भी मिलीं सोनिया गाँधी: राजस्थान के बागी बोले- सड़कों पर बहा सकते...

राजस्थान में जारी सियासी घमासान के बीच कॉन्ग्रेस हाईकमान के सामने मुश्किल खड़ी हो गई है। वेणुगोपाल और कमलनाथ दिल्ली पहुँच गए हैं।

अब इटली में भी इस्लामी कट्टरपंथियों की खैर नहीं, वहाँ बन गई राष्ट्रवादी सरकार: देश को मिली पहली महिला PM, तानाशाह मुसोलिनी की हैं...

इटली के पूर्व तानाशाह बेनिटो मुसोलिनी की कभी समर्थक रहीं जॉर्जिया मेलोनी इटली की पहली प्रधानमंत्री बनने जा रही हैं।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
224,428FollowersFollow
416,000SubscribersSubscribe