Saturday, May 18, 2024
Homeदेश-समाजशिवसेना सांसद संजय राउत की रैली के लिए की गई बिजली चोरी, महाराष्ट्र के...

शिवसेना सांसद संजय राउत की रैली के लिए की गई बिजली चोरी, महाराष्ट्र के विद्युत मंत्री ने कहा- चोरों पर होगी कार्रवाई

MSEDCL के जनसंपर्क अधिकारी प्रवीण स्टूल ने कहा, “MSEDCL के संबंधित अधिकारियों ने मामले को गंभीरता से लिया है और तत्काल जाँच के आदेश दिए हैं। शाम तक रिपोर्ट आने पर किसी के भी दोषी पाए जाने पर नियमानुसार कार्रवाई की जाएगी।"

एक तरफ महाराष्ट्र (Maharashtra) के लोग एक महीने से बिजली उत्पादन कम होने के कारण लगातार बिजली कटौती और लोड शेडिंग का सामना कर रहे हैं, वहीं शिवसेना सांसद संजय राउत (Shiv Sena MP Sanjay Raut) ने रैली के लिए बिजली चोरी कर डाली। राउत ने 21 अप्रैल 2022 को नागपुर में इस रैली का आयोजन किया गया था। नागपुर महाराष्ट्र के महा विकास अघाड़ी सरकार (MVA Government) में बिजली मंत्री नितिन राउत का गृहनगर है।

लोकसत्ता की एक रिपोर्ट के अनुसार, बिजली की माँग की तुलना में आपूर्ति में अंतर के कारण राज्य में कई स्थानों पर लोड शेडिंग चल रही है। महाराष्ट्र में लू की स्थिति है, ऐसे में लोड शेडिंग के कारण लोगों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। एक तरफ आम जनता में बिजली कटौती को लेकर आक्रोश है, तो दूसरी ओर यह बात सामने आई है कि 21 अप्रैल 2022 को चोरी की बिजली का उपयोग कर राज्य के ऊर्जा मंत्री डॉ. नितिन राउत के गृहनगर नागपुर में शिवसेना नेता संजय राउत की एक रैली आयोजित की गई थी।

MSEDCL की आपूर्ति लाइनों पर ऐसे हुक लगाए गए थे। (फोटो साभार: लोकसत्ता)

गुरुवार (21 अप्रैल 2022) को डॉ. नितिन राउत (Dr. Nitin Raut) ने कहा था कि राज्य में कोयले की कमी से बिजली उत्पादन प्रभावित हुआ है और लोड शेडिंग केवल उन्हीं क्षेत्रों में हो रही है, जहाँ बिजली की अधिक हानि और बिजली की चोरी होती है। उन्होंने यह भी दावा किया था कि महाराष्ट्र राज्य विद्युत वितरण कंपनी लिमिटेड (MSEDCL) बिजली चोरी के खिलाफ सख्त कार्रवाई करेगी। उनके यह बयान देने के चंद घंटों के भीतर ही नागपुर के गजानन नगर इलाके में चोरी की बिजली का इस्तेमाल कर शिवसेना नेता संजय राउत की बैठक आयोजित की गई।

बैठक के लिए रोशनी के साथ-साथ अन्य चीजों के लिए बिजली सीधे MSEDL के पावर चैनल से गुप्त तरीके से ले लिया गया। इसलिए, महाराष्ट्र में लोग सोच रहे हैं कि MSEDCL इस मामले में किसके खिलाफ कार्रवाई करेगा, क्योंकि बिजली मंत्री डॉ. नितिन राउत पहले बिजली चोरी करने वालों पर कार्रवाई की बात कह चुके हैं।

चोरी की बिजली से मंच को रोशन किया गया। (फोटो साभार: लोकसत्ता)

नागपुर शहर के शिवसेना प्रमुख नितिन तिवारी ने कहा, “बैठक के पीछे गजानन महाराज का मंदिर था। हमने वहाँ के निदेशक की अनुमति से बिजली की आपूर्ति ली थी। हमने इस बारे में जाँच की है कि क्या सजावट का काम करने वाला व्यक्ति MSEDL आपूर्ति लाइनों से गलत तरीके से हैलोजन लैंप कनेक्शन लिया है। हमने कोई बिजली चोरी नहीं की है।”

MSEDCL के जनसंपर्क अधिकारी प्रवीण स्टूल ने कहा, “MSEDCL के संबंधित अधिकारियों ने मामले को गंभीरता से लिया है और तत्काल जाँच के आदेश दिए हैं। शाम तक रिपोर्ट आने पर किसी के भी दोषी पाए जाने पर नियमानुसार कार्रवाई की जाएगी।” इस संबंध में मीडिया द्वारा पूछे जाने पर संजय राउत ने कहा, “मुझे यह भी पता चला कि बिजली चोरी हो गई है। हम पार्टी के भीतर एक कमेटी बनाएँगे और जाँच कराएँगे।”

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘AAP झूठ की बुनियाद पर बनी पार्टी, इसकी विश्वसनीयता शून्य नहीं, माइनस में’ – BJP के साथ स्वाति मालीवाल मुद्दे पर जेपी नड्डा का...

दिल्ली सरकार में मंत्री आतिशी ने कहा कि स्वाति मालीवाल लंबे समय से भाजपा नेताओं के संपर्क में हैं और उनके ही इशारे पर ये साजिश रची गई।

स्वाति मालीवाल बन गई INDI गठबंधन में गले की फाँस? राहुल गाँधी की रैली के लिए केजरीवाल को नहीं भेजा गया न्योता, प्रियंका कह...

दिल्ली में आयोजित होने वाली राहुल गाँधी की रैली में शामिल होने के लिए AAP प्रमुख अरविंद केजरीवाल को न्योता नहीं दिया गया है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -