Saturday, July 20, 2024
Homeदेश-समाजMP में कई जगहों पर लगे 'सर तन से जुदा' के नारे, रिपोर्ट में...

MP में कई जगहों पर लगे ‘सर तन से जुदा’ के नारे, रिपोर्ट में दावा- रक्षासूत्र और तिलक वाले लोगों को पीटा: ‘पठान’ पर दिखा मजहबी रंग

रिपोर्ट के अनुसार इंदौर के बड़वाली चौकी पर सर तन से जुदा के नारे लगाए गए। इसमें बच्चे भी शामिल थे। खजराना में भी मुस्लिम समुदाय के लोगों ने जाम लगा दिया। कथित तौर पर रक्षासूत्र और तिलक देख लोगों को पीटा भी गया।

शाहरुख खान की फिल्म ‘पठान’ के विरोध से शुरू हुए विवाद ने मध्य प्रदेश में कई जगहों पर मजहबी रूप अख्तियार कर लिया है। रिपोर्टों के अनुसार इंदौर, महू और देवास में ‘सर तन से जुदा’ के नारे लगे हैं। इसके कुछ वीडियो भी सामने आए हैं।

नई दुनिया की रिपोर्ट के अनुसार इंदौर के बड़वाली चौकी पर सर तन से जुदा के नारे लगाए गए। इसमें बच्चे भी शामिल थे। खजराना में भी मुस्लिम समुदाय के लोगों ने जाम लगा दिया। कथित तौर पर रक्षासूत्र और तिलक देख लोगों को पीटा भी गया।

विश्व हिंदू परिषद (VHP) के राष्ट्रीय प्रवक्ता विनोद बंसल (Vinod Bansal) ने बुधवार (25 जनवरी 2023) को ट्विटर पर दो वीडियो साझा किए हैं। दोनों वीडियो में कई लोग ‘सर तन से जुदा’ के इस्लामवादी नारे लगाते हुए दिखाई दे रहे हैं। दोनों वीडियो मध्य प्रदेश के इंदौर का है।

पहला वीडियो कथित तौर पर बड़वाली चौकी का है, वहीं दूसरा वीडियो खजराना पुलिस स्टेशन के बाहर का है। दोनों वीडियो में छोटे बच्चे भी दिखाई दे रहे हैं। इनलोगों को ‘गुस्ताख-ए-रसूल की एक ही सजा, सर तन से जुदा, सर तन से जुदा’ और ‘अल्लाह हो अकबर’ के नारे लगाते हुए सुना जा सकता है।

विनोद बंसल ने अपने ट्वीट में मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा को टैग किया है। उन्होंने कहा है, “देश के स्वच्छतम शहर में भी लगा जिहादी कूड़े का ढेर… शायद शिवराज सिंह या नरोत्तम मिश्रा जी को पता ही नहीं कि उनके इंदौर में भी आज ‘सर तन से जुदा’ गैंग सक्रिय हो गया है। इन साँपों का फन आज ही कुचलना जरूरी है।”

बंसल ने एक अन्य ट्वीट में लिखा, “हमारा उच्च स्तरीय राज्य प्रतिनिधिमंडल जिहादी गिरोह के खिलाफ तुरंत कड़ी कार्रवाई करने के लिए आज बुधवार (25 जनवरी 2023) रात इंदौर में पुलिस के उच्चाधिकारियों से मिलने जा रहा है।” विहिप के एक स्थानीय प्रतिनिधिमंडल ने बुधवार रात नगर पुलिस आयुक्त हरिनारायणचारी मिश्रा से मुलाकात की और बड़वाली चौकी के बाहर हुई इस घटना के खिलाफ एक ज्ञापन सौंपा। मिश्रा ने कहा कि बड़वाली चौकी इलाके में कथित आपत्तिजनक नारेबाजी के लिए सदर बाजार थाने में भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की धारा 505 और अन्य प्रासंगिक प्रावधानों के तहत मामला दर्ज किया गया है।

दैनिक भास्कर की रिपोर्ट के अनुसार इंदौर के अलावा देवास में भी मजहबी नारे लगे हैं। मुस्लिम समुदाय के लोगों ने देवास में एसपी ऑफिस का घेराव किया। इसी दौरान ‘सिर तन से जुदा’ के नारे लगाए गए।

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

कर्नाटक के बाद अब तमिलनाडु में YouTuber अजीत भारती के खिलाफ FIR, कॉन्ग्रेस नेता सैमुअल MC ने की शिकायत: राहुल गाँधी से जुड़ा है...

"कर्नाटक उच्च न्यायालय ने स्थगन का आदेश दे रखा है, उस पर कथित घटना और केस पर स्टे के बाद, वापस दूसरे राज्य में केस करना क्या बताता है? "

टीम से बाहर होने पर मोहम्मद शमी का वायरल वीडियो, कहा – किसी के बाप से कुछ नहीं लेता हूँ, बल्कि देता हूँ

"मुझे मौका दोगे तभी तो मैं अपनी स्किल दिखाऊँगा, जब आप हाथ में गेंद दोगे। मैं सवाल नहीं पूछता। जिसे मेरी ज़रूरत है, वो मुझे मौका देगा।"

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -