Wednesday, September 28, 2022
Homeदेश-समाजनीतीश कुमार के गृह जिले के सरकारी स्कूल में फहराया SDPI का झंडा, बच्चों...

नीतीश कुमार के गृह जिले के सरकारी स्कूल में फहराया SDPI का झंडा, बच्चों ने दी सलामी: Video वायरल, बिहार के स्कूल में इस्लामी घुसपैठ

SDM कुमार अनुराग ने कहा है कि जिस तरह स्कूल परिसर में SDPI का झंडा फहराया गया है, वह कानून का उल्लंघन है। इसमें शामिल लोगों पर कार्रवाई की जाएगी।

पिछले दिनों बिहार के मुस्लिम बहुल इलाकों के सरकारी स्कूलों में रविवार की जगह शुक्रवार को छुट्टी दिए जाने का मामला प्रकाश में आया था। अब मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के गृह जिले नालंदा के एक सरकारी स्कूल में सोशल डेमोक्रेटिक पार्टी ऑफ इंडिया (SDPI) का झंडा फहराए जाने की घटना सामने आई है। एसडीपीआई कट्टरपंथी इस्लामी संगठन पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (PFI) की राजनीतिक शाखा है। हाल ही में राजधानी पटना के फुलवारीशरीफ से पीएफआई के संदिग्धों को पकड़ते हुए पुलिस ने 2047 तक भारत को इस्लामी मुल्क बनाने की साजिशों का खुलासा किया था।

नालंदा के सरकारी उर्दू स्कूल में SDPI का झंडा फहराने की तस्वीरें और वीडियो वायरल हो रही है। वायरल तस्‍वीरों में बच्‍चों को भी SDPI के झंडे को सलामी देते देखा जा सकता है। यह घटना किस दिन की है, फिलहाल यह स्पष्ट नहीं है। मामला संज्ञान में आने के बाद SDM कुमार अनुराग ने जाँच कर कार्रवाई किए जाने की बात कही है।

बिहार शरीफ के SDM कुमार अनुराग ने मीडियाकर्मियों को बताया कि जिस तरह स्कूल परिसर में SDPI का झंडा फहराया गया है, यह खुलेआम कानून का उल्लंघन है। यह तस्वीर कब की है, इसकी जाँच की जा रही है। जो भी लोग इसमें शामिल हैं, फोटो से उनकी पहचान कर उन पर कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने आगे कहा कि विद्यालय प्रशासन को इस मामले की जानकारी है या नहीं, इस संबंध में उनसे भी पूछा जाएगा। इसमें अगर किसी भी प्रकार से स्कूल की भूमिका पाई गई तो उनके ऊपर भी कार्रवाई की जाएगी।

सरकारी स्कूलों में एसडीपीआई का झंडा फहराए जाने का वीडियो सामने के बाद आम लोगों में भी काफी आक्रोश है। वे खुलेआम तिरंगे का अपमान करने से आहत हैं और दोषियों के खिलाफ सख्‍त से सख्त कार्रवाई की माँग कर रहे हैं।

गौरतलब है कि जुलाई में पटना पुलिस ने फुलवारी शरीफ से पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (PFI) से जुड़े लोग पकड़े थे। इन पर देश विरोधी गतिविधियों में शामिल होने के आरोप लगे थे। केंद्रीय जाँच एजेंसी (NIA) ने फुलवारी शरीफ से पकड़े गए आतंकियों पर दो अलग-अलग FIR दर्ज की है। पहली FIR में 26 संदिग्धों का नाम है, जबकि दूसरी FIR में एक आरोपित नामजद है। पहली FIR के मुताबिक कुछ संदिग्ध बिहार में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के प्रस्तावित दौरे में गड़बड़ी करना चाह रहे थे।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

बंगाल का एक दुर्गा पूजा पंडाल ऐसा भी: याद उनकी जो चुनाव बाद मार डाले गए, सुनाई देगी माँ की रुदन

दुर्गा पूजा में अलग-अलग थीम के पंडाल के तैयार किए जाते हैं। पश्चिम बंगाल में इस बार एक पूजा पंडाल उन लोगों की याद में तैयार किया गया है जो विधानसभा चुनाव के बाद राजनीतिक हिंसा में मार डाले गए थे।

मूर्तिपूजकों को जहाँ देखो, वहीं लड़ो-काटो… ऐसे बनाओ IED बम: PFI पर 5 साल का बैन क्यों लगा, पढ़िए इसके कुकर्मों की पूरी लिस्ट

भारत सरकार ने पॉपुलर फ्रंट ऑफ़ इंडिया (PFI) और उससे जुड़ी 8 संस्थाओं पर बैन लगा दिया है। PFI की देश विरोधी गतिविधियों के कारण...

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
224,749FollowersFollow
416,000SubscribersSubscribe