Sunday, July 21, 2024
Homeदेश-समाजदो पैसेंजर, संदिग्ध बैग... मुकेश अंबानी की एंटीलिया पर फिर मँडराया खतरा: टैक्सी ड्राइवर...

दो पैसेंजर, संदिग्ध बैग… मुकेश अंबानी की एंटीलिया पर फिर मँडराया खतरा: टैक्सी ड्राइवर की सूचना के बाद सुरक्षा कड़ी

पुलिस सीसीटीवी फुटेज सहित अन्य सबूत खँगाल कर उन्हें चिह्नित करने की कोशिश कर रही है। तब तक 568 फ़ीट ऊँची 27 मंजिलों वाली इमारत एंटीलिया के बाहर सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी गई है।

भारतीय अरबपति कारोबारी मुकेश अंबानी के मुंबई स्थित बंगले एंटीलिया की सुरक्षा कड़ी कर दी गई है। एक टैक्सी ड्राइवर की सूचना के बाद पुलिस ने ये कदम उठाया है। उक्त टैक्सी ड्राइवर ने मुंबई पुलिस को दो संदिग्ध यात्रियों के बारे में जानकारी दी है, जो एंटीलिया के बारे में बातें कर रहे थे। वो अपने साथ एक संदिग्ध बैग भी लेकर चल रहे थे। कैब में उनकी बातें सुनने के बाद तस्य ड्राइवर ने मुंबई पुलिस को कॉल लगाया और सारी जानकारी उपलब्ध कराई।

हालाँकि, वो दोनों कौन थे – इसकी पहचान नहीं हो सकी है। पुलिस सीसीटीवी फुटेज सहित अन्य सबूत खँगाल कर उन्हें चिह्नित करने की कोशिश कर रही है। तब तक 568 फ़ीट ऊँची 27 मंजिलों वाली इमारत एंटीलिया के बाहर सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी गई है। DCP स्तर के पुलिस अधिकारी इससे जुड़े घटनाक्रम पर निगरानी रख रहे हैं। पुलिस ने टैक्सी ड्राइवर का बयान भी रिकॉर्ड कर लिया है। ‘आज़ाद मैदान’ पुलिस थाने में टैक्सी ड्राइवर का बयान दर्ज किया गया।

मुंबई पुलिस इस मामले के तथ्यों की भी पुष्टि करने में लगी हुई है। कई जगहों पर बैरिकेड्स लगाए गए हैं, ताकि उन दोनों यात्रियों की शिनाख्त हो सके। मुकेश अंबानी फ़िलहाल एशिया के सबसे अमीर व्यक्ति हैं और रिलायंस ग्रुप के अध्यक्ष भी हैं। उनके घर एंटीलिया की कीमत 15,260 करोड़ रुपए आँकी गई है। ये 2010 में बन कर तैयार हुआ था। वैश्विक डिजाइन कंपनी ‘पर्किन्स एंड विल्स’ और ‘हिर्स्च बेंडर एसोसिएट्स’ ने इसे तैयार किया था।ये भूकंप के बड़े झटके भी बर्दाश्त कर सकता है।

महाराष्ट्र के IPS अधिकारी रहे सचिन वाजे के कारण इस साल एंटीलिया काफी चर्चा में रहा है। पता चला था कि उद्योगपति मुकेश अंबानी के मुंबई स्थित घर एंटीलिया के बाहर विस्फोटक लदी कार रखने से पहले सचिन वाजे महाराष्ट्र के तत्कालीन गृहमंत्री अनिल देशमुख से मिला था। मुंबई के पूर्व पुलिस कमिश्नर परमबीर सिह ने इस मामले में रिपोर्ट बदलने के लिए 5 लाख रुपए दिए थे। 2021 की 25 फरवरी एंटीलिया के बाहर विस्फोटक लदी कार मिली थी और 5 मार्च को कार के मालिक मनसुख हिरेन का शव मुंब्रा की खाड़ी से बरामद किया गया था। वाजे फ़िलहाल जेल में है।

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

आरक्षण के खिलाफ बांग्लादेश में धधकी आग में 115 की मौत, प्रदर्शनकारियों को देखते ही गोली मारने के आदेश: वहाँ फँसे भारतीयों को वापस...

बांग्लादेश में उपद्रवियों को देखते ही गोली मारने के भी आदेश दिए गए हैं। वहाँ हिंसा में अब तक 115 लोगों की जान जा चुकी है और 1500+ घायल हैं।

काशी विश्वनाथ मंदिर और महाकालेश्वर मंदिर परिसर के दुकानदारों को लगाना होगा नेम प्लेट: बिहार के बोधगया की दुकानों में खुद ही लगाया बोर्ड,...

उत्तर प्रदेश के बाद मध्य प्रदेश के महाकालेश्वर मंदिर परिसर में स्थित दुकानदारों को अपना नेम प्लेट लगाने का आदेश दिया गया है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -