Thursday, September 23, 2021
Homeदेश-समाजमुंबई के छत्रपति शिवाजी एयरपोर्ट पर शिवसेना कार्यकर्ताओं ने मचाया उपद्रव, डंडों से तोड़ा...

मुंबई के छत्रपति शिवाजी एयरपोर्ट पर शिवसेना कार्यकर्ताओं ने मचाया उपद्रव, डंडों से तोड़ा अडानी का साइनबोर्ड: देखें Video

शिवसेना कार्यकर्ता हवाई अड्डे का नाम अडानी के नाम से बदले जाने पर विरोध कर रहे थे। सामने आई वीडियो में देख सकते हैं कि कार्यकर्ताओं ने इस दौरान उपद्रव मचाया और साथ में 'शिवाजी महाराज की जय हो' के नारे भी' लगाए।

मुंबई में शिवसेना कार्यकर्ताओं ने सोमवार (अगस्त 2, 2021) को छत्रपति शिवाजी महाराज अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट के पास जमकर उपद्रव मचाया। उन्होंने हवाई अड्डे के पास लगे अडानी के साइनबोर्ड को तोड़ते हुए वहाँ अपने पार्टी के झंडे गाड़े।

घटना के संबंध में एक पुलिस अधिकारी ने कहा कि शिवसेना कार्यकर्ताओं के एक समूह ने सोमवार दोपहर मुंबई में हवाई अड्डे पर छत्रपति शिवाजी महाराज की प्रतिमा के पास ‘अडानी हवाई अड्डा’ लिखे एक साइनबोर्ड को तोड़ दिया।

इसके बाद कुछ कार्यकर्ता पास में स्थित वेस्टर्न एक्सप्रेस हाईवे पर गए, जिससे शहर की मुख्य उत्तर-दक्षिण सड़क पर कुछ देर के लिए यातायात बाधित हो गया। उन्होंने कहा कि घटना में शामिल कुछ लोगों को हिरासत में लिया गया है और मामला दर्ज करने की प्रक्रिया जारी है।

पुलिस ने बताया कि जब हवाई अड्डे का नाम छत्रपति शिवाजी महाराज के नाम पर रखा गया तब भी शिवसेना के ही कार्यकर्ताओं ने इस साइनबोर्ड के विरोध में नारेबाजी की थी। कई रिपोर्टस में कहा गया है कि इस बार भी शिवसेना कार्यकर्ता हवाई अड्डे का नाम अडानी के नाम से बदले जाने पर विरोध कर रहे थे। इस दौरान उन्होंने ‘शिवाजी महाराज की जय हो के नारे भी लगाए।’ साथ में वहाँ पार्टी झंडा भी लगाया।

इस मामले पर अडानी एयरपोर्ट के प्रवक्ता ने कहा, “मुंबई इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर अडानी एयरपोर्ट्स की ब्रांडिंग के आसपास की घटनाओं के मद्देनजर, हम अडानी एयरपोर्ट्स होल्डिंग लिमिटेड (एएएचएल) को आश्वस्त करते हैं कि अडानी एयरपोर्ट्स ब्रांडिंग के साथ पिछली ब्रांडिंग को बदल दिया गया है और अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट की ब्रांडिंग या टर्मिनल पर स्थिति में कोई बदलाव नहीं किया गया है।”

प्रवक्ता ने कहा कि अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट में ब्रांडिंग, एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया (एएआई) के मानदंडों और दिशानिर्देशों के अनुपालन में है। एएएचएल बड़े पैमाने पर विमानन समुदाय के हित में सरकार की ओर से निर्धारित सभी दिशानिर्देशों का पालन करना जारी रखेगा।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

गुजरात के दुष्प्रचार में तल्लीन कॉन्ग्रेस क्या केरल पर पूछती है कोई सवाल, क्यों अंग विशेष में छिपा कर आता है सोना?

मुंद्रा पोर्ट पर ड्रग्स की बरामदगी को लेकर कॉन्ग्रेस पार्टी ने जो दुष्प्रचार किया, वह लगभग ढाई दशक से गुजरात के विरुद्ध चल रहे दुष्प्रचार का सबसे नया संस्करण है।

‘मुंबई डायरीज 26/11’: Amazon Prime पर इस्लामिक आतंकवाद को क्लीन चिट देने, हिन्दुओं को बुरा दिखाने का एक और प्रयास

26/11 हमले को Amazon Prime की वेब सीरीज में मु​सलमानों का महिमामंडन किया गया है। इसमें बताया गया है कि इस्लाम बुरा नहीं है। यह शांति और सहिष्णुता का धर्म है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
123,782FollowersFollow
410,000SubscribersSubscribe