Wednesday, July 24, 2024
Homeदेश-समाजसिकंदर ने सोनू बन हिंदू लड़की को फँसाया, संबंध बनाने से मना किया तो...

सिकंदर ने सोनू बन हिंदू लड़की को फँसाया, संबंध बनाने से मना किया तो बलात्कार कर उतारा मौत के घाट, बोला- 3 साल से फोन पर कर रहा था बात

रात में वह अचानक वहाँ से गायब हो गई। परिजनों ने तलाश के बाद पुलिस को सूचना दी। इस बीच लड़की कार्यक्रम स्थल से करीब 400 मीटर दूर एक निर्माणाधीन मकान में खून से लथपथ हालत में मिली।

उत्तर प्रदेश के फतेहपुर में लव जिहाद, बलात्कार और हत्या का मामला सामने आया। आरोप है कि सिकंदर ने खुद को सोनू बताते हुए हिंदू लड़की से दोस्ती की। बीते 3 साल से उसे प्रेम जाल में फँसाए रखा। इसके बाद वह लड़की के साथ जबरदस्ती संबंध बनाना चाहता था। लड़की के मना करने पर उसने बलात्कार कर उसकी हत्या कर दी। घटना गुरुवार (22 जून 2023) की है।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, मामला फतेहपुर के बिंदकी थाना क्षेत्र का है। यहाँ अक्शा मैरिज लॉन में शादी का कार्यक्रम आयोजित किया गया था। इस कार्यक्रम में शामिल होने के लिए मृतका अपने परिवार के साथ अहमदाबाद से यहाँ आई हुई थी। लेकिन रात में वह अचानक वहाँ से गायब हो गई। परिजनों ने तलाश के बाद पुलिस को सूचना दी। इस बीच लड़की कार्यक्रम स्थल से करीब 400 मीटर दूर एक निर्माणाधीन मकान में खून से लथपथ हालत में मिली।

इसके बाद उसे फतेहपुर के जिला हॉस्पिटल ले जाया गया। लड़की की हालत नाजुक देख डॉक्टरों ने उसे कानपुर के हैलट हॉस्पिटल रेफर कर दिया। जहाँ इलाज के दौरान सोमवार (26 जून, 2023) को उसकी मौत हो गई। 

कैसे पकड़ा गया आरोपित

मामला संज्ञान में आने के बाद पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर जाँच शुरू की। लेकिन कोई पुख्ता जानकारी न होने के बाद सर्विलांस टीम से मदद माँगी गई। इसके बाद सामने आया कि लड़की के नंबर पर एक नंबर से कई बार कॉल किया गया है। लड़की के गायब होने से पहले भी उस नंबर से बात हुई थी। इसके बाद पुलिस ने जाँच को आगे बढ़ाते हुए बहदग्राम से आरोपित सिकंदर को गिरफ्तार कर लिया। सिकंदर का अब्बा इस्लाम अहमद ट्रेवल एजेंसी चलाता है।

इस मामले में पुलिस का कहना है कि पहले तो सिकंदर कुछ भी बताने से इनकार करता रहा। लेकिन सख्ती से पूछताछ होने पर उसने पूरी सच्चाई उगल दी। सिकंदर ने कहा है कि उसने 3 साल पहले खुद को सोनू बताते हुए लड़की से दोस्ती की थी। दोनों तब से फोन पर बात कर रहे थे। लड़की को यह नहीं पता था कि वह जिससे बात कर रही है वह सिकंदर है। उसने लड़की से मिलने के लिए कई बार कहा था। लेकिन वह गुजरात में रहती थी। इसलिए उसकी मुलाकात नहीं पाती थी। एक दिन लड़की ने उसे बताया कि वह मौसी की लड़की की शादी में फतेहपुर आ रही है।

आरोपित ने आगे कहा है कि इसके बाद वह शादी के दिन उससे मिलने मैरिज हॉल पहुँच गया। उसे बाहर ले जाकर वह उसे दूर ले जाकर उसके साथ संबंध बनाना चाहता था। लेकिन लड़की उसके साथ जाने को तैयार नहीं हुई। इस पर वह उसे जबरदस्ती ले गया और वहाँ उसका बलात्कार किया। इस दौरान लड़की जान गई थी कि वह सोनू नहीं सिकंदर है। सच्चाई सामने आने के डर से उसने पास में पड़ी ईंट कई बार उसके सिर पर मारी। इसके बाद उसे मरा हुआ समझकर वहाँ से भाग गया।

इस मामले में एसपी राजेश सिंह का कहना है कि आरोपित सिकंदर को गिरफ्तार कर लिया गया है। उसकी निशानदेही पर खून से सने कपड़े भी बरामद हुए हैं। लड़की की मौत के बाद धाराएँ बढ़ाई जा रहीं हैं। इस मामले में अन्य लोगों के शामिल होने की संभावना है। आगे की जाँच की जा रही है।

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘एंजेल टैक्स’ खत्म होने का श्रेय लूट रहे P चिदंबरम, भूल गए कौन लेकर आया था: जानिए क्या है ये, कैसे 1.27 लाख StartUps...

P चिदंबरम ने इसके खत्म होने का श्रेय तो ले लिया, लेकिन वो इस दौरान ये बताना भूल गए कि आखिर ये 'एंजेल टैक्स' लेकर कौन आया था। चलिए 12 साल पीछे।

पत्रकार प्रदीप भंडारी बने BJP के राष्ट्रीय प्रवक्ता: ‘जन की बात’ के जरिए दिखा चुके हैं राजनीतिक समझ, रिपोर्टिंग से हिला दी थी उद्धव...

उन्होंने कर्नाटक स्थित 'मणिपाल इंस्टिट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी' (MIT) से इलेक्ट्रॉनिक एवं कम्युनिकेशंस में इंजीनियरिंग कर रखा है। स्कूल में पढ़ाया भी।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -