Saturday, October 23, 2021
Homeदेश-समाजअपनी बहन को घर भेज 12 साल की बच्ची के साथ जाहिद, राशिद और...

अपनी बहन को घर भेज 12 साल की बच्ची के साथ जाहिद, राशिद और साहिर ने किया गैंगरेप, सांप्रदायिक तनाव

पीड़ित लड़की के साथ जाहिद की बहन भी खेत में काम कर रही थी। लेकिन जाहिद और उसके दो साथियों राशिद और साहिर ने अपनी बहन को पानी लेकर आने के लिए घर की तरफ भेज दिया। उसके बाद तीनों युवकों ने...

उत्तर प्रदेश के सीतापुर में सामूहिक दुष्कर्म का एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है। खबरों के मुताबिक़ 12 साल की एक नाबालिक लड़की के साथ 3 लोगों ने सामूहिक दुष्कर्म किया जिसके बाद उसकी हालत खराब हो गई। फिलहाल लड़की को उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

घटना के बाद लड़की के घर वालों ने तीन मुख्य आरोपितों के विरुद्ध शिकायत दर्ज कराई है। तीनों आरोपित उसी गाँव के रहने वाले (जिस गाँव की पीड़िता है) हैं और फिलहाल पुलिस उनकी तलाश कर रही है। 

घटना के बाद से पूरे इलाके में माहौल संवेदनशील बना हुआ है, इसलिए गाँव में भारी मात्रा में पुलिस फ़ोर्स लगा दी गई है। सामूहिक दुष्कर्म की यह घटना सीतापुर के मानपुर थाना क्षेत्र अंतर्गत आने वाले पकरिया गाँव की है।

यहाँ के रहने वाले एक किसान की 12 वर्षीय नाबालिग बेटी नज़दीक में रहने वाले जाहिद नाम के युवक के खेत में धान रोप रही थी। घटना वाले दिन लड़की के साथ जाहिद की बहन भी खेत में काम कर रही थी। 

तभी जाहिद और उसके दो साथियों राशिद और साहिर ने अपनी बहन को पानी लेकर आने के लिए घर की तरफ भेज दिया। उसके बाद तीनों युवकों जाहिद, राशिद और साहिर ने खेत में काम कर रही 12 वर्ष की नाबालिग लड़की को खेत से उठा लिया। पड़ोस के खेत में लेकर गए और वहीं उसके साथ सामूहिक दुष्कर्म किया। इसके बाद लड़की की हालत बिगड़ गई, जिसे देख कर तीनों युवक उसे खेत में छोड़ कर फ़रार हो गए।    

पीड़िता काफी देर तक बेहोशी की हालत में पड़ी थी। होश आने के बाद उसने अपने घर वालों को पूरी घटना की जानकारी दी। क्योंकि उस वक्त तक लड़की की स्थिति अच्छी नहीं थी इसलिए उसे उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती करा दिया गया।

लड़की के परिजनों ने तीनों आरोपितों के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई है, जिसके बाद पुलिस ने उनकी तलाश शुरू कर दी है। क्योंकि मामला दो अलग समुदायों से जुड़ा हुआ है, इसलिए पूरे गाँव में सांप्रदायिक तनाव बना हुआ है। गाँव में काफी संख्या में पुलिस फ़ोर्स तैनात कर दी गई है।  

घटना पर मीडिया वालों से बात करते हुए क्षेत्र के उप पुलिस अधीक्षक राजीव दीक्षित ने कहा, “आज लगभग 11:30 बजे मानपुर थाना क्षेत्र ग्राम पकरिया की एक बच्ची के साथ गाँव के ही तीन युवकों द्वारा दुष्कर्म की जानकारी मिलने के बाद स्थानीय फ़ोर्स रवाना हुई। कप्तान साहब से लेकर जिलाधिकारी ने भी घटनास्थल का मुआयना किया है। अभियुक्तों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस की टीम बना कर लगातार दबिश दी जा रही है। जल्द ही अभियुक्तों को गिरफ्तार करके उचित कार्रवाई पूरी की जाएगी।” 

 

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

करवा चौथ के विज्ञापन में पति-पत्नी दोनों लड़की, नाराज़ हिन्दुओं ने Dabur से पूछा – ‘समलैंगिक’ ज्ञान देने के लिए हमारे ही त्योहार क्यों?

ये विज्ञापन डाबर के प्रोडक्ट 'फेम' को लेकर है, जिसमें एक समलैंगिक जोड़े को 'करवा चौथ' का त्योहार मनाते हुए देखा गया है। लोग हुए नाराज़।

मृत जवान के परिजनों से मिले गृह मंत्री, पत्नी को दी सरकारी नौकरी: सुरक्षा पर बड़ी बैठक, जानिए अमित शाह के J&K दौरे में...

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह शनिवार (23 अक्टूबर, 2021) को केंद्रशासित प्रदेश जम्मू कश्मीर के दौरे पर पहुँचे। मृत पुलिस जवान के परिजनों से मुलाकात की।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
130,988FollowersFollow
411,000SubscribersSubscribe