Tuesday, June 18, 2024
Homeराजनीति'खनन माफियाओं ने की डंपर चढ़ाने की कोशिश, गाड़ी को पत्थरों से तोड़ा' :...

‘खनन माफियाओं ने की डंपर चढ़ाने की कोशिश, गाड़ी को पत्थरों से तोड़ा’ : BJP की महिला सांसद पर जानलेवा हमला, राजस्थान पुलिस पर लापरवाही का आरोप

राजस्थान के भरतपुर से भाजपा की सांसद रंजीता कोली ने आरोप लगाया है कि उनके ऊपर खनन माफियाओं द्वारा हमला किया गया। उनके आरोपों के मुताबिक खनन माफिया ने उनकी कार पर तब हमला करवाया जब वो दिल्ली से वापस आ रही थीं।

राजस्थान के भरतपुर से भाजपा सांसद रंजीता कोली ने आरोप लगाया है कि खनन माफियाओं द्वारा उन्हें मारने की कोशिश की गई। आरोपों के मुताबिक खनन माफिया ने उनकी कार पर तब हमला करवाया जब वो दिल्ली से वापस आ रही थीं। हमले के विरोध में उन्होंने उसी स्थान पर धरना देना शुरू कर दिया। सांसद ने पुलिस पर भी लापरवाही का आरोप लगाया है। घटना 8 अगस्त 2022 (सोमवार) की है।

सांसद रंजीता ने इस घटना के बाद धरने और पुलिस से हो रही बहस का वीडियो अपने फेसबुक पेज पर शेयर किया है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक घटनास्थल कमा-कोसी के पास लेवला मोड़ है। सांसद रंजीता ने खुद पर हमले की जानकारी देते हुए बताया कि माफियाओं ने उनके ऊपर डंपर चढ़ाने का प्रयास किया और उनकी गाड़ी के शीशे तोड़े। वह बोलीं, “मैंने लगभग 100 की संख्या में ओवरलोड ट्रक देखे। इस दौरान मैंने उन्हें रोकने की कोशिश की तो वो भागने लगे। उन्होंने मेरी कार पर पथराव किया और मेरी कार तो क्षतिग्रस्त कर डाला। उस दौरान मेरी हत्या भी हो सकती थी। यह मेरे ऊपर हमला था लेकिन मैं इस से डरने वाली नहीं हूँ।”

घटनास्थल पर पहुँचे भरतपुर के DM अलोक रंजन ने कहा, “सांसद ने धरना खुद पर हुए पथराव का आरोप लगाते हुए दिया है। हम यहाँ आए और हमने उनसे शिकायत पत्र देने के लिए कहा। उनका आरोप है कि नजदीकी पुलिस चौकी ने उनकी शिकायत पर ध्यान नहीं दिया। यह मामला पुलिस अधिकारियों के संज्ञान में लाया गया है।”

वहीं घटनास्थल पर पहुँचे भरतपुर के एडिशनल SP ने बताया, “सांसद ने हमें बताया कि वो दिल्ली से वापस आ रहीं थीं और उन्होंने ओवरलोड ट्रक देखे। उन्होंने ट्रकों को रुकवाया तो 2-3 ट्रक तो रुक गए लेकिन कुछ भाग निकले। सांसद का कहना है कि भागते समय उन ट्रकों से पथराव किया गया था।” सामने आ रही तस्वीरों में सांसद रंजीता की कार के शीशे टूटे हुए थे और उनके साथ धरनास्थल पर कई लोग जमा थे।

इस मामले में भरतपुर पुलिस के मुताबिक, “घटना की सूचना मिलते ही तुरंत सीनियर अधिकारियों के नेतृत्व में पुलिस फ़ोर्स को मौके पर भेजा गया। DM व पुलिस के समझाने पर सांसद द्वारा धरना खत्म कर दिया गया है। सांसद ने हमला करने वाले लोगों के खिलाफ शिकायत दी है जिस पर थाना कामा में FIR दर्ज हुई है। आरोपितों को जल्द गिरफ्तार करने के आदेश दिए गए हैं।”

गौरतलब है कि 19 जुलाई 2022 को हरियाणा के मेवात क्षेत्र के नूंह में अवैध खनन रोकने गए DSP सुरेंद्र सिंह को खनन माफियाओं ने डम्पर से कुचल कर मार डाला था। इस मामले में पुलिस ने इकरार और शब्बीर को गिरफ्तार किया था।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘अच्छा! तो आपने मुझे हराया है’: विधानसभा में नवीन पटनायक को देखते ही हाथ जोड़ कर खड़े हो गए उन्हें हराने वाले BJP के...

विधानसभा में लक्ष्मण बाग ने हाथ जोड़ कर वयोवृद्ध नेता का अभिवादन भी किया। पूर्व CM नवीन पटनायक ने कहा, "अच्छा! तो आपने मुझे हराया है?"

‘माँ गंगा ने मुझे गोद ले लिया है, मैं काशी का हो गया हूँ’: 9 करोड़ किसानों के खाते में पहुँचे ₹20000 करोड़, 3...

"गरीब परिवारों के लिए 3 करोड़ नए घर बनाने हों या फिर पीएम किसान सम्मान निधि को आगे बढ़ाना हो - ये फैसले करोड़ों-करोड़ों लोगों की मदद करेंगे।"

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -