Sunday, April 21, 2024
Homeदेश-समाजतमिलनाडु के अस्पताल से नर्स ने चुराई कोरोना वैक्सीन, रिश्तेदारों-पड़ोसियों को लगाई कोविशील्ड

तमिलनाडु के अस्पताल से नर्स ने चुराई कोरोना वैक्सीन, रिश्तेदारों-पड़ोसियों को लगाई कोविशील्ड

स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने आरोपित नर्स के घर पर छापा मारा। इस दौरान अधिकारियों को वहाँ से कोविशील्ड वैक्सीन की कई डोज मिली।

तमिलनाडु के करूर में एक नर्स को कोरोना वैक्सीन की चोरी के आरोप में सस्पेंड कर दिया गया है। कोविशील्ड की चोरी कर उसे रिश्तेदारों और पड़ोसियों को देने का उस पर आरोप है। 58 वर्षीय आरोपित नर्स करूर के शहरी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र (यूपीएचसी) में कार्यरत थी।

आरोपित नर्स पी धनलक्ष्मी डिंडीगुल के वेदसंदूर की रहने वाली है। वैक्सीन चोरी के मामले का खुलासा उस वक्त हुआ जब वेदसंदूर ब्लॉक के डॉक्टर माहेश्वरी को सूचना मिली की एक नर्स अपने घर में रिश्तेदारों और आस-पास के लोगों को कोरोना की वैक्सीन लगा रही है। वैक्सीन के इस तरीके के इस्तेमाल का मामला सामने आते ही रविवार (25 जुलाई 2021) को स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने आरोपित नर्स के घर पर छापा मारा। इस दौरान अधिकारियों को वहाँ से कोविशील्ड वैक्सीन की कई डोज मिली। इसके तुरंत बाद ब्लॉक मेडिकल ऑफिसर ने जन स्वास्थ्य विभाग के उप निदेशक को इसके बारे में सूचित किया।

सोमवार (26 जुलाई 2021) को करूर म्युनिसिपैलिटी ने इस मामले में त्वरित कार्रवाई करते हुए आरोपित नर्स को सस्पेंड कर दिया। इंडियन एक्सप्रेस को करूर म्युनिसिपैलिटी के आयुक्त ने बताया कि आरोपित नर्स के घर से वैक्सीन की 8 बॉयल बरामद की गई हैं।

अधिकारी ने कहा, “शुरुआती रिपोर्ट के आधार पर हमने उसे निलंबित कर दिया है। अब इस बात की जाँच की जा रही है कि आरोपित नर्स ने वैक्सीन को कैसे हासिल किया? क्या इस काम में किसी और ने भी उसकी मदद की थी? इन सभी सवालों के जवाब तलाशे जा रहे हैं। जल्द ही मामले का खुलासा किया जाएगा।”

जन स्वास्थ्य विभाग के एक अधिकारी के मुताबिक, आरोपित महिला के खिलाफ पुलिस में शिकायत की गई है और अब विभागीय जाँच की कार्रवाई की जाएगी। सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में आरोपित नर्स धनलक्ष्मी बीते 10 सालों से कार्यरत थी।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘जब राष्ट्र में जगता है स्वाभिमान, तब उसे रोकना असंभव’: महावीर जयंती पर गूँजा ‘जैन समाज मोदी का परिवार’, मुनियों ने दिया ‘विजयी भव’...

"हम कभी दूसरे देशों को जीतने के लिए आक्रमण करने नहीं आए, हमने स्वयं में सुधार करके अपनी ​कमियों पर विजय पाई है। इसलिए मुश्किल से मुश्किल दौर आए और हर दौर में कोई न कोई ऋषि हमारे मार्गदर्शन के लिए प्रकट हुआ है।"

कलकत्ता हाई कोर्ट न होता तो ममता बनर्जी के बंगाल में रामनवमी की शोभा यात्रा भी न निकलती: इसी राज्य में ईद पर TMC...

हाई कोर्ट ने कहा कि ट्रैफिक के नाम पर शोभा यात्रा पर रोक लगाना सही नहीं, इसलिए शाम को 6 बजे से इस शोभा यात्रा को निकालने की अनुमति दी जाती है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
282,677FollowersFollow
417,000SubscribersSubscribe