Sunday, July 21, 2024
Homeदेश-समाजअलीगढ़ से मुस्लिम दोस्त के साथ गायब हुई हिंदू महिला वापस लौटी, पति ने...

अलीगढ़ से मुस्लिम दोस्त के साथ गायब हुई हिंदू महिला वापस लौटी, पति ने कहा- इंस्टाग्राम पर हुई थी माही खान से दोस्ती, 6 माह की बच्ची के साथ लापता होने का दर्ज कराया था केस 

इस मामले में अलीगढ़ पुलिस ने बताया कि शादीशुदा महिला जिसकी उम्र करीब 23 वर्ष है, अपने बच्चे के साथ दिल्ली गई थी, महिला को सकुशल बरामद कर लिया गया है।

अलीगढ़ में ‘द केरला स्टोरी’ जैसी घटना सामने आई है। यहाँ एक विवाहित हिंदू महिला को उसकी मुस्लिम मित्र घर से लेकर गई और फिर लापता हो गई। मुस्लिम महिला ने हिंदू महिला के पति से कहा कि उसकी पत्नी उसके साथ घूमने जा रही है, शाम तक आ जाएगी। हालाँकि, कई दिन बीतने के बाद भी उसका कोई सुराग नहीं मिला है। महिला के साथ उसकी 6 माह की बेटी भी थी। वहीं अब इस मामले में तजा खबर यह है कि महिला को अलीगढ़ पुलिस ने सकुशल बरामद कर लिया है।

क्या है पूरा मामला

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, ये घटना गाँधी पार्क थाना इलाके की है। गाँधी पार्क थाना इलाके के नगला के रहने वाले दीपक शर्मा ने पुलिस से शिकायत की है कि उनकी पत्नी भावना शर्मा और उनकी 6 माह की बेटी रिशू 29 सितम्बर, 2023 से ही गायब हैं। छह दिन से अधिक समय बीत जाने के बाद भी महिला और उसकी दुधमुँही बच्ची का पता नहीं चल पाया है।

दीपक शर्मा के मुताबिक, उनकी पत्नी की 2 माह पहले इंस्टाग्राम पर माही खान नाम की एक युवती से दोस्ती हुई थी। दोनों की इंस्टाग्राम पर ही बातचीत होने लगी। माही खान 28 सितंबर को अलीगढ़ आई और दीपक के घर ही रुकी। फिर 29 सितंबर को माही खान ये कहकर उनकी पत्नी भावना को अपने साथ ले गई कि वो माँ-बेटी को अपने घर घुमाने जा रही है। शाम को वह दोनों को बस में बैठा देगी और वे वापस आ जाएँगे। हालाँकि, ऐसा नहीं हुआ।

पीड़ित के घर में रात भर रुकी माही खान, फिर पत्नी-बेटी को ले उड़ी

दीपक का कहना है कि उन्होंने और उनके परिवार ने माही खान की बात मान ली, क्योंकि वो एक दिन से उनके ही घर में रुकी थी और उसका व्यवहार अच्छा था। हमने सोचा कि वो अच्छी दोस्त बन चुकी है, लेकिन माँ-बेटी शाम तक नहीं लौटी और उनका फोन भी बंद जाने लगा। इसके बाद से वो परेशान है। उन्होंने बताया कि पुलिस में माँ-बेटी की गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कराई गई है।

दीपक शर्मा ने बताया है कि उनकी पत्नी का संपर्क माही खान के जरिए किसी मुस्लिम युवक से हुआ है। ऐसे में उन्हें अंदेशा है कि उनकी पत्नी का ब्रेनवॉश करके पूरी प्लानिंग के साथ उन लोगों को बेवकूफ बनाया गया है और उनकी पत्नी के साथ कुछ गलत हो सकता है।

शर्मा ने पुलिस से गुहार लगाई कि जल्द-से-जल्द उनकी पत्नी और बेटी को ढूँढा जाए। वहीं, पुलिस आसपास के CCTV को खंगाल रही है। महिला की खोजबीन के लिए कई टीमों का भी गठन किया गया है।

अलीगढ पुलिस ने महिला को किया बरामद

वहीं अब इस मामले में अलीगढ पुलिस का कहना है कि महिला घर वापस लौट आई है। इस संबंध में पुलिस अधीक्षक ने बताया कि 29 सितम्बर को हमें एक सूचना प्राप्त हुई थी कि एक महिला घर से गायब हो गई है। जिसको तुरंत संज्ञान में लेते हुए उचित धाराओं में FIR पंजीकृत किया गया था। इसमें प्राथमिक जाँच में पाया गया कि महिला अपने एक परिचित के साथ दिल्ली के लिए रवाना हुई थी। शादीशुदा महिला जिसकी उम्र करीब 23 वर्ष है, अपने बच्चे के साथ गई थी, महिला को कल ही सकुशल बरामद कर लिया गया है।

इस मामले में पुलिस का कहना है कि अभियोग में अग्रिम वैधानिक कार्यवाही की जा रही है। जिसके बारे में बाद में अवगत कराया जाएगा।

नोट: यह खबर पुलिस का बयान आने के बाद अपडेट की गई है।

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘मध्य प्रदेश और बिहार में भी काँवर यात्रा मार्ग में ढाबों-ठेलों पर लिखा हो मालिक का नाम’: पड़ोसी राज्यों में CM योगी के फैसलों...

रमेश मेंदोला ने कहा कि नाम बताने में दुकानदारों को शर्म नहीं बल्कि गर्व होना चाहिए। हरिभूषण ठाकुर बचौल बोले - विवादों से छुटकारा मिलेगा।

‘लैंड जिहाद और लव जिहाद को बढ़ावा दे रही हेमंत सोरेन की सरकार’: झारखंड में गरजे अमित शाह, कहा – बिगड़ रहा जनसंख्या का...

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन पर 'भूमि जिहाद', 'लव जिहाद' को बढ़ावा देने का आरोप लगाते हुए उन पर तीखा हमला किया।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -