Saturday, June 22, 2024
Homeदेश-समाज'अल्लाह-हू-अकबर, नारा-ए-तकबीर' बोल फाड़े 'The Kerala Story' के पोस्टर: वीडियो देख नेटीजन्स बोले- ISIS...

‘अल्लाह-हू-अकबर, नारा-ए-तकबीर’ बोल फाड़े ‘The Kerala Story’ के पोस्टर: वीडियो देख नेटीजन्स बोले- ISIS पर बनी फिल्म से ये क्यों हुए आहत

कट्टरपंथी इस्लामिक संगठनों से लेकर वामपंथी तक 'The Kerala Story' का विरोध कर रहे हैं। इनकी माँग है कि फिल्म पर बैन लगाया जाए। अपनी इसी माँग के चलते हाई कोर्ट से लेकर सुप्रीम कोर्ट तक याचिकाएँ दायर कर चुके हैं। हालाँकि दोनों ही अदालतों ने फ़िल्म पर बैन लगाने से इनकार कर दिया।

बॉलीवुड फिल्म ‘द केरल स्टोरी’ (The Kerala Story) बड़े पर्दे पर रिलीज हो चुकी है। फिल्म में इस्लामिक कट्टरपंथियों की सच्चाई उजागर करते हुए हिंदू लड़कियों को फँसाने से लेकर उनके धर्मांतरण और सेक्स स्लेव बनाने तक के बारे में बताया गया है। इसलिए कट्टरपंथी इस्लामिक संगठन फिल्म का विरोध कर रहे हैं। इस बीच ‘द केरल स्टोरी’ का पोस्टर फाड़ने का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

वायरल वीडियो चेन्नई का बताया जा रहा है और किसी सिनेमाघर के बाहर का लग रहा है। वीडियो में कुछ लोग फिल्म का पोस्टर फाड़ते हुए देखे जा सकते हैं। वहीं, वीडियो आगे बढ़ने पर कुछ लोगों को इस्लामिक नारा ‘नारा ए तकबीर- अल्लाह हू अकबर’ चिल्लाते हुए सुना जा सकता है। यही नहीं, वीडियो के अंत में कुछ लोगों के हाथों में इस्लामिक संगठन तमिलनाडु मुस्लिम मुनेत्र कझगम (TMMK) का झंडा देखा जा सकता है। हालाँकि यह वीडियो चेन्नई के किस इलाके और किस सिनेमाघर का है इस बात की पुष्टि नहीं हो सकी है।

यूजर्स ऐसी वीडियो देख पूछ रहे हैं कि ये फिल्म को ISIS पर बनी है। जब इस्लाम और ISIS के बीच संबंध ही कोई नहीं है तो फिर ये लोग आहत क्यों हो रहे हैं।

वहीं, इसी तरह एक का अन्य वीडियो भी सामने आया है। इस वीडियो में भी कट्टरपंथी इस्लामिक संगठन तमिलनाडु मुस्लिम मुनेत्र कझगम (TMMK) के लोग ‘द केरल स्टोरी’ के पोस्टर हाथों में लेकर फाड़ते हुए दिखाई दे रहे हैं। यह वीडियो तमिलनाडु के कोयंबटूर का बताया जा रहा है।

बता दें कि कट्टरपंथी इस्लामिक संगठनों से लेकर वामपंथी तक ‘The Kerala Story’ का विरोध कर रहे हैं। इनकी माँग है कि फिल्म पर बैन लगाया जाए। अपनी इसी माँग के चलते हाई कोर्ट से लेकर सुप्रीम कोर्ट तक याचिकाएँ दायर कर चुके हैं। हालाँकि दोनों ही अदालतों ने फ़िल्म पर बैन लगाने से इनकार कर दिया।

सेंसर बोर्ड ने दिया ‘A’ सार्टिफिकेट…

गौरतलब है कि सेंसर बोर्ड ने कुछ बदलावों के साथ The Kerala Story को रिलीज के लिए तैयार किया है। एक दृश्य में हिन्दू देवी-देवताओं को लेकर टिप्पणी (मुस्लिम किरदार द्वारा) थी, जिसे हटाया गया है। भारतीय कम्युनिस्टों को दोहरे रवैये वाला बताने वाली एक टिप्पणी में से ‘भारतीय’ शब्द हटाया गया है। केरल के एक पूर्व मुख्यमंत्री अच्युतानंदम ने राज्य के इस्लामी स्टेट बनने की भविष्यवाणी की थी, उस टीवी इंटरव्यू को हटाया गया है। सेंसर बोर्ड ने 10 दृश्य हटा कर इसे रिलीज के लिए आगे बढ़ाया है। साथ ही फिल्म को A सार्टिफिकेट जारी किया है।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

आज भी ‘रलिव, गलिव, चलिव’ ही कश्मीर का सत्य, आखिर कब थमेगा हिन्दुओं को निशाना बनाने का सिलसिला: जानिए हाल के वर्षों में कब...

जम्मू कश्मीर में इस्लाम के नाम पर लगातार हिन्दू प्रताड़ना जारी है। 2024 में ही जिहाद के नाम पर 13 हिन्दुओं की हत्याएँ की जा चुकी हैं।

CM केजरीवाल ने माँगे थे ₹100 करोड़, हमने ₹45 करोड़ का पता लगाया: ED ने दिल्ली हाई कोर्ट को बताया, कहा- निचली अदालत के...

दिल्ली हाई कोर्ट ने मुख्यमंत्री और AAP मुखिया अरविन्द केजरीवाल की नियमित जमानत पर अंतरिम तौर पर रोक लगा दी है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -