Sunday, July 14, 2024
Homeदेश-समाज3 मौतें, 8 का चल रहा इलाज… केरल में पेट्रोल छिड़क चलती ट्रेन में...

3 मौतें, 8 का चल रहा इलाज… केरल में पेट्रोल छिड़क चलती ट्रेन में लगा दी आग, फिर कूद कर बाइक से भागा : स्केच जारी, आतंकी एंगल से भी जाँच

घटना के बाद जब ट्रेन कुन्नूर स्टेशन पहुँची तो यात्रियों ने पुलिस को दो लोगों के लापता होने की खबर दी। इसके बाद पुलिस ने जाँच करते हुए इलाथुर स्टेशन पर तीन शव बरामद किए हैं।

केरल के कोझिकोड में एक व्यक्ति ने ट्रेन में यात्रा कर रहे लोगों पर पेट्रोल डालकर आग लगा दी। इस हादसे में 3 लोगों की मौत हो गई। वहीं, 8 अन्य बुरी तरह घायल हुए हैं। मृतकों के शव ट्रेन की पटरी में पाए गए। बताया जा रहा है कि आरोपित व्यक्ति ने मामूली विवाद के बाद इस घटना को अंजाम दिया। हालाँकि, इसमें आतंकी एंगल होने की संभावना भी नजर आ रही है। घटना रविवार (2 अप्रैल, 2023) की है।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, रात करीब 9 बजकर 45 मिनट पर अलप्पुझा-कन्नूर एग्जीक्यूटिव एक्सप्रेस ट्रेन कोझिकोड शहर को क्रॉस कर कोरापुझा रेलवे पुल पर पहुँची थी। इसी दौरान दो लोगों के बीच ट्रेन में चढ़ने को लेकर विवाद हो गया। तभी एक व्यक्ति ने अन्य यात्रियों पर पेट्रोल डालकर आग लगा दी। इसके चलते यात्रियों ने चेन पुलिंग करते हुए ट्रेन को रोका। ट्रेन के रुकते ही आरोपित मौके से फरार हो गया। बाद में यात्रियों ने घटना की जानकारी पुलिस को दी। पुलिस ने आनन-फानन में घायलों को इलाज के लिए अस्पताल भेजा है। घायलों की हालत स्थिर बनी हुई है।

घटना के बाद जब ट्रेन कुन्नूर स्टेशन पहुँची तो यात्रियों ने पुलिस को दो लोगों के लापता होने की खबर दी। इसके बाद पुलिस ने जाँच करते हुए इलाथुर स्टेशन पर तीन शव बरामद किए हैं। मृतकों में एक महिला और एक 2 साल की बच्ची शामिल है। पुलिस ने संदेह जताया है कि तीनों मृतक आग देखकर डर गए होंगे और भागने की कोशिश में ट्रेन से गिर गए।

इस हादसे को लेकर ‘हिंदुस्तान टाइम्स’ ने प्रत्यक्षदर्शी के हवाले से कहा है कि कोरोपुझा नदी के पुल पर ट्रेन रुकते ही एक व्यक्ति उससे कूद गया। इसके बाद वहाँ खड़ी एक बाइक पर सवार होकर भाग गया। फिलहाल पुलिस को घटना के पास स्थित एक घर में लगे सीसीटीवी कैमरे का फुटेज मिला है। इस फुटेज के सहारे पुलिस आरोपित व्यक्ति की पहचान और तलाश में जुटी हुई है। पुलिस को संदेह है कि इस हमले को सुनियोजित तरीके से अंजाम दिया गया है।

घटना स्थल के पास ट्रेन की पटरी से पुलिस को एक बैग भी मिला है। इस बैग में पेट्रोल से भरी हुई एक बोतल और दो मोबाइल मिले हैं। फोरेंसिक टीम इन सभी सामानों की जाँच कर रही है। घटना स्थल के पास से मिले इन संदिग्ध वस्तुओं को लेकर पुलिस ने कहा है कि सभी एंगल से जाँच की है रही है। आतंकी एंगल को लेकर भी पुलिस इनकार नहीं कर रही है। ऐसे में इस घटना में आतंकी एंगल होने का अंदेशा जताया जा रहा है।

पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज के आधार पर आरोपित का स्केच भी तैयार करवा लिया है और लोगों से अपील की गई है कि उक्त व्यक्ति कहीं देखे तो सीधे पुलिस को सूचित किया जाए। एक संदिग्ध बैग के मिलने से बाद से आतंकी एंगल से भी जाँच की जा रही है।

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

जिसने चलाई डोनाल्ड ट्रंप पर गोली, उसने दिया था बाइडेन की पार्टी को चंदा: FBI लगा रही उसके मकसद का पता

पेंसिल्वेनिया के मतदाता डेटाबेस के मुताबिक, डोनाल्ड ट्रंप पर हमला करने वाला थॉमस मैथ्यू क्रूक्स रिपब्लिकन के मतदाता के रूप में पंजीकृत था।

डोनाल्ड ट्रंप को मारी गई गोली, अमेरिकी मीडिया बता रहा ‘भीड़ की आवाज’ और ‘पॉपिंग साउंड’: फेसबुक पर भी वामपंथी षड्यंत्र हावी

डोनाल्ड ट्रंप की हत्या के प्रयास की पूरी दुनिया के नेताओं ने निंदा की, तो अमेरिकी मीडिया ने इस घटना को कमतर आँकने की कोशिश की।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -