Thursday, July 25, 2024
Homeदेश-समाज'ये यादव की बच्ची है, नहीं पीना इसके हाथ का पानी': मेवात के शाहरुख़...

‘ये यादव की बच्ची है, नहीं पीना इसके हाथ का पानी’: मेवात के शाहरुख़ से शादी करने वाली ट्विंकल की संदिग्ध स्थिति में मौत: परिजन बोले – इस्लाम न कबूलने पर हत्या

थाने में दी गई तहरीर के अनुसार, ट्विंकल पर न सिर्फ दहेज़ न लाने का ताना मारा जाता था बल्कि उसे बिना मर्जी के माँस खाने और इस्लाम कबूलने का भी दबाव बनाया जाता था।

हरियाणा के फरीदाबाद में मुस्लिम युवक से शादी करने वाली एक हिन्दू महिला की संदिग्ध हालातों में मौत हो गई है। 24 वर्षीया मृतका का नाम ट्विंकल यादव है जो मूल रूप से उत्तर प्रदेश के अमेठी की थीं। ट्विंकल से घर वालों की मर्जी के खिलाफ मेवात के रहने वाले शाहरुख़ से 3 साल पहले शादी कर ली थी। पीड़िता के घर वालों ने शाहरुख़ और उसके परिवार पर प्रताड़ना व धर्मान्तरण के दबाव का आरोप लगाया है। पुलिस को दी गई शिकायत में मृतका के परिजनों ने मौत की वजह शुक्रवार (20 जनवरी, 2023) को शाहरुख़ द्वारा की गई पिटाई को बताया है। फिलहाल पुलिस मामले की जाँच कर रही है।

मामला सेक्टर 58 थानाक्षेत्र का है। यहाँ शिकायतकर्ता सुमित यादव अपने 5 भाई-बहनों के साथ राजीव कॉलोनी में रह कर मेहनत-मजदूरी करता है। शिकायत में सुमित ने आरोप लगाया है कि लगभग 3 साल पहले मेवात के रहने वाले शाहरुख़ ने उसकी बहन ट्विंकल को बहला-फुसला कर शादी कर लिया था। लड़की के परिजन इस शादी के खिलाफ थे। इस शादी से ट्विंकल को 2 बच्चे हुए जिसमें एक बेटी और दूसरा बेटा है। सुमित के मुताबिक शादी के बाद उसकी बहन शाहरुख़ के घर वालों द्वारा लगातार प्रताड़ित की जा रही थी।

थाने में दी गई तहरीर के अनुसार, ट्विंकल पर न सिर्फ दहेज़ न लाने का ताना मारा जाता था बल्कि उसे बिना मर्जी के माँस खाने और इस्लाम कबूलने का भी दबाव बनाया जाता था। सुमित ने बताया है कि जब ट्विंकल यादव इसके लिए मना करती थी तब उसके साथ बेरहमी से मारपीट की जाती थी। आरोप है कि 20 जनवरी को शाहरुख़ के पड़ोसियों ने सुमित को बताया कि उसकी बहन की बेरहमी से पिटाई की गई है जिसके बाद ट्विंकल स्थानीय पवन अस्पताल में भर्ती की गई है। जब लड़की के परिजन अस्पताल पहुँचे तब तक उसकी मौत हो चुकी थी।

सुमित के परिजनों ने अस्पताल पर भी ट्विंकल की मौत की जानकारी छिपाने का आरोप लगाया और शिकायत में कार्रवाई की माँग की है। ऑपइंडिया के पास शिकायत कॉपी मौजूद है। वहीं फरीदाबाद न्यूज़ नाम के एक फेसबुक पेज पर वीडियो भी वायरल हो रहा है जिसमें ट्विंकल के घर वाले अस्पताल के खिलाफ हंगामा करते दिखाई दे रहे हैं। इसी वीडियो में पुलिस वाले हंगामे को काबू करने के लिए बल प्रयोग करते भी दिखाई दे रहे हैं।

एक अन्य वीडियो में मृतका के घर वाले शाहरुख़ के परिजनों को ट्विंकल की मौत का दोषी बता रहे हैं। पीड़ितों के मुताबिक शाहरुख़ की माँ ट्विंकल को हिन्दू बताते हुए उनके हाथ से पानी भी नहीं पीती थी और इस्लाम कबूल करने के लिए कहती थी। पीड़ित के घर वालों का कहना है कि ट्विंकल आत्महत्या नहीं कर सकती और उनकी हत्या इस्लाम न कबूल करने के चलते हुई है। फिलहाल शाहरुख़ फरार बताया जा रहा है।

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

वकील चलाता था वेश्यालय, पुलिस ने की कार्रवाई तो पहुँचा हाई कोर्ट: जज ने कहा- इसके कागज चेक करो, लगाया ₹10000 का जुर्माना

मद्रास हाई कोर्ट में एक वकील ने अपने वेश्यालय पर कार्रवाई के खिलाफ याचिका दायर की। कोर्ट ने याचिका खारिज करके ₹10,000 का जुर्माना लगा दिया।

माजिद फ्रीमैन पर आतंक का आरोप: ‘कश्मीर टाइप हिंदू कुत्तों का सफाया’ वाले पोस्ट और लेस्टर में भड़की हिंसा, इस्लामी आतंकी संगठन हमास का...

ब्रिटेन के लेस्टर में हिन्दुओं के विरुद्ध हिंसा भड़काने वाले माजिद फ्रीमैन पर सुरक्षा एजेंसियों ने आतंक को बढ़ावा देने का आरोप लगाया है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -