Sunday, July 14, 2024
Homeदेश-समाजचाँद दिखा तो बिना अनुमति निकाला मुहर्रम का जुलूस, फिलिस्तीन के झंडे लहरा कर...

चाँद दिखा तो बिना अनुमति निकाला मुहर्रम का जुलूस, फिलिस्तीन के झंडे लहरा कर लगाए नारे: मोहम्मद साहिल और गफ्फार का बेटा गोरख नामजद

मुस्लिम समुदाय के लोगों द्वारा यह जुलूस मुहर्रम को चाँद दिखने के दौरान निकाला गया था। इस जुलूस के लिए प्रशासन से कोई परमिशन भी नहीं ली गई थी। फिलिस्तीनी झंडे लहराने वालों में मोहम्मद साहिल और गफ्फार के बेटे गोरख को नामजद किया गया है।

उत्तर प्रदेश के भदोही जिले का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। वायरल वीडियो में एक जुलूस में कुछ लोगों को नारेबाजी करते देखा जा सकता है। एक व्यक्ति द्वारा इसी जुलूस में फिलिस्तीन का झंडा भी लहराया जा रहा है। कई यूजर्स ने इस घटना पर पुलिस से कार्रवाई की माँग की है। पुलिस ने FIR दर्ज करते हुए मोहम्मद साहिल और गफ्फार के बेटे गोरख को नामजद किया है। 2 आरोपितों को गिरफ्तार कर के आगे की कानूनी कार्रवाई की जा रही है। घटना रविवार (7 जुलाई 2024) की है।

यह घटना भदोही जिले के थानाक्षेत्र औराई की है। वायरल हो रहे वीडियो का संज्ञान ले कर पुलिस ने अपनी तरफ से इस मामले की FIR दर्ज की है। सोमवार (8 जुलाई) को एक पुलिस सब इंस्पेक्टर द्वारा दी गई तहरीर में बताया गया है कि उन्होंने ट्विटर पर अपने क्षेत्र का एक वीडियो वायरल होते देखा। वीडियो ‘हिन्दू युवा वाहिनी’ द्वारा शेयर कर के पुलिस से कार्रवाई की माँग की गई थी। फिलिस्तीनी झंडा लहराए जाने के इस वीडियो की जाँच के दौरान पता चला कि वह 7 जुलाई को भदोही के माधव बाजार में बनाया गया था।

मीडिया रिपोर्ट्स में बताया गया है कि मुस्लिम समुदाय के लोगों द्वारा यह जुलूस मुहर्रम को चाँद दिखने के दौरान निकाला गया था। इस जुलूस के लिए प्रशासन से कोई परमिशन भी नहीं ली गई थी। फिलिस्तीनी झंडे लहराने वालों में मोहम्मद साहिल और गफ्फार के बेटे गोरख को नामजद किया गया है। ये दोनों भदोही के ही अलग-अलग गाँवों के निवासी है। पुलिस का आरोप है कि साहिल और गोरख की हरकत गैरकानूनी है और इस से समाज में सौहार्द को नुकसान पहुँचा है। पुलिस के अनुसार, आरोपितों की वजह से समाज में वैमनस्यता फैली और आपसी घृणा की भावना पैदा हुई है।

पुलिस की FIR में दोनों नामजद आरोपितों के साथ कुछ अन्य अज्ञात लोगों को भी शामिल बताया गया है। इस तहरीर पर गफ्फार के बेटे गोरख और बादशाह नाम से चर्चित मोहम्मद साहिल पर भारतीय न्याय संहिता (BNS) की धारा 197 (2) के तहत कार्रवाई की गई है। ऑपइंडिया के पास FIR कॉपी मौजूद है। पुलिस ने 2 आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया है। जुलूस में शामिल अन्य लोगों को चिह्नित करने के प्रयास किए जा रहे हैं। कुछ लोगों को हिरासत में ले कर पूछताछ की जा रही है। मामले में जाँच व अन्य जरूरी कार्रवाई की जा रही है।

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

ट्रेनी IAS पूजा खेडकर की ऑडी सीज, ऊटपटांग माँगों के बचाव में रिटायर्ड IAS बाप: रिवॉल्वर लहराने पर FIR के बाद लाइसेंस रद्द करने...

ट्रेनिंग के दौरान ही VIP सुविधाओं के लिए नखरा करने वाली IAS पूजा खेडकर की करस्तानियों का उनके पिता दिलीप खेडकर ने बचाव किया है।

जगन्नाथ मंदिर के ‘रत्न भंडार’ और ‘भीतरा कक्ष’ में क्या-क्या: RBI-ASI के लोगों के साथ सँपेरे भी तैनात, चाबियाँ खो जाने पर PM मोदी...

कहा जाता है कि इसकी चाबियाँ खो गई हैं, जिस पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी सवाल उठाया था। राज्य में भाजपा की पहली बार जीत हुई है, वर्षों से यहाँ BJD की सरकार थी।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -