Thursday, July 18, 2024
Homeदेश-समाजकुत्ते को मारने से रोका तो पत्नी और बच्चों को तलवार से काटा, फिर...

कुत्ते को मारने से रोका तो पत्नी और बच्चों को तलवार से काटा, फिर खुद की गर्दन काट की सुसाइड: दो बच्चों ने छत से कूदकर बचाई जान

एसपी सचिन शर्मा के अनुसार घर में बंधा कुत्ता भौंक रहा था। इस कारण दिलीप उसे तलवार लेकर मारने जा रहा था। पत्नी ने रोकने की कोशिश की तो उसकी हत्या कर दी।

मध्य प्रदेश के उज्जैन से दिल दहलाने वाली घटना सामने आई। 19 अगस्त 2023 की रात शराब के नशे में धुत एक व्यक्ति कुत्ते को मार रहा था। पत्नी ने रोका तो तलवार से हमला कर उसकी हत्या कर दी। इसके बाद दो और बच्चों पर हमला कर उन्हें मौत के घाट उतार दिया। फिर तलवार से खुद का गला काट आत्महत्या कर ली। इस दौरान दो अन्य बच्चों ने छत से कूदकर अपनी जान बचाई।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, घटना उज्जैन जिले की बड़नगर तहसील के बालोदा की है। यहाँ रहने वाला दिलीप पंवार नामक व्यक्ति शराब के नशे में धुत था। एक कुत्ता उसे देखकर भौंकने लगा। इससे दिलीप भड़क गया। वह घर से तलवार निकालकर कुत्ते को मारने दौड़ा। इसी दौरान दिलीप की पत्नी गंगा ने उसे मना किया। इससे उसने गुस्से में आकर तलवार से हमला कर पत्नी की हत्या कर दी।

माँ पर हुए हमले का बेटी नेहा और बेटे योगेंद्र ने विरोध किया तो उन्हें भी तलवार से काट डाला।​ इससे उन दोनों की भी मौत हो गई। इस दौरान दिलीप का गुस्सा देखकर घर में मौजूद दो अन्य बच्चे जान बचाकर भागने में कामयाब रहे। इसके बाद दिलीप ने अपनी गर्दन काटकर आत्महत्या कर ली।

जान बचाकर भागे बच्चों ने आस-पड़ोस के लोगों को मामले की जानकारी दी। सूचना पाकर पुलिस भी मौके पर पहुँची। इसके बाद घर का दरवाजा खोला गया। घर के अंदर दिलीप, उसकी पत्नी गंगा और दो बच्चों नेहा और योगेंद्र की लाश पड़ी हुई थी। पूरे घर में खून फैला हुआ था। घर से भागे दोनों बच्चे भी घायल बताए जा रहे हैं।

पुलिस इस मामले की कई एंगल से जाँच कर रही है। अब तक सामने आया है कि दिलीप शराब का आदी था। नशे की हालत में उसने इस वारदात को अंजाम दिया। इसके अलावा, यह भी कहा जा रहा है कि दिलीप ने हाल ही में जमीन बेची थी। इससे उसे 30 लाख रुपए थे। इसमें से वह बड़ी रकम सट्टे में हार गया था। इसको लेकर भी घर में विवाद चल रहा था। फोरेंसिक टीम ने भी मौके पर पहुँचकर जाँच की।

एसपी सचिन शर्मा ने घटना की पुष्टि करते हुए कहा है कि पुलिस ने मौके पर सभी सबूत इकट्ठा किए हैं। मामले की जाँच चल रही है। घटना के कारण को लेकर एसपी ने कहा है कि घर में बंधा कुत्ता भौंक रहा था। इस कारण दिलीप उसे तलवार लेकर मारने जा रहा था। पत्नी ने रोकने की कोशिश की तो उसकी हत्या कर दी। दो अन्य बच्चे भी घायल हुए हैं।

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘भ#$गी हो, भ$गी बन के रहो’: जामिया के 3 प्रोफेसर पर FIR, दलित कर्मचारी पर धर्म परिवर्तन का डाल रहे थे दबाव; कहा- ईमान...

एफआईआर में आरोपित नाज़िम हुसैन अल-जाफ़री जामिया मिल्लिया इस्लामिया के रजिस्ट्रार हैं तो नसीम हैदर डिप्टी रजिस्ट्रार। इनके साथ ही आरोपित शाहिद तसलीम यूनिवर्सिटी में प्रोफ़ेसर हैं।

पूजा खेडकर की माँ होटल से हुई गिरफ्तार, नाम बदलकर लिया था कमरा: महिला IAS के पिता नौकरी में रहते 2 बार हुए थे...

पूजा खेडकर का चिट्ठा खुलने के बाद उनके माता-पिता के खिलाफ भी जाँच जारी है। माँ को महाड के होटल से हिरासत में लिया गया है और पिता फरार हैं।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -