Wednesday, June 19, 2024
Homeदेश-समाजनीदरलैंड की लड़की को पसंद आ गया यूपी का छोरा, गाँव आकर हिंदू रीति-रिवाज...

नीदरलैंड की लड़की को पसंद आ गया यूपी का छोरा, गाँव आकर हिंदू रीति-रिवाज से की शादी: विदेश में हनीमून

उत्तर प्रदेश के फ़तेहपुर जिले के रहने वाले हार्दिक वर्मा ने नीदरलैंड की रहने वाली अपनी प्रेमिका गैब्रिएला डूडा से शादी की है। दोनों ने बुधवार (29 नवंबर 2023) को हिंदू रीति-रिवाज के अनुसार सात फेरे लिए और अन्य वैवाहिक संस्कार पूरे किए।

उत्तर प्रदेश के फ़तेहपुर जिले के रहने वाले हार्दिक वर्मा ने नीदरलैंड की रहने वाली अपनी प्रेमिका गैब्रिएला डूडा से शादी की है। दोनों ने बुधवार (29 नवंबर 2023) को हिंदू रीति-रिवाज के अनुसार सात फेरे लिए और अन्य वैवाहिक संस्कार पूरे किए।

हार्दिक फतेहपुर के दतौली गाँव के रहने वाले हैं। लगभग 7 साल पहले नौकरी के लिए वे नीदरलैंड चले गए थे। हार्दिक को वहाँ एक फार्मास्युटिकल कंपनी में सुपरवाइजर की नौकरी मिली। काम करने के दौरान ही उनकी मुलाकात कंपनी में ही काम करने वाली अपनी सहकर्मी गैब्रिएला से हुई।

काम करने के दौरान दोनों में बातचीत होने लगी और फिर दोनों करीब आ गए। एक हार्दिक ने गैब्रिएला से अपने प्यार का इजहार कर दिया। गैब्रिएला ने भी हार्दिक के प्यार को स्वीकार कर लिया। इसके बाद दोनों रिलेशनशिप में आ गए।

लगभग तीन साल तक दोनों साथ रहे। इसके बाद दोनों ने शादी करने का फैसला किया। इसके बारे में हार्दिक ने अपने माता-पिता से बात की। फोन पर बातचीत के बाद हार्दिक के माता-पिता ने इस विवाह के लिए अनुमति दे दी।

माता-पिता की अनुमति मिलने के बाद हार्दिक पिछले हफ्ते गैब्रिएला को लेकर अपने गाँव लौट आए। वहाँ पर उनके परिवार ने दोनों का जोरदार स्वागत किया। इसके बाद शादी का मुहूर्त तय करके दोनों की हिंदू रीति-रिवाज से शादी करा दी। शादी में परिवार, रिश्तेदार और गाँव के लोग शामिल हुए।

हार्दिक का परिवार गुजरात के गाँधीनगर में रहता है। हार्दिक ने बताया कि 11 दिसंबर 2023 को गाँधीनगर में एक रिसेप्शन रखी गई है, जिसमें गैब्रिएला के पिता मार्सिन डूडा, उनकी माँ बारबरा डूडा और परिवार के अन्य सदस्य शामिल होंगे। इसके बाद 25 दिसंबर को नीदरलैंड लौटेंगे और वहाँ चर्च में ईसाई रीति-रिवाज के अनुसार विवाह समारोह भी करेंगे।

बता दें कि कुछ दिन पहले ही यूपी के हमीरपुर के भिलावा के रहने वाले सचिन शर्मा से अमेरिका की रहने वाली ओलिविया ने हिंदू रीति-रिवाज से शादी की थी। सचिन की भी ओलिविया से मुलाकात अमेरिका में जॉब करने के दौरान ही हुई थी।

सचिन ने इस बारे में अपने परिवार से बात की थी और परिवार की सहमति मिलने के बाद 23 नवंबर 2023 को दोनों ने यूपी में आकर हिंदू रीति-रिवाज से शादी कर ली थी। शादी के लिए ओलिविया अपनी माँ के साथ भारत आई थी।

इसी तरह पिछले साल दिसंबर में नीदरलैंड की रहने वाली मायरा ने बिहार के आदि से शादी कर ली थी। दोनों की पहली मुलाकात तब हुई थी, जब आदि उच्च शिक्षा के लिए साल 2015 में ऑस्ट्रेलिया गए थे। इसके बाद दोनों एक-दूसरे को पसंद करने लगे और फिर शादी कर ली।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘अच्छा! तो आपने मुझे हराया है’: विधानसभा में नवीन पटनायक को देखते ही हाथ जोड़ कर खड़े हो गए उन्हें हराने वाले BJP के...

विधानसभा में लक्ष्मण बाग ने हाथ जोड़ कर वयोवृद्ध नेता का अभिवादन भी किया। पूर्व CM नवीन पटनायक ने कहा, "अच्छा! तो आपने मुझे हराया है?"

‘माँ गंगा ने मुझे गोद ले लिया है, मैं काशी का हो गया हूँ’: 9 करोड़ किसानों के खाते में पहुँचे ₹20000 करोड़, 3...

"गरीब परिवारों के लिए 3 करोड़ नए घर बनाने हों या फिर पीएम किसान सम्मान निधि को आगे बढ़ाना हो - ये फैसले करोड़ों-करोड़ों लोगों की मदद करेंगे।"

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -