Sunday, June 26, 2022
Homeदेश-समाजPFI के शाहीनबाग़ ऑफिस समेत कई ठिकानों पर UP STF की छापेमारी, CAA-विरोध से...

PFI के शाहीनबाग़ ऑफिस समेत कई ठिकानों पर UP STF की छापेमारी, CAA-विरोध से लेकर हाथरस तक में भूमिका

रउफ अब तक मथुरा जेल में बंद था। यह PFI की छात्र विंग 'कैंपस फ्रंट ऑफ इंडिया' (CFI) का पदाधिकारी है। इस पर दंगे के लिए विदेशी फंडिंग का भी आरोप है।

हाथरस कांड में दंगा भड़काने के लिए हुई टेरर फंडिंग के मामले में उत्तर प्रदेश पुलिस ने आज रविवार (फरवरी 21, 2021) को दिल्ली के शाहीन बाग में PFI के कार्यालय पर छापा मारा है। बताया जा रहा है कि उत्तर प्रदेश स्पेशल टास्क फोर्स (UP STF) PFI के अन्य कार्यालयों पर भी छापेमारी कर रही है। PFI का ये ऑफिस उसी जगह के करीब है, जहाँ शाहीनबाग में सीएए के खिलाफ महिलाएँ धरने पर बैठी थीं।

उत्तर प्रदेश की स्पेशल टास्क फोर्स हाल ही में PFI एजेंट रऊफ शरीफ को केरल से प्रॉडक्शन वारंट पर लेकर आई है। उस पर नागरिकता कानून और NRC विरोध प्रदर्शन भड़काने का भी आरोप है। रऊफ को इन्फोर्समेंट डायरेक्टोरेट ने त्रिवेंद्रम से उस समय गिरफ्तार किया था, जब वो भारत छोड़कर भागने की कोशिश कर रहा था।

PFI एजेंट रऊफ शरीफ पर राजद्रोह सहित दंगा फैलाने की साजिश रचने का भी आरोप है। रउफ अब तक मथुरा जेल में बंद था। यह PFI की छात्र विंग ‘कैंपस फ्रंट ऑफ इंडिया’ (CFI) का पदाधिकारी है। इस पर दंगे के लिए विदेशी फंडिंग का भी आरोप है।

गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश के बहुचर्चित हाथरस मामले में जाँच कर रही पुलिस को पता चला था कि दंगे भड़काने के लिए PFI के सदस्य कप्पन और उसके साथियों को पार्टी के वरिष्ठ पदाधिकारी रऊफ शरीफ व पी कोया द्वारा फंडिंग की गई थी। आरोपितों को 1.36 करोड़ रुपए ओमान व कतर में बैठे पीएफआइ सदस्यों के जरिए रऊफ तक पहुँचाई गई थी।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

गे बार के पास कट्टर इस्लामी आतंकी हमला, गोलीबारी में 2 की मौत: नॉर्वे में LGBTQ की परेड रद्द, पूरे देश में अलर्ट

नॉर्वे की राजधानी ओस्लो में गे बार के नजदीक हुई गोलीबारी को प्रशासन ने इस्लामी आतंकवाद करार दिया है। 'प्राइड फेस्टिवल' को रद्द कर दिया गया।

BJP के ईसाई नेता ने हवन-पाठ करके अपनाया सनातन धर्म: घरवापसी पर बोले- ‘मुझे हिंदू धर्म पसंद है, मेरे पूर्वज हिंदू थे’

विवीन टोप्पो ने हिंदू धर्म स्वीकारते हुए कहा कि उन्हें ये धर्म अच्छा लगता है इसलिए उन्होंने इसका अनुसरण करने का फैसला किया है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
199,381FollowersFollow
416,000SubscribersSubscribe