Friday, June 21, 2024
Homeदेश-समाजभोजन की थाली दिखा रोया सिपाही मनोज कुमार, वीडियो वायरल करने का चस्का, थाली...

भोजन की थाली दिखा रोया सिपाही मनोज कुमार, वीडियो वायरल करने का चस्का, थाली से हटा दी थी सब्जी की कटोरी: 4 साल में 15 बार अनुशासनहीनता की सजा

सिपाही मनोज कुमार ने अपने वीडियो में राहुल गाँधी और अरविन्द केजरीवाल को भी मेंशन किया है। केजरीवाल को कांस्टेबल ने बाकायदा टैग भी किया। इसी के साथ सिपाही ने अपने ट्वीट में राकेश टिकैत को किसानों का मसीहा बताया है।

उत्तर प्रदेश के फिरोजाबाद जिले में मनोज कुमार नाम के एक पुलिस कांस्टेबल का वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। इस वीडियो में वो खाने की थाली ले कर सड़क पर खड़ा दिखाई दे रहा। वीडियो में वो लोगों से पुलिस मेस में खराब खाना मिलने और अधिकारियों द्वारा अपनी शिकायत पर ध्यान न देने का आरोप लगा रहा है। वहीं पुलिस के मुताबिक कांस्टेबल मनोज अपने 4 साल के कैरियर में 15 बार अनुशासनहीनता के चलते दंडित हो चुका है। मामला 10 अगस्त 2022 (बुधवार) का है।

मामला जिले के पुलिस मुख्यालय दबरई का है। यहाँ एक साथ सैकड़ों कांस्टेबल बैरकों में रहते हैं। उन सभी के लिए सामूहिक खाना एक मेस में बनता है। लेकिन इस खाने की शिकयत अकेले सिपाही मनोज ने की है। कुछ ही देर में इस वीडियो ने राजनैतिक रंग ले लिया। कॉन्ग्रेस के युवा मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्रीनिवास ने इस वीडियो के माध्यम से प्रधानमंत्री पर निशाना साधा है।

इसके अलावा समाजवादी पार्टी के अक्षय यादव, आम आदमी पार्टी उत्तर प्रदेश, पत्रकार वसीम अकरम त्यागी आदि ने इसी वीडियो को अपने-अपने शब्दों में योगी और मोदी पर निशाना साधते हुए ट्वीट किया।

अकेले में बना वीडियो जब वायरल न हुआ तब उतरा सड़क पर

गौरतलब है कि सिपाही मनोज ने सबसे पहले एक वीडियो अकेले में अपनी बैरक से बनाया। उस वीडियो में सिपाही की थाली में दाल, चावल, रोटियॉँ और सब्ज़ी दिख रही है। जबकि लोगों के बीच दिखाई जा रही थाली से सिपाही मनोज ने सब्ज़ी वाली कटोरी हटा दी थी। अपने वीडियो में वो खाने की गुणवत्ता खराब बताते हुए लोगों से वीडियो को ज्यादा से ज्यादा शेयर करने की अपील करता दिखा। पुलिस के मुताबिक सिपाही ने अपने ही हैंडल से इसे ट्वीट भी किया। इस वीडियो पर फिरोजाबाद पुलिस ने तत्काल संज्ञान लेते हुए सीनियर अधिकारी को जाँच करने के आदेश दिए थे।

एक अन्य वीडियो में एक किराने की दुकान पर अपने उन साथियों से उलझते हुए भी वायरल हो रहा है जो उसे अपने साथ ले जाने के लिए आए थे। बाद में उसे अन्य पुलिसकर्मी जबरन बिठा कर साथ ले गए।

राहुल गाँधी, केजरीवाल और राकेश टिकैत को भी किया सम्बोधित

सिपाही मनोज कुमार ने अपने वीडियो में राहुल गाँधी और अरविन्द केजरीवाल को भी मेंशन किया है। केजरीवाल को कांस्टेबल ने बाकायदा टैग भी किया। इसी के साथ सिपाही ने अपने ट्वीट में राकेश टिकैत को किसानों का मसीहा बताया है।

चित्र साभार- ट्विटर

4 साल के कैरियर में 15 बार अनुशासनहीनता

एक अन्य वीडियो में सिपाही चलते ट्रैफिक के बीच सड़क के डिवाइडर पर हंगामा करते दिखाई दे रहा। इस मामले में फिरोजाबाद पुलिस द्वारा सिपाही मनोज को आदतन अनुशासनहीन और लापरवाह बताया गया है। हालाँकि, पुलिस ने मेस में खाने की क्वालिटी की जाँच के लिए सर्किल ऑफिसर (CO) को आदेश दिया है।

गौरतलब है कि पुलिस के मुताबिक कांस्टेबल मनोज साल 2018 में पुलिस सेवा में आया था। जॉइनिंग के महज एक साल बाद ही साल 2019 में वो बिना बताए गैर हाजिर रहने के चलते दंडित हुआ था। तब से महज 4 साल के कैरियर में वह अनुशासनहीनता और लापरवाही के मामले में 15 बार दंडित हो चुका है। सिपाही मनोज न्यायालय के समन सेल में पोस्टेड है। पुलिस ने मनोज के कैरियर की लिस्ट भी जारी की है।

साभार- फ़िरोज़ाबाद पुलिस
Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

कर्नाटक की कॉन्ग्रेस सरकार की हाउस टैक्स और शराब-बीयर पर टैक्स बढ़ाने की तैयारी, ₹9.5 करोड़ खर्च करके अमेरिकी फर्म से लिया ‘आइडिया’

जनता से किस तरह से पैसे उगाहा जाए, उसका 'आइडिया' देने के लिए एक अमेरिकी कंपनी को भी काम पर लगाया गया है

दिल्ली की अदालत ने ED के दस्तावेज पढ़े बिना ही CM केजरीवाल को दे दी थी जमानत, कहा- हजारों पन्ने पढ़ने का समय नहीं:...

निचली अदालत ने ED द्वारा केजरीवाल की गिरफ्तारी को 'दुर्भावनापूर्ण' बताया और दोनों पक्षों के दस्तावेजों को पढ़े बिना ही जमानत दे दी।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -