Sunday, October 17, 2021
Homeदेश-समाजPM मोदी और RSS पर आपत्तिजनक पोस्ट करने वाला सब-इंस्पेक्टर सस्पेंड

PM मोदी और RSS पर आपत्तिजनक पोस्ट करने वाला सब-इंस्पेक्टर सस्पेंड

जिला पुलिस के सोशल मीडिया सेल से एसपी ने सभी पुलिसकर्मियों के पोस्ट की समीक्षा करने को कहा है साथ ही आपत्तिजनक पोस्ट से सतर्क रहने को कहा है।

सोशल मीडिया पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और राष्ट्रीय सेवक संघ (RSS) पर विवादित पोस्ट करने के कारण उत्तरप्रदेश में आनंद गौतम नामक पुलिस सब-इंस्पेक्टर को निलंबित कर दिया गया है। आनंद गौतम की पोस्टिंग सुल्तानपुर के कादीपुर इलाके में थी। उस पर साल 2016-2018 के बीच प्रधानमंत्री और आरएसएस के खिलाफ़ सोशल मीडिया पर आपत्तिजनक टिप्पणी करने का आरोप है। सुल्तानपुर के एसपी हिमांशु कुमार ने उसे तत्काल प्रभाव से निलंबित करते हुए पूरे मामले में जाँच के आदेश दिए हैं।

दैनिक भास्कर की रिपोर्ट के अनुसार एसपी ने कहा, “पोस्ट बेहद आपत्तिजनक हैं। यह पुलिस सेवा नियमावली के विपरीत है। अनुशासनहीनता की श्रेणी में आता है। इसलिए सस्पेंड कर विभागीय कार्रवाई के आदेश दिए गए हैं।”

बता दें इस मामले में कानूनी कार्रवाई करने से पहले पुलिस उप अधीक्षक की रैंक वाले अधिकारी को गौतम के ट्विटर और फेसबुक पोस्टों पर पुनर्विचार करने के लिए कहा गया है। इसमें प्रधानमंत्री के ख़िलाफ़ 6 पोस्ट और आरएसएस के खिलाफ 4 पोस्ट शामिल हैं।

एसपी हिमांशु कुमार के मुताबिक निलंबित पुलिस अधिकारी आनंद गौतम से सफाई माँगी गई है। साथ ही सभी पुलिसकर्मियों के सोशल मीडिया पोस्टों की समीक्षा करने की जिम्मेदारी जिला पुलिस के सोशल मीडिया सेल को दी गई है। इसके अलावा सभी पुलिस कर्मियों को आपत्तिजनक पोस्ट से पहले परहेज करने की चेतावनी भी जारी की गई है।

बता दें, निलंबित सब-इंस्पेक्टर के आपत्तिजनक पोस्ट को स्थानीय भाजपा नेताओं द्वारा कादीपुर एसएचओ ओम वीर सिंह के संज्ञान में लाया गया। उन्होंने इसकी शिकायत करते हुए इसे प्रधानमंत्री की छवि धूमिल करने की कोशिश बताया।

 

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

डीजल डाल कर जला दिया दलित लखबीर का शव, चेहरा तक नहीं देखने दिया परिजनों को: ग्रामीणों ने किया बहिष्कार

डीजल डाल कर मोबाइल की रोशनी में दलित लखबीर सिंह के शव का अंतिम संस्कार कर दिया गया। शव से पॉलीथिन नहीं हटाया गया। परिजन चेहरा तक न देख पाए।

पश्चिम बंगाल में दुर्गा विसर्जन से लौट रहे श्रद्धालुओं पर बम से हमला, कई घायल, पुलिस ने कहा – ‘हमलावरों की अभी तक पहचान...

हमलावर मौके से फरार हो गए। सूचना पाकर पहुँची पुलिस ने लोगों की भीड़ को हटाकर मामला शांत किया और घायलों को अस्पताल भेजा।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
129,199FollowersFollow
411,000SubscribersSubscribe