Saturday, July 20, 2024
Homeदेश-समाज'मुल्ला जी ने बगल में बिठाया और छूने लगा छाती': जिसने ट्रेन में पिटाई...

‘मुल्ला जी ने बगल में बिठाया और छूने लगा छाती’: जिसने ट्रेन में पिटाई को ‘जय श्रीराम’ से जोड़ा, उसकी करतूत पीड़िता ने बताई; गिरफ्तार हुआ आसिम हुसैन

"पास वाली सीट पर एक दाढ़ी वाले मुल्ला जी बैठे थे। उन्होंने कहा कि यहाँ मेरे पास बैठ जाओ। उन्होंने थोड़ी जगह देकर मुझे अपनी पास बैठा लिया था। यात्रा के दौरान मुल्ला जी मुझे छेड़ने लगा। उसकी हरकतें बढ़ने लगी और उसने मेरा सीना पकड़ना शुरू कर दिया।"

ट्रेन में छेड़खानी करने पर हुई पिटाई को ‘जय श्रीराम’ से जोड़ने वाला आसिम हुसैन गिरफ्तार कर लिया गया है। पीड़ित लड़की ने अपनी शिकायत में बताया है कि हुसैन ने ट्रेन में उसे अपने पास बैठने को जगह दी और फिर उसकी छाती को छूने लगा था। इसके बाद यात्रियों ने उसकी पिटाई की थी। घटना 12 जनवरी 2023 को पद्मावत एक्सप्रेस में हुई थी।

पीड़ित लड़की शाहजहाँपुर की है। नोएडा में अपने परिवार के साथ रहती है। 12 जनवरी की रात वह शाहजहाँपुर जाने के लिए पद्मावत एक्सप्रेस के जनरल डब्बे में गाजियाबद से अपने भाई के साथ सवार हुई थी। लड़की ने शिकायत में कहा है कि डिब्बे में काफी भीड़ थी। बैठने की जगह नहीं थी। वह डिब्बे की गैलरी में खड़ी थी। इसी दौरान उसे पास वाली सीट पर बैठे हुसैन ने जगह दी थी।

लड़की ने बताया है, “पास वाली सीट पर एक दाढ़ी वाले मुल्ला जी बैठे थे। उन्होंने कहा कि यहाँ मेरे पास बैठ जाओ। उन्होंने थोड़ी जगह देकर मुझे अपनी पास बैठा लिया था। यात्रा के दौरान मुल्ला जी मुझे छेड़ने लगा। उसकी हरकतें बढ़ने लगी और उसने मेरा सीना पकड़ना शुरू कर दिया।” पीड़िता के मुताबिक 40-45 साल के मुल्ला जी की इस ​​हरकत से उसे रोना आ गया था। इसके बाद युवकों ने हुसैन की पिटाई की थी।

14 जनवरी AIMIM चीफ असदुद्दीन ओवैसी और कॉन्ग्रेस नेता इमरान प्रतापगढी ने हुसैन का वीडियो शेयर कर दावा किया था कि ‘जय श्रीराम’ न बोलने के चलते मुस्लिम कारोबारी की पिटाई की गई। मुरादाबाद के रेल पुलिस उपाधीक्षक ने इन दावों को खारिज करते हुए बताया था कि ट्रेन में छेड़छाड़ करने पर लोगों ने हुसैन की पिटाई की थी।

पुलिस को दी शिकायत

पुलिस के मुताबिक आमिर हुसैन की हरकतें सामने बैठे दो युवक भी देख रहे थे। उन्होंने आसिम की पिटाई कर दी। इस दौरान आसिम ने माफी भी माँगी। ट्रेन से उतरने के बाद आमिर हुसैन 24 घंटे बाद AIMIM कार्यकर्ताओं के साथ मुरादाबाद GRP थाने आया और ‘जय श्रीराम’ नहीं बोलने पर पिटाई की शिकायत दर्ज कराई। उसने पैसे लूटने का भी आरोप लगाया। मिल्लत टाइम्स और ABP न्यूज़ जैसी मीडिया संस्थानों ने भी उसके दावों को हवा देने का काम किया।

पुलिस ने हुसैन की पिटाई करने वाले दोनों युवकों का चालान करते हुए पहले ही दिन इस मामले में धार्मिक एंगल को खारिज कर दिया था। बाद में छेड़छाड़ की पीड़िता ने शाहजहाँपुर से आकर GRP मुरादाबाद में आमिर हुसैन के खिलाफ शिकायत दर्ज करवाई। इसके बाद हुसैन को गिरफ्तार कर लिया गया है। पुलिस उसे पीटने वाले युवकों की भी तलाश कर रही है।

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

फैक्ट चेक’ की आड़ लेकर भारत में ‘प्रोपेगेंडा’ फैलाने की तैयारी कर रहा अमेरिका, 1.67 करोड़ रुपए ‘फूँक’ तैयार कर रहा ‘सोशल मीडिया इन्फ्लूएंसर्स’...

अमेरिका कथित 'फैक्ट चेकर्स' की फौज को तैयार करने की योजना को चतुराई से 'डिजिटल लिटरेसी' का नाम दे रहा है, लेकिन इनका काम होगा भारत में अमेरिकी नरेटिव को बढ़ावा देना।

मुस्लिम फल विक्रेताओं एवं काँवड़ियों वाले विवाद में ‘थूक’ व ‘हलाल’ के अलावा एक और पहलू: समझिए सच्चर कमिटी की रिपोर्ट और असंगठित क्षेत्र...

काँवड़ियों के पास ये विकल्प क्यों नहीं होना चाहिए, अगर वो सिर्फ हिन्दू विक्रेताओं से ही सामान खरीदना चाहते हैं तो? मुस्लिम भी तो लेते हैं हलाल?

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -