Sunday, June 23, 2024
Homeदेश-समाज'भाई-बहनोई के साथ हलाला कर, तभी साथ रहूँगा' : सऊदी से लौटे शौहर ने...

‘भाई-बहनोई के साथ हलाला कर, तभी साथ रहूँगा’ : सऊदी से लौटे शौहर ने बीवी के सामने रखी शर्त, बात न सुनने पर तीन तलाक

बांदा में एक मुस्लिम महिला ने शिकायत देते हुए बताया कि उसके शौहर ने उसे तलाक देकर कहा है कि जब तक वो देवर और बहनोई संग हलाला नहीं करती तब तक वो उसके साथ नहीं रहेगा।

उत्तर प्रदेश के बांदा में तीन तलाक का मामला सामने आया है। शौहर ने अपनी बीवी को तीन बार तलाक-तलाक-तलाक कहकर शर्त रखी है कि अब वह उसके साथ तभी रहेगा जब महिला अपने देवर के साथ या फिर ननद के शौहर के साथ हलाला करेगी।

पूरा मामला बांदा के शहर कोतवाली क्षेत्र का है। गायत्रीनगर रहने वाली पीड़िता ने थाने पहुँच कंप्लेन दी। उसने बताया कि उसे उसके शौहर ने कहा था कि अगर वो ट्रिपल तलाक की शिकायत कहीं करती है तो उसे जान से मार दिया जाएगा।

महिला ने अपने लिए न्याय माँगते हुए शौहर समेत ससुराल के 4 लोगों पर इल्जाम लगाए। पुलिस अधीक्षक के आदेश के बाद केस को पीड़िता की शिकायत के आधार पर दहेज उत्पीड़न, मारपीट, धमकी और मुस्लिम अधिकार संरक्षण अधिनियम के तहत दर्ज किया गया है।

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, पीड़ित महिला का निकाह 22 जुलाई 2015 को साबाद गाँव के युवक से हुआ था। कुछ वक्त बाद ही ससुराल वाले उसे दहेज के लिए परेशान करने लगे। उसके साथ मार-पीट और गाली-गलौच होता। निकाह के कुछ समय बाद उसका शौहर भी सऊदी चला गया और उस वक्त ससुरालवालों ने उस पर अत्याचार बढ़ा दिए। प्रताड़ना से तंग आकर पीड़िता ने अपने मायके रहना शुरू किया।

जब शौहर से बात हुई तो उसने ससुराल वालों की हरकत के बारे में बताया। इस पर उसके शौहर ने उलटा उसे ही धमकी दे दी और कहा कि वो दूसरा निकाह कर लेगा पर उसके साथ नहीं रहेगा। 2022 में वो दुबई से लौटकर आया और तब उसने बीवी के घर जाकर उसे तलाक कह दिया।

बताया जा रहा है कि उसने बीवी के सामने शर्त रखी थी अगर उसे दोबारा उसके साथ रहना है तो हलाला करना होगा। शौहर ने ये भी कहा कि ये हलाला उसको अपने देवर से और ननद के शौहर से करना होगा। अगर वो ऐसा नहीं करेगी तो उनका रिश्ता आगे नहीं चल सकता। महिला के मना करने पर वो उसे तीन तलाक देकर चला गया।

गौरतलब है कि बीते दिनों 2018 का एक ऐसा ही मामला सोशल मीडिया पर वायरल होना शुरू हुआ था। उस केस में पीड़िता को ससुर और भाई से हलाला करने को मजबूर किया गया था। पीड़िता को तीन तलाक देकर हलाला के नाम पर ससुर से उसका रेप करवाया गया था। वहीं देवर के साथ हलाला करने को लगातार दबाव बनाया जा रहा था। महिला ने बरेली में अपनी शिकायत दी थी।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

किसानों के आंदोलन से तंग आ गए स्थानीय लोग: शंभू बॉर्डर खुलवाने पहुँची भीड़, अब गीदड़-भभकी दे रहे प्रदर्शनकारी

किसान नेताओं ने अंबाला शहर अनाज मंडी में मीडिया बुलाई, जिसमें साफ शब्दों में कहा कि आंदोलन खराब नहीं होना चाहिए। आंदोलन खराब करने वाला खुद भुगतेगा।

‘PM मोदी ने किया जी अयोध्या धाम रेलवे स्टेशन का उद्घाटन, गिर गई उसकी दीवार’: News24 ने फेक न्यूज़ परोस कर डिलीट की ट्वीट,...

अयोध्या धाम रेलवे स्टेशन से जुड़े जिस दीवार के दिसंबर 2023 में बने होने का दावा किया जा रहा है, वो दावा पूरी तरह से गलत है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -