Wednesday, August 4, 2021
Homeदेश-समाजअजहर ने अंकित मिश्रा बनकर युवती को फँसाया: प्रतापगढ़ में शादी के नाम पर...

अजहर ने अंकित मिश्रा बनकर युवती को फँसाया: प्रतापगढ़ में शादी के नाम पर दुष्कर्म, ₹3 लाख भी ऐंठे

शादी का दबाव बनाने पर 14 मई 2021 को उसने बताया कि वह पहले से शादीशुदा है। युवती उसके घर पहुँची तो अंकित मिश्र बने अजहर की असलियत का पता चला। युवती का आरोप है कि अजहर ने अपने भाई व पिता के साथ मिलकर उसे जान से मारने और अश्लील वीडियो वायरल करने की धमकी दी।

उत्तर प्रदेश के प्रतापगढ़ की एक युवती ने एक युवक पर धर्म छुपा कर प्रेमजाल में फँसाकर दुष्कर्म और तीन लाख रुपए ऐंठने का आरोप लगाते हुए मुकदमा दर्ज कराया है। युवती का आरोप है कि इंडस्ट्रियल ट्रेनिंग करने के दौरान चार साल पहले 2017 में आरोपित अजहर ने अंकित मिश्रा बनकर उसे प्यार के जाल में फँसाया। उससे करीब तीन लाख रुपए भी ले लिए। अब युवती को उसकी असलियत का पता चला। पुलिस मामले की छानबीन कर रही है।

नगर कोतवाली क्षेत्र की रहने वाली युवती ने पुलिस को दी गई तहरीर में बताया है कि 2017 में वह इंडस्ट्रियल ट्रेनिंग कर रही थी। उस समय कटरा निवासी अजहर उर्फ गुड्डू ने अंकित मिश्र बनकर और इसी नाम से फेसबुक आईडी बनाकर उसे अपने प्रेमजाल में फँसा लिया था। शहर के बाबागंज स्थित एक रेस्टोरेंट व उससे सटे होटल में उसे बुलाकर यौन शोषण करता रहा। इस दौरान अजहर ने उससे 3 लाख रुपए भी बहाने से ले लिए।

शादी का दबाव बनाने पर 14 मई 2021 को उसने बताया कि वह पहले से शादीशुदा है। युवती उसके घर पहुँची तो अंकित मिश्र बने अजहर की असलियत का पता चला। युवती का आरोप है कि अजहर ने अपने भाई व पिता के साथ मिलकर उसे जान से मारने और अश्लील वीडियो वायरल करने की धमकी दी। शिकायत के बाद पुलिस ने अजहर, उसके भाई व पिता के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया। नगर कोतवाल ने बताया कि मुकदमा दर्ज कर मामले की छानबीन की जा रही है।

प्रयागराज के महानिरीक्षक (आईजी) केपी सिंह ने कहा कि 23 जून को आरोपित ने अदालत में आत्मसमर्पण किया, जिसके बाद उसे जेल भेज दिया गया। आईजी ने कहा कि मामले की जाँच की जा रही है।

गौरतलब है कि हाल ही में उत्तर प्रदेश के रामपुर में लव जिहाद का मामला सामने आया। फेसबुक पर मुहम्मद अयान ने राहुल का नाम रख कर फेक आईडी बनाई और खुद को हिन्दू बताया। पहले लड़की को फाँसा और फिर 6 महीने तक बंधक बना कर उसका रेप किया। इस मामले में मुख्य आरोपित सहित 3 लोगों के खिलाफ FIR दर्ज कर अयान और उसके भाई को पुलिस ने धर-दबोचा।

आरोप है कि मुहम्मद अयान ने अपने दोस्तों के साथ मिल कर युवती का गैंगरेप भी किया। युवती ने बताया कि उक्त व्यक्ति ने अपना नाम राहुल बताया था और धीरे-धीरे उनकी बातचीत दोस्ती और फिर प्यार में बदल गई। मुरादाबाद के आईजी को सौंपे गए शिकायत-पत्र में पीड़िता ने आरोप लगाया कि उसे 6 माह तक घर में बंधक बना कर रखा गया। उसी दौरान उसे पता चला कि युवक का नाम राहुल नहीं है और वो मुस्लिम है। जब वो उससे पीछा छुड़ाना चाहती थी और निकाह से इनकार कर रही थी तो उसे प्रताड़ित किया गया। पीड़िता ने बताया कि राहुल ने तो उसका रेप किया ही, साथ ही अपने दो दोस्तों को बुला कर भी रेप करवाया।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

दिल्ली में कमाल: फ्लाईओवर बनने से पहले ही बन गई थी उसपर मजार? विरोध कर रहे लोगों के साथ बदसलूकी, देखें वीडियो

दिल्ली के इस फ्लाईओवर का संचालन 2009 में शुरू हुआ था। लेकिन मजार की देखरेख करने वाला सिकंदर कहता है कि मजार वहाँ 1982 में बनी थी।

राणा अयूब बनीं ट्रोलिंग टूल, कश्मीर पर प्रोपेगेंडा चलाने के लिए आ रहीं पाकिस्तान के काम: जानें क्या है मामला

पाकिस्तान के सूचना मंत्रालय से जुड़े लोग ऑन टीवी राणा अयूब की तारीफ करते हैं। वह उन्हें मोदी सरकार का पर्दाफाश करने वाली ;मुस्लिम पत्रकार' के तौर पर जानते हैं।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

 

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
112,995FollowersFollow
395,000SubscribersSubscribe