Tuesday, October 26, 2021
Homeदेश-समाज'मदरसों से फंडिंग लेकर लव जिहाद': मुहम्मद अयान ने राहुल बन कर युवती को...

‘मदरसों से फंडिंग लेकर लव जिहाद’: मुहम्मद अयान ने राहुल बन कर युवती को फाँसा, 6 महीने बंधक बना कर गैंगरेप

मुरादाबाद के आईजी को सौंपे गए शिकायत-पत्र में पीड़िता ने आरोप लगाया है कि उसे 6 माह तक घर में बंधक बना कर रखा गया। उसी दौरान उसे पता चला कि युवक का नाम राहुल नहीं है और वो मुस्लिम है।

उत्तर प्रदेश के रामपुर में मंगलवार (जून 8, 2021) को लव जिहाद का मामला सामने आया। फेसबुक पर मुहम्मद अयान ने राहुल का नाम रख कर फेक आईडी बनाई और खुद को हिन्दू बताया। पहले लड़की को फाँसा और फिर 6 महीने तक बंधक बना कर उसका रेप किया। इस मामले में मुख्य आरोपित सहित 3 लोगों के खिलाफ FIR दर्ज कर ली गई है। अयान और उसके भाई को पुलिस ने धर-दबोचा है।

आरोप है कि मुहम्मद अयान ने अपने दोस्तों के साथ मिल कर युवती का गैंगरेप भी किया। पीड़िता जहाँ कुशीनगर की रहने वाली है, वहीं आरोपित नवाबनगर का निवासी है। युवती ने बताया कि उक्त व्यक्ति ने अपना नाम राहुल बताया था और धीरे-धीरे उनकी बातचीत दोस्ती और फिर प्यार में बदल गई। युवक के कहने पर पीड़िता अपना घर छोड़ कर रामपुर आ गई और वहाँ आरोपित उसे अपने गाँव ले गया।

मुरादाबाद के आईजी को सौंपे गए शिकायत-पत्र में पीड़िता ने आरोप लगाया है कि उसे 6 माह तक घर में बंधक बना कर रखा गया। उसी दौरान उसे पता चला कि युवक का नाम राहुल नहीं है और वो मुस्लिम है। जब वो उससे पीछा छुड़ाना चाहती थी और निकाह से इनकार कर रही थी तो उसे प्रताड़ित किया गया। पीड़िता ने बताया कि राहुल ने तो उसका रेप किया ही, साथ ही अपने दो दोस्तों को बुला कर भी रेप करवाया।

पीड़िता ने बताया कि वो किसी तरह मौका पाकर भागी और स्थानीय कोतवाली में शिकायत की, लेकिन वहाँ कोई सुनवाई नहीं हुई। हालाँकि, अब आईजी के निर्देश पर न सिर्फ FIR दर्ज हुई है, बल्कि दो आरोपित जेल भी भेजे जा चुके हैं। मुहम्मद अयान के पिता का नाम मुहम्मद जहूर है। तूरया सजान गाँव की रहने वाली पीड़िता ने आरोप लगाया कि आरोपित ने उसका जीवन बर्बाद कर दिया है। उसने ही शादी का प्रस्ताव देकर बुलाया था।

युवती ने ये बड़ा आरोप भी लगाया कि मुहम्मद अयान को मदरसों से आर्थिक मदद मिलती है, ताकि वो हिन्दू लड़कियों को धोखा देकर ‘लव जिहाद’ के तहत फँसा सके और उनका जबरन इस्लामी धर्मांतरण कराए। मुहम्मद अयान के साथ उसके भाई रियाज अली को भी गिरफ्तार किया गया है। आरोपितों का चालान कर युवती का मेडिकल परीक्षण कराया गया है। तीसरे आरोपित की तलाश में पुलिस दबिश दे रही है।

 

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

केरल में नॉन-हलाल रेस्तराँ खोलने वाली महिला को बेरहमी से पीटा, दूसरी ब्रांच खोलने के खिलाफ इस्लामवादी दे रहे थे धमकी

ट्विटर यूजर के अनुसार, बदमाशों के खिलाफ आत्मरक्षा में रेस्तराँ कर्मचारियों द्वारा जवाबी कार्रवाई के बाद केरल पुलिस तुशारा की तलाश कर रही है।

असम: CM सरमा ने किनारे किया दीवाली पर पटाखों पर प्रतिबंध का आदेश, कहा – जनभावनाओं के हिसाब से होगा फैसला

असम में दीवाली के मौके पर पटाखों पर पूर्ण प्रतिबंध का ऐलान किया गया था। अब मुख्यमंत्री हिमंता बिस्वा सरमा ने कहा है कि ये आदेश बदलेगा।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
131,829FollowersFollow
412,000SubscribersSubscribe