Monday, July 15, 2024
Homeदेश-समाजगुल मोहम्मद ने विवाहित हिंदू महिला को प्यार के जाल में फँसाया, फिर कबूल...

गुल मोहम्मद ने विवाहित हिंदू महिला को प्यार के जाल में फँसाया, फिर कबूल कराया इस्लाम: संभल पुलिस ने आरोपित को किया गिरफ्तार

परिजनों ने आरोप लगाया कि मुस्लिम युवक गुल मोहम्मद ने विवाहित महिला का ब्रेनवॉश करके उसका धर्म परिवर्तन भी करवाया है इसके बाद उससे निकाह भी की है।

उत्तर प्रदेश के संभल से लव जिहाद का एक मामला सामने आया है जहाँ पर एक विवाहित हिंदू महिला को मुस्लिम युवक बहला-फुसलाकर अपने साथ ले गया। इस मामले में ब्रेन वॉश कर इस्लाम कबूल कराने की बात भी की जा रही है। हालाँकि, पुलिस ने हिन्दू महिला को ढूँढ निकाला है और आरोपित गुल मोहम्मद के खिलाफ मामला दर्ज करते हुए गिरफ्तार कर लिया है। वहीं इस मामले में यह बात भी सामने आई है कि महिला का बयान दर्ज करके उसे वापस घर भेजा दिया गया है। 

क्या है पूरा मामला 

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, घटना 16 अगस्त, 2023 की बताई जा रही है। दरअसल, संभल जिले के चंदौसी थाना क्षेत्र में रहने वाली विवाहिता महिला 6 दिन पहले अपने 4 साल के बच्चे को छोड़कर अचानक लापता हो गई थी। जिसके बाद 19 अगस्त की शाम के वक्त पति थाने पहुँचकर पुलिस को इस बात की जानकारी दी। शिकायत मिलने के बाद पुलिस ने जाँच शुरू कर दी है।

पुलिस ने जाँच शुरू कि तो महिला का मुस्लिम युवक द्वारा भगाए जाने की बात सामने आई। पता चला कि हिन्दू विवाहित महिला मुरादाबाद के लालपुर हमीरपुर गाँव में गुल मोहम्मद के घर पर रह रही है। गुल मोहम्मद को लेकर यह भी खुलासा हुआ है कि वह संभल में किराए पर रह रहा था। जहाँ से उसने विवाहिता को प्यार के जाल में फँसाकर, बहला-फुसलाकर अपने गाँव ले गया।

यह बात जैसे ही हिन्दू संगठनों तक पहुँची राजपूत करणी सेना, भाजयुमो के पूर्व जिलाध्यक्ष डॉ. विशाल चौहान सहित कई हिंदूवादी संगठन के लोग कोतवाली चंदौसी पहुँच गए और इंस्पेक्टर चंदौसी से महिला को बरामद करने एवं आरोपित गुल मोहम्मद के विरुद्ध कठोर कार्रवाई की माँग की थी।

इस मामले में पुलिस ने हिंदूवादी संगठनों का दबाव बनने के बाद विवाहिता को पहले ही गुल मोहम्मद के गाँव से बरामद कर उसके परिजनों को सौंप दिया है। वहीं संभल पुलिस ने लव जिहाद मामले में कार्रवाई करते हुए आरोपित गुल मोहम्मद पर के कानूनी कार्रवाई करते हुए उसे जेल भेजा है। 

परिजनों ने लगाया ब्रेनवॉश और धर्म परिवर्तन का आरोप 

गौरतलब है कि इस मामले में महिला के परिजनों ने आरोपित गुल मोहम्मद पर गंभीर आरोप लगाए हैं। पुलिस को दी गई शिकायत में परिजनों ने बताया है कि मुस्लिम युवक विवाहिता को करीब एक हफ्ते पहले अपने साथ बहला-फुसला कर ले गया था। परिजनों ने आरोप लगाया कि मुस्लिम युवक ने महिला का ब्रेनवॉश करके उसका धर्म परिवर्तन भी करवाया है इसके बाद उससे निकाह भी की है। 

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

कॉन्ग्रेस के चुनावी चोचले ने KSRTC का भट्टा बिठाया, ₹295 करोड़ का घाटा: पहले महिलाओं के लिए बस सेवा फ्री, अब 15-20% किराया बढ़ाने...

कर्नाटक में फ्री बस सेवा देने का वादा करना कॉन्ग्रेस के लिए आसान था लेकिन इसे लागू करना कठिन। यही वजह है कि KSRTC करोड़ों के नुकसान में है।

‘बैकफुट पर आने की जरूरत नहीं, 2027 भी जीतेंगे’: लोकसभा चुनावों के बाद हुई पार्टी की पहली बैठक में CM योगी ने भरा जोश,...

लोकसभा चुनावों के बाद पहली बार भाजपा प्रदेश कार्यसमिति की लखनऊ में आयोजित बैठक में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कार्यकर्ताओं में जोश भरा।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -