Saturday, May 18, 2024
Homeदेश-समाज'CDS जनरल बिपिन रावत की मौत का जश्न बर्दाश्त नहीं, तुरंत करें कार्रवाई': CM...

‘CDS जनरल बिपिन रावत की मौत का जश्न बर्दाश्त नहीं, तुरंत करें कार्रवाई’: CM बोम्मई-धामी का पुलिस को निर्देश

"मैंने पुलिस अधिकारियों को निर्देश दिया है कि ऐसा करने वालों के खिलाफ अनुशासनात्मक कानूनी कार्रवाई करें। ऐसे लोगों पे तुरंत रिपोर्ट दर्ज की जानी चाहिए, क्योंकि ये बिलकुल भी माफ़ी के योग्य नहीं है।"

एक तरफ जहाँ पूरा देश तमिलनाडु के कुन्नूर में हुए हैलीकॉप्टर हादसे के कारण शोक में डूबा हुआ था, वहीं सोशल मीडिया पर कुछ कट्टरपंथी तत्व ऐसे भी थे जो इस दुर्घटना में CDS (चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ) जनरल बिपिन रावत, उनकी पत्नी मधुलिका रावत और 11 अन्य सैनिकों की मौत का जश्न मना रहे थे। ये इस दुखद खबर पर ‘HaHa’ का रिएक्शन देकर देश के सैनिकों के बलिदान का अपमान कर रहे थे। अब कर्नाटक और उत्तराखंड सहित अन्य राज्यों ने ऐसे असामाजिक तत्वों पर कार्रवाई की घोषणा की है।

कर्नाटक के मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने ट्विटर पर लिखा, “जिस त्रासिक चॉपर क्रैश में हमने CDS जनरल बिपिन रावत को खो दिया, उसे लेकर आपत्तिजनक ट्वीट्स और सोशल मीडिया पोस्ट्स बर्दाश्त नहीं किए जाएँगे। मैं ऐसे सभी संदेशों की कड़ी निंदा करता हूँ। मैंने पुलिस अधिकारियों को निर्देश दिया है कि ऐसा करने वालों के खिलाफ अनुशासनात्मक कानूनी कार्रवाई करें। ऐसे लोगों पर तुरंत रिपोर्ट दर्ज की जानी चाहिए, क्योंकि ये बिलकुल भी माफ़ी के योग्य नहीं है।”

इसी तरह उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने लिखा, “हमारे लिए हमारे सैनिकों का सम्मान सर्वोच्च है। दिवंगत जनरल बिपिन रावत जी सदैव उत्तराखंड का स्वाभिमान रहेंगे। यदि किसी शरारती तत्व ने, कुत्सित मानसिकता का परिचय देते हुए सोशल मीडिया या किसी भी अन्य रूप में दिवंगत सैनिकों पर कोई आपत्तिजनक टिप्पणी की तो हमारी सरकार द्वारा उसके ख़िलाफ़ विधिसम्मत कठोरतम दंडात्मक कार्रवाई की जाएगी।” बता दें कि CDS जनरल बिपिन रावत मूल रूप से पौरी गढ़वाल के रहने वाले थे, जो उत्तराखंड में पड़ता है।

बता दें कि

फेसबुक पर ANI की खबर पर भी कई लोगों ने ऐसा ही रिएक्शन देकर जश्न मनाया। ANI ने हैलीकॉप्टर क्रैश होने के बाद धू-धू कर जलते उसके पार्ट-पुर्जों की तस्वीरें शेयर की थी और बताया था कि कैसे लोग आग बुझाने में लगे हुए हैं। दर्जनों लोगों ने यहाँ भी ‘हाहा’ का रिएक्शन दिया था। कॉन्ग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गाँधी ने भी इस खबर के बाद फेसबुक पर एक पोस्ट किया, जिसमें उन्होंने आशा जताई कि हैलीकॉप्टर में सवार जनरल बिपिन रावत और उनकी पत्नी सहित बाकी सभी लोग सुरक्षित होंगे। हालाँकि, इस पोस्ट पर भी ‘हाहा’ का रिएक्शन देने वाले बड़ी संख्या में पहुँच चुके थे।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

CM केजरीवाल के घर से विभव कुमार को दिल्ली पुलिस ने उठाया: स्वाति मालीवाल की आई मेडिकल रिपोर्ट, आँख-चेहरा-पैर में चोट

राज्यसभा सांसद स्वाति मालीवाल के साथ मारपीट के मामले में दिल्ली पुलिस ने सीएम केजरीवाल के पीए विभव कुमार को हिरासत में ले लिया है।

‘AAP झूठ की बुनियाद पर बनी पार्टी, इसकी विश्वसनीयता शून्य नहीं, माइनस में’ – BJP के साथ स्वाति मालीवाल मुद्दे पर जेपी नड्डा का...

दिल्ली सरकार में मंत्री आतिशी ने कहा कि स्वाति मालीवाल लंबे समय से भाजपा नेताओं के संपर्क में हैं और उनके ही इशारे पर ये साजिश रची गई।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -