Saturday, May 18, 2024
Homeसोशल ट्रेंड'HaHa' रिएक्शन से इस्लामी कट्टरपंथी मना रहे CDS बिपिन रावत के हैलीकॉप्टर क्रैश पर...

‘HaHa’ रिएक्शन से इस्लामी कट्टरपंथी मना रहे CDS बिपिन रावत के हैलीकॉप्टर क्रैश पर जश्न: क्या ‘आतंक का कोई मजहब नहीं होता’?

इस दुर्घटना में उनकी पत्नी की मौत की पुष्टि हुई है। इस दुखद दुर्घटना वाली खबर पर 'हाहा' का रिएक्शन दिया जा रहा है, जो परेशान करने वाला है। NDTV की खबर पर तो एक-दो नहीं, बल्कि खबर लिखे जाने तक 116 ऐसे लोग थे जिन्होंने 'हाहा' का रिएक्शन देकर जश्न मनाया।

तमिलनाडु के कुन्नूर में CDS (चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ) जनरल बिपिन रावत का हैलीकॉप्टर क्रैश होने के बाद इस्लामी कट्टरपंथियों ने सोशल मीडिया पर जश्न मनाना शुरू कर दिया है। इस दुर्घटना में उनकी पत्नी की मौत की पुष्टि हुई है। इस दुखद दुर्घटना वाली खबर पर ‘हाहा’ का रिएक्शन दिया जा रहा है, जो परेशान करने वाला है। NDTV की खबर पर तो एक-दो नहीं, बल्कि खबर लिखे जाने तक 116 ऐसे लोग थे जिन्होंने ‘हाहा’ का रिएक्शन देकर जश्न मनाया। नीचे दी गई तस्वीर में आप उनके बारे में देख सकते हैं:

NDTV की खबर पर ‘HaHa’ के रिएक्शन देकर भारतीय सेना के हैलीकॉप्टर के क्रैश होने का जश्न मनाते इस्लामी कट्टरपंथी

फेसबुक पर ANI की खबर पर भी कई लोगों ने ऐसा ही रिएक्शन देकर जश्न मनाया। ANI ने हैलीकॉप्टर क्रैश होने के बाद धू-धू कर जलते उसके पार्ट-पुर्जों की तस्वीरें शेयर की थी और बताया था कि कैसे लोग आग बुझाने में लगे हुए हैं। खबर लिखे जाने तक 24 लोगों ने यहाँ भी ‘हाहा’ का रिएक्शन दिया था।

ANI की खबर पर ‘HaHa’ का रिएक्शन देते इस्लामी कट्टरपंथी

कॉन्ग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गाँधी ने भी इस खबर के बाद फेसबुक पर एक पोस्ट किया, जिसमें उन्होंने आशा जताई कि हैलीकॉप्टर में सवार जनरल बिपिन रावत और उनकी पत्नी सहित बाकी सभी लोग सुरक्षित होंगे। हालाँकि, इस पोस्ट पर भी ‘हाहा’ का रिएक्शन देने वाले खबर लिखे जाने तक एक दर्जन की संख्या में पहुँच चुके थे।

राहुल गाँधी की ट्वीट पर भी एक दर्जन लोगों ने दिया ‘हाहा’ रिएक्शन

इसी तरह ‘टाइम्स ऑफ इंडिया’ ने भी इस खबर को शेयर किया। ऊटी में हुई इस घटना का वीडियो जैसे ही TOI पर आया, ‘हाहा’ का रिएक्शन देने वाले भी पहुँच गए। खबर लिखे जाने तक TOI के वीडियो पर भी 139 लोगों ने ‘हाहा’ का रिएक्शन दिया था।

TOI की खबर पर भी 139 ने दिया ‘हाहा’ का रिएक्शन

कुन्नूर में भारतीय सेना का हैलोकॉप्टर क्रैश: अब तक क्या मिली है सूचना:

तमिलनाडु के कुन्नूर में भारतीय वायुसेना का हैलीकॉप्टर क्रैश हो गया, जिसमें CDS (चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ) जनरल बिपिन रावत समेत 14 लोग सवार थे। भारतीय वायुसेना और नीलगिरि के प्रशासन ने पुष्टि की है कि अब तक 5 शव बरामद किए जा चुके हैं। ये हैलीकॉप्टर कोयम्बटूर से सुलुर की ओर उड़ान भर रहा था, जहाँ जनरल बिपिन रावत को लेकर कॉलेज में लेक्चर सीरीज के लिए जाना था। सुलुर से उन्हें राजधानी दिल्ली के लिए उड़ान भरना था।

स्थानीय लोगों ने भी धू-धू कर जलते हुए चॉपर से आग बुझाने में मदद की। इसकी कई तस्वीरें भी सामने आई हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार (NSA) अजीत डोभाल लगातार इस घटना पर नजर बनाए हुए हैं और घायलों को बेहतर इलाज के लिए दिल्ली लाए जाने पर मंथन चल रहा है। बताया जा रहा है कि अचानक मौसम खराब होने के कारण ये दुर्घटना हुई।हालाँकि, शक्तिशाली इंजन वाला ये हैलीकॉप्टर सियाचिन सहित कठिन परिस्थितियों में भी उड़ान भरता है। एयर एम्बुलेंस भेजा गया है।

तमिलनाडु में Mi सीरीज का एक भारतीय सेना का हैलीकॉप्टर क्रैश हो गया है। CDS (चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ) बिपिन रावत भी उसमें सवार थे। उनके साथ उनके कुछ स्टाफ और परिवार के लोग भी इसमें सवार थे। ये दुर्घटना नीलगिरि जिले के कुन्नूर में बुधवार (8 दिसंबर, 2021) को हुई है। इस घटना का वीडियो भी सामने आया है, जिसमें हैलीकॉप्टर से धुआँ निकलते हुए देखा जा सकता है और उसके पुर्जे अलग-अलग हो गए हैं। पानी डाल कर आग को बुझाया गया।

कई अन्य वरिष्ठ अधिकारी भी उस हैलीकॉप्टर में सवार थे। कोयम्बटूर और सुलुर के बीच हुए इस हादसे के बाद भारतीय सेना रेसकर ऑपरेशन चला रही है। भारतीय सेना ने इस घटना के कारणों की जाँच के लिए भी आदेश दे दिए हैं। जनरल बिपिन रावत और उनकी पत्नी मधुलिका रावत सहित इसमें कुल 14 लोग सवार थे। स्थानीय लोगों ने बताया कि 80% जली हुई दो बॉडीज को नजदीकी अस्पताल में ले जाया गया है। उन्होंने बताया कि निचले इलाके में कुछ और बॉडीज पड़े हुए देखे जा सकते हैं।

आसपास के सभी बसों के अगल-बगल के इलाकों में भारतीय सेना सर्च एवं रेसुए ऑपरेशन चला रही है। तीन लोगों को बचा भी लिया गया है। ये सभी गंभीर रूप से घायल हैं, जिन्हें इलाज के लिए वेलिंग्टन कैंटोनमेंट के अस्पताल में भर्ती कराया गया है। चौथे व्यक्ति के लिए तलाश जारी है। ये हैलीकॉप्टर Mi-17V5 मॉडल का था। इस हैलीकॉप्टर में एक ब्रिगेडियर रैंक का अधिकारी, एक अन्य अधिकारी और दो पायलट भी मौजूद थे। घटनास्थल पर स्थानीय लोग, भारतीय सेना के जवान और कई पुलिसकर्मी भी मौजूद हैं।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘अनुच्छेद 370 को हमने कब्रिस्तान में गाड़ दिया, इसे वापस नहीं लाया जा सकता’: PM मोदी बोले- अलगाववाद को खाद-पानी देने वाली कॉन्ग्रेस ने...

पीएम मोदी ने कहा, "आजादी के बाद गाँधी जी की सलाह पर अगर कॉन्ग्रेस को भंग कर दिया गया होता, तो आज भारत कम से कम पाँच दशक आगे होता।

स्वाति मालीवाल पर AAP का यूटर्न: पहले पार्टी ने कहा कि केजरीवाल के पीए विभव ने की बदतमीजी, अब महिला सांसद के आरोप को...

कल तक स्वाति मालीवाल के साथ खड़ा रहने का दावा करने वाली आम आदमी पार्टी ने अब यू टर्न ले लिया है और विभव कुमार के बचाव में खड़ी है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -