Tuesday, June 18, 2024
Homeदेश-समाजउत्तराखंड: रात में 15 साल की बच्ची को घर से उठाया, जुनैद और सुहैब...

उत्तराखंड: रात में 15 साल की बच्ची को घर से उठाया, जुनैद और सुहैब ने किया दुष्कर्म

आरोप है कि दोनों ने बारी-बारी से किशोरी के साथ दुष्कर्म किया और साथ ही किसी को बताने पर उसे परिवार सहित जान से मारने की धमकी दी। बदहवास हालत में घर पहुँची छात्रा को देख परिजनों के होश उड़ गए। छात्रा ने पूरी बात परिजनों को बताई और फिर परिजन उसे लेकर लक्सर कोतवाली पहुँच गए।

उत्तराखंड के लक्सर कोतवाली थाना क्षेत्र के एक गाँव से नाबालिग छात्रा के साथ दो सगे भाइयों द्वारा दुष्कर्म करने का मामला सामने आया है। पीड़ित परिवार की ओर से शिकायत मिलने के बाद लक्सर पुलिस ने आरोपित जुनैद और सुहैब के खिलाफ पॉस्को एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज कर जाँच शुरू कर दी है। आरोपित एक दारोगा के सगे भाई बताए जा रहे हैं।

शुक्रवार (03 जुलाई, 2020) को पीड़िता को लक्सर कोतवाली लेकर पहुँचे परिजनों ने पुलिस को दी शिकायत में बताया कि उनकी नाबालिग बेटी दसवीं की छात्रा है। बीती 1 जुलाई की रात्रि को 15 वर्षीय छात्रा अपने घर पर सो रही थी। तभी पड़ोस का युवक आया और लड़की का मुँह दबाकर उसे जबरन अपने साथ ले गया।

आरोप है कि दोनों ने बारी-बारी से किशोरी के साथ दुष्कर्म किया और साथ ही किसी को बताने पर उसे परिवार सहित जान से मारने की धमकी दी। बदहवास हालत में घर पहुँची छात्रा को देख परिजनों के होश उड़ गए। छात्रा ने पूरी बात परिजनों को बताई और फिर परिजन उसे लेकर लक्सर कोतवाली पहुँच गए।

पीड़िता के गाँव पहुँचकर सीओ ने मामले की जाँच की है। फिलहाल पीड़ित परिजनों की तहरीर के आधार पर लक्सर पुलिस ने आरोपित जुनैद और सुहैब के खिलाफ में मुकदमा दर्ज कर लिया है।

खबर के मुताबिक आरोपित उत्तराखंड पुलिस में तैनात दारोगा के सगे भाई हैं। इस मामले की जाँच कोतवाली की महिला दारोगा को सौंपी गई है। कोतवाल नेगी ने बताया कि मेडिकल रिपोर्ट का इंतजार किया जा रहा है। रिपोर्ट मिलने के बाद कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

इससे पहले उत्तर प्रदेश के इलिया थाना क्षेत्र में पुलिस ने 7 साल की बच्ची के साथ रेप का प्रयास करने के आरोप में सद्दाम नाम के युवक को गिरफ्तार किया था। वहीं मामला दो समुदायों से जुड़ा होने के कारण गाँव में तनाव की स्थिति बन गई थी। इतना ही नहीं सुरक्षा-व्यवस्था बनाए रखने के लिए गाँव में पुलिस बल की तैनाती की गई थी।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक 13 जून, 2020 की सुबह 8 बजे गाँव के ही 22 वर्षीय सद्दाम ने 7 साल की मासूम के साथ दुष्कर्म करने का प्रयास किया था। बाद में मौके पर पहुँची पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया और उसके खिलाफ़ आईपीसी की धारा 363, 376, 511, 153ए तथा 5/6 पास्को एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज किया था।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

खालिस्तानी चरमपंथ के खतरे को किया नजरअंदाज, भारत-ऑस्ट्रेलिया संबंधों को बिगाड़ने की कोशिश, हिंदुस्तान से नफरत: मोदी सरकार के खिलाफ दुष्प्रचार में जुटी ABC...

एबीसी न्यूज ने भारत पर एक और हमला किया और मोदी सरकार पर ऑस्ट्रेलिया में रहने वाले खालिस्तानियों की हत्या की योजना बनाने का आरोप लगाया।

न दुख-न पश्चाताप… पवित्रा का यह मुस्कुराता चेहरा बताता है कि पर्दे के सितारों में ‘नायक’ का दर्शन न करें, हर फैन के लिए...

'फैन हत्याकांड' मामले से लोगों को सबक लेने की जरूरत है कि पर्दे पर दिखने वाले लोग जरूरी नहीं जैसा फिल्मों में दिखाए जाते हैं वैसे ही हों।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -