Thursday, July 25, 2024
Homeदेश-समाज'मुस्लिम मेडिकल सेंटर' के पास से चले पेट्रोल बम, पास में स्वामीनारायण मंदिर: वड़ोदरा...

‘मुस्लिम मेडिकल सेंटर’ के पास से चले पेट्रोल बम, पास में स्वामीनारायण मंदिर: वड़ोदरा में दिवाली की रात हिंसा, पुलिस पर भी चले पत्थर

गुजरात के वडोदरा में हिंसा की खबर है। बताया जा रहा है कि दीवाली की रात मुस्लिमों द्वारा दूसरे पक्ष पर पत्थरबाजी की गई है। इस दौरान पेट्रोल बम भी फेंके जाने की सूचना है। पुलिस ने मौके पर पहुँच कर हालात को काबू किया है। पुलिस को भी निशाना बनाए जाने की सूचना है। CCTV और गवाहों के बयानों के आधार पर हमलवारों की पहचान करवाई जा रही है। अब तक 19 लोगों की गिरफ्तारी की खबर है। घटना सोमवार (24 अक्टूबर 2022) की है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, घटना पानीगेट इलाके की है। बताया जा रहा है कि विवाद की शुरुआत पटाखा फोड़ने की घटना को ले कर हुई। इस दौरान 2 पक्षों में नोक-झोंक हुई। बात बिगड़ी तो दोनों पक्षों के लोग आमने-सामने आ गए। कुछ ही देर में पत्थर चलने लगे और पेट्रोल बम फेंके जाने लगे। घटना की सूचना मिलते ही पुलिस ने मौके पर पहुँच कर हालात संभालने की कोशिश की। इसी दौरान पुलिस पर भी पत्थर फेंके जाने लगे।

इस घटना के वायरल हो रहे एक वीडियो में देखा जा सकता है कि एक पेट्रोल बम पुलिस टीम का नेतृत्व कर रहे DCP यशपाल जगानिया के पैरों के पास गिरा। इस हमले में DCP बाल-बाल बचे। सबसे अधिक हिंसा ‘मुस्लिम मेडिकल सेंटर’ के पास होना बताया जा रहा है। इस इलाके में कई वाहनों में भी आगजनी की खबर है।

पुलिस के मुताबिक, हिंसा से पहले स्ट्रीट लाइट को साजिशन बंद कर दिया गया था। गिरफ्तार आरोपितों में पुलिस पर पेट्रोल बम फेंकने वाला भी शामिल बताया जा रहा है। उस पर तीसरी मंजिल से पुलिस पर पेट्रोल बम फेंकने का आरोप है। DCP यशपाल के मुताबिक, हिंसा में किसी के घायल होने की खबर नहीं है। पानीगेट थाने के इंस्पेक्टर के के कमवाना के मुताबिक विवाद तब शुरू हुआ जब दीवाली को छोड़े गए एक रॉकेट से एक बाईक में आग लग गई थी। वडोदरा के पुलिस कमिश्नर ने इस हिंसा को गलतफहमी में हुआ विवाद बताया है।

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

माजिद फ्रीमैन पर आतंक का आरोप: ‘कश्मीर टाइप हिंदू कुत्तों का सफाया’ वाले पोस्ट और लेस्टर में भड़की हिंसा, इस्लामी आतंकी संगठन हमास का...

ब्रिटेन के लेस्टर में हिन्दुओं के विरुद्ध हिंसा भड़काने वाले माजिद फ्रीमैन पर सुरक्षा एजेंसियों ने आतंक को बढ़ावा देने का आरोप लगाया है।

‘तुमलोग वापस भारत भागो’: कनाडा में अब सांसद को ही धमकी दे रहा खालिस्तानी पन्नू, हिन्दू मंदिर पर हमले का विरोध करने पर भड़का

आर्य ने कहा है कि हमारे कनाडाई चार्टर ऑफ राइट्स में दी गई स्वतंत्रता का गलत इस्तेमाल करते हुए खालिस्तानी कनाडा की धरती में जहर बोते हुए इसे गंदा कर रहे हैं।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -