Friday, July 19, 2024
Homeदेश-समाजलैंड जिहाद करते हैं मुस्लिम... मौलाना अपना सामान बाँध लें: मानेसर मस्जिद विवाद पर...

लैंड जिहाद करते हैं मुस्लिम… मौलाना अपना सामान बाँध लें: मानेसर मस्जिद विवाद पर VHP

विश्व हिंदू परिषद के संयुक्त महासचिव सुरेंद्र जैन ने रविवार (16 अक्टूबर 2022) को, हरियाणा के मानेसर में आयोजित एक कार्यक्रम के दौरान मौलवियों को 'सामान पैक करने' की चेतावनी दी। उन्होंने बताया कि कैसे मानेसर मस्जिद का विवाद लगातार होते लैंड जिहाद के खिलाफ निकला गुस्सा था।

विश्व हिंदू परिषद के संयुक्त महासचिव सुरेंद्र जैन ने रविवार (16 अक्टूबर 2022) को, हरियाणा के मानेसर में आयोजित एक कार्यक्रम के दौरान मौलवियों को ‘सामान पैक करने’ की चेतावनी दी है। उन्होंने यह चेतावनी गुरुग्राम के भोरा कलां में एक मस्जिद निर्माण की आड़ में ‘लैंड जिहाद’ की घटना सामने आने के बाद दी है।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, मानेसर में विश्व हिंदू परिषद द्वारा ‘त्रिशूल दीक्षा’ कार्यक्रम आयोजित किया गया था। इस कार्यक्रम को संबोधित करते हुए सुरेंद्र जैन ने कहा कि गुरुग्राम के भोरा कलां गाँव में मुसलमानों ने अवैध रूप से जमीन पर कब्जा कर लिया है। उन्होंने आरोप लगाया कि गाँव के मुसलमानों ने मस्जिद में मरम्मत के बहाने वहाँ की जमीन पर कब्जा किया है।

उन्होंने बताया, “12-13 साल पहले केवल तीन मुस्लिम परिवार भोरा कलां आए थे। इस गाँव में उन्होंने बकरियों को चराने वाली जमीन पर नमाज़ पढ़ने के लिए अनुमति माँगी थी। उस समय यह तय हुआ था कि कोई भी मौलवी बाहर से नहीं आएगा। लेकिन धीरे-धीरे बाहर से लोग आने लगे। उन्होंने ईंटें उठाई और मस्जिद बनाने की कोशिश की। कोई आपके घर में घुसकर मस्जिद बनाएगा, आप स्वीकार करोगे? भोरा कलां में जो हुआ वो कल गुरुग्राम, मानेसर, हरियाणा और देश में भी हो सकता है। वे पूरे देश को धर्मांतरित करना चाहते हैं। ये इबादत नहीं, जिहाद है। मैं भोरा कलां के लोगों को बधाई देना चाहता हूँ, जिन्होंने उन्हें सबक सिखाया।”

सुरेंद्र जैन ने मुस्लिमों को चेतावनी देकर कहा, “मैं उन मौलवियों से कहना चाहता हूँ, अपना सामान पैक करो वरना मानेसर के लोग तुम्हें नहीं छोड़ेंगे। यह हिंदू राष्ट्र था, है और रहेगा।” उन्होंने पुलिस पर आरोप लगाते हुए आगे कहा, “मेवात में बड़े पैमाने पर गौहत्या हो रही है लेकिन पुलिस कार्रवाई करने की हिम्मत नहीं कर रही है। उनको सजा देते हैं तो हमारे मानेसर के बजरंगी को घर में घुस कर मारते हैं।”

मानेसर मस्जिद विवाद

बता दें, कथिततौर पर गुरुग्राम के भोरा कलां गाँव में बुधवार (12 अक्टूबर 2022) को कुछ लोगों ने मस्जिद में घुसकर नमाज पढ़ रहे लोगों के साथ मारपीट करते हुए गाँव छोड़कर चले जाने की धमकी दी थी। कहा जा रहा है कि मस्जिद में घुसकर जिन लोगों ने हमला किया था वह मुस्लिमों द्वारा किए जा रहे ‘लैंड जिहाद’ से परेशान हो गए थे। इसलिए, उन्होंने यह कदम उठाया था। हालाँकि, इस मामले की पूरी सच्चाई सामने आना अभी बाकी है।

गौरतलब है कि विश्व हिंदू परिषद (VHP) लंबे समय से देश भर में हिंदू मान्यताओं और देवी देवताओं के खिलाफ दिए जाने वाले बयानों और कार्यों के खिलाफ खड़ा रहा है। विहिप लव जिहाद, लैण्ड जिहाद, धर्मांतरण, मंदिर विध्वंस समेत अन्य मुद्दों पर भी मुखर रहा है।

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

फ्लाइट में साथ बैठे थे, पूछा मूवी देखती हो, दिखाने लगे पोर्न… जिंदल स्टील के CEO पर महिला यात्री ने लगाया इल्जाम, कहा- मुझे...

अनन्या छौछरिया नाम की महिला ने जिंदल स्टील के सीईओ दिनेश सारोगी के ऊपर यौन उत्पीड़न का इल्जाम लगाया है।

वाहन फूँके, पुलिस पर हमला… दंगों में जला ब्रिटेन का लीड्स: यहीं से सांसद चुना गया है गाजा समर्थक मोतिन अली, जीत के बाद...

ब्रिटेन के शहर लीड्स में दंगे भड़क गए हैं। प्रवासी दंगाइयों ने एक इलाके में जम का उत्पात मचाया और पुलिस की गाड़ियों को तोड़ आग लगा दी।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -