Sunday, July 14, 2024
Homeदेश-समाज'महिलाओं को मिलती है रेप की धमकियाँ, सुंदर नगरी में नहीं सुरक्षित कोई हिन्दू':...

‘महिलाओं को मिलती है रेप की धमकियाँ, सुंदर नगरी में नहीं सुरक्षित कोई हिन्दू’: दलित युवक के हत्यारे मुस्लिमों पर कार्रवाई की माँग, VHP की विराट हिन्दू सभा

इस बैठक में महामंडलेश्वर नवल किशोर दास ने हिन्दुओं की एकता पर बल देते हुए कहा कि अगर हिन्दू एक हो जाएँ तो दिल्ली का कमिश्नर भी उन्हें चाय पिलाएगा।

दिल्ली के सुन्दर नगरी में 1 अक्तूबर, 2022 को हुई दलित युवक मनीष की हत्या के बाद अब विश्व हिन्दू परिषद (VHP) ने उप-राज्यपाल को ज्ञापन सौंपा है। इस ज्ञापन में मृतक के परिजनों को 1 करोड़ रुपए की सहायता राशि के साथ 1 सदस्य को नौकरी की माँग की गई है। इसी ज्ञापन में हिन्दुओं की सुरक्षा की माँग सुंदर नगरी और आस-पास सक्रिय धर्मांतरण करवाने वाले लोगों पर नकेल कसने के लिए भी कहा गया है।

यह ज्ञापन रविवार (9 अक्टूबर, 2022) को दिया गया है। VHP की विराट हिन्दू सभा में एक संत ने अब पानी सिर से ऊपर चले जाने की बात करते हुए ‘जैसे को तैसा’ वाली भाषा में जवाब देने का बयान दिया। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, रविवार को आयोजित इस विराट हिन्दू सभा में न सिर्फ VHP के कई बड़े पदाधिकारी मौजूद थे, बल्कि संत समाज के कई लोगों के साथ भाजपा व कुछ ने हिन्दू संगठनों के पदाधिकारी भी शामिल हुए।

इस बैठक में महामंडलेश्वर नवल किशोर दास ने हिन्दुओं की एकता पर बल देते हुए कहा कि अगर हिन्दू एक हो जाएँ तो दिल्ली का कमिश्नर भी उन्हें चाय पिलाएगा। इसी सभा को सम्बोधित करते हुए भाजपा सांसद प्रवेश वर्मा ने मनीष की हत्या के लिए जिहादियों को जिम्मेदार बताया है। विश्व हिन्दू परिषद (VHP) पदाधिकारी सुरेंद्र जैन ने कहा कि यदि पुलिस मनीष के कतिलों को रिहा कर दे तो इसका स्वागत किया जाएगा, भले ही इसके बाद कानून हाथ में क्यों न लेना पड़े।

इसी सभा को सम्बोधित करते हुए योगेश्वर आचार्य ने कहा कि अब पानी सिर से ऊपर जा चुका है और जिहादियों को चुन-चुन कर मारा जाना चाहिए। इस सभा में आर्थिक बहिष्कार की माँग की उठी, जिसमें जिहादी तत्वों से कुछ भी खरीदने से परहेज की वकालत की गई।

VHP ने जारी की प्रेस विज्ञप्ति

विराट हिन्दू सभा के बाद विश्व हिन्दू परिषद ने प्रेस विज्ञप्ति जारी करते हुए बताया कि कभी सुंदर नगरी में 90% हिन्दू रहते थे, जो अब महज 30% बचे हैं। इसी प्रेसनोट में आगे कहा गया कि वहाँ पर जिहादी न केवल हिन्दुओं के घरों का दरवाजा खटखटा कर उन्हें परेशान करते हैं बल्कि महिलाओं को भी रेप की धमकियाँ दी जाती हैं। विहिप के अनुसार सुंदर नगरी में न तो हिन्दू समुदाय का कोई वर्ग सुरक्षित है और न ही उनके मंदिर।

इस प्रेसनोट में विश्व हिन्दू परिषद ने पुलिस को भी सवालों के घेरे में खड़ा करते हुए लोगों की सुनवाई न करने की शिकायतों से उन्हें रूबरू करवाया। विहिप ने इस बाबत केरल पुलिस का हवाला दिया, जहाँ कई पुलिसकर्मियों पर अंदर ही अंदर PFI की मदद का आरोप लगा था। प्रेसनोट में दिल्ली की केजरीवाल सरकार को हिन्दू विरोधी बताने के साथ जिहादी तत्वों को बढ़ावा देने वाली भी बताया गया है।

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

NITI आयोग की रिपोर्ट में टॉप पर उत्तराखंड, यूपी ने भी लगाई बड़ी छलाँग: 9 साल में 24 करोड़ भारतीय गरीबी से बाहर निकले

NITI आयोग ने सस्टेनेबल डेवलपमेंट गोल्स (SDG) इंडेक्स 2023-24 जारी की है। देश में विकास का स्तर बताने वाली इस रिपोर्ट में उत्तराखंड टॉप पर है।

लैंड जिहाद की जिस ‘मासूमियत’ को देख आगे बढ़ जाते हैं हम, उससे रोज लड़ते हैं प्रीत सिंह सिरोही: दिल्ली को 2000+ मजार-मस्जिद जैसी...

प्रीत सिरोही का कहना है कि वह इन अवैध इमारतों को खाली करवाएँगे। इन खाली हुई जमीनों पर वह स्कूल और अस्पताल बनाने का प्रयास करेंगे।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -