Saturday, July 24, 2021
Homeदेश-समाजकेमिकल प्लांट में गैस रिसाव: अब तक कुल 8 की मौत, विशाखापट्टनम में लगभग...

केमिकल प्लांट में गैस रिसाव: अब तक कुल 8 की मौत, विशाखापट्टनम में लगभग 5000 से ज्यादा लोग बीमार

आरआर वेंकटपुरम स्थित विशाखा एलजी पॉलिमर कंपनी से खतरनाक जहरीली गैस का रिसाव हुआ है। इसमें एक बच्चे सहित तीन की मौत हो चुकी है। आंखों में जलन और साँस लेने में तकलीफ की शिकायत के बाद लोगों को अस्पताल ले जाया जा रहा है। पुलिस, फायर टेंडर, एंबुलेंस मौके पर उपस्थित है।

आन्ध्र प्रदेश के विशाखापट्टनम के वेंकटपुरम गाँव में बृहस्पतिवार (मई 07, 2020) सुबह कैमिकल गैस लीक होने से 8 लोगों की मौत हो गई, इनमें एक बच्चा भी शामिल है। यह हादसा आन्ध्र प्रदेश के विशाखापट्टनम में एक फार्मा कंपनी में हुआ है।

ANI के अनुसार, आरआर वेंकटपुरम स्थित विशाखा एलजी पॉलिमर कंपनी से खतरनाक जहरीली गैस का रिसाव हुआ है। इसमें एक बच्चे सहित तीन की मौत हो चुकी है। आंखों में जलन और साँस लेने में तकलीफ की शिकायत के बाद लोगों को अस्पताल ले जाया जा रहा है। पुलिस, फायर टेंडर, एंबुलेंस मौके पर उपस्थित है।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, इस गैस रिसाव से करीब एक हजार से ज्यादा लोग बीमार पड़े हैं। यह गैस रात 3 बजे लीक हुई।

दैनिक भास्कर के अनुसार जिला चिकित्सा और स्वास्थ्य अफसर ने तीन मौतों की पुष्टि की है। इस घटना के बाद से प्लांट के आसपास के 3 किमी इलाके में तनाव फैल गया है। वेंकटपुरम गाँव के आसपास लोगों ने साँस लेने में दिक्कत की शिकायत की है और कई लोगों को चक्कर भी आए। जबकि, कुछ लोगों के शरीर में लाल चकते भी पड़ गए।

इस मामले पर अन्य जानकारी आनी अभी बाकी है।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

राजस्थान में भगवा ध्वज फाड़ने वाले कॉन्ग्रेस MLA को लोगों ने दौड़ा-दौड़ाकर पीटा: वायरल वीडियो का FactChek

सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें दिख रहा है कि लाठी-डंडा लिए भीड़ एक शख्स को दौड़ा-दौड़ाकर पीट रही है।

दैनिक भास्कर के ₹2,200 करोड़ के फर्जी लेनदेन की जाँच कर रहा है IT विभाग: 700 करोड़ की आय पर टैक्स चोरी का खुलासा

मीडिया समूह की तलाशी में छह वर्षों में ₹700 करोड़ की आय पर अवैतनिक कर, शेयर बाजार के नियमों का उल्लंघन और लिस्टेड कंपनियों से लाभ की हेराफेरी के आयकर विभाग को सबूत मिले हैं।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

 

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
111,047FollowersFollow
393,000SubscribersSubscribe