Friday, July 30, 2021
Homeदेश-समाजलखनऊ के हजरतगंज में विश्व हिंदू महासभा के अध्यक्ष की हत्या, सिर में गोली...

लखनऊ के हजरतगंज में विश्व हिंदू महासभा के अध्यक्ष की हत्या, सिर में गोली मार बाइक सवार फरार

जहाँ ये घटना हुई है वह यूपी की राजधानी के व्यस्ततम इलाक़ों में से एक है। ताबड़तोड़ गोलीबारी से शहर में दहशत का माहौल पैदा हो गया है। लोगों का ये भी कहना है कि हिंदूवादी नेताओं को निशाना बनाया जा रहा है।

लखनऊ में एक बार फिर से हिंदूवादी नेता को निशाना बनाया गया है। विश्व हिन्दू महासभा के अध्यक्ष रंजीत बच्चन की बदमाशों ने गोली मार कर हत्या कर दी। बीते साल लखनऊ में ही हिंदूवादी नेता कमलेश तिवारी की हत्या कर दी गई थी। रंजीत बच्चन की हत्या तब की गई, जब वे हजरतगंज इलाक़े में सुबह की सैर के लिए निकले थे।

रंजीत बच्चन की हत्या रविवार (फरवरी 2, 2020) को तब हुई, जब वो मॉर्निंग वाक के लिए निकले थे। पुलिस ने डेड बॉडी को पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया है। बाइक पर सवार अपराधियों ने बच्चन के सिर में गोली मारी। घटनास्थल पर पहुँची पुलिस जाँच में लगी हुई है। मौके पर पुलिस कमिश्नर सहित कई कई बड़े अधिकारी मौजूद हैं। ये घटना सुबह साढ़े 6 बजे के क़रीब हुई। जब रंजीत बच्चन के सिर पर गोली मारी गई, तब वो ग्लोब पार्क से निकल रहे थे।

मूल रूप से गोरखपुर के रहने वाले रंजीत बच्चन हजरतगंज इलाके की ओसीआर बिल्डिंग के बी ब्लॉक में रहते थे। इस घटना में उनके भाई भी घायल हो गए हैं। उनके हाथ में गोली लगी है। उनका इलाज ट्रामा सेंटर में किया जा रहा है। जहाँ ये घटना हुई है वह यूपी की राजधानी के व्यस्ततम इलाक़ों में से एक है। ताबड़तोड़ गोलीबारी से शहर में दहशत का माहौल पैदा हो गया है। लोगों का ये भी कहना है कि हिंदूवादी नेताओं को निशाना बनाया जा रहा है।

अभी तक इस बात की पुष्टि नहीं हुई है कि रंजीत बच्चन के सिर में कितनी गोलियाँ लगी हैं। वो अपने संगठन के लिए सांस्कृतिक कार्यक्रम भी करते थे। अपराधी उन्हें मार कर मौके से फरार हो गए। बता दें कि पिछले साल हिन्दू समाज पार्टी के अध्यक्ष कमलेश तिवारी की हत्या कर दी गई थी। उन पर चाकुओं से ताबड़तोड़ वार किया गया था और गोली भी मारी गई थी।

कमलेश तिवारी मर्डर: 2 पर हत्या और 11 पर साजिश रचने का चलेगा मामला, तनवीर अब भी फरार

कमलेश तिवारी मर्डर: मौलाना कैफ़ी को बेल, मुस्लिम संगठन ने खड़ी कर दी थी वकीलों की फौज

कमलेश तिवारी मर्डर: रईस ने 72 कट्टरपंथियों का बनाया था ग्रुप, आसिम ने हत्यारे से पूछा था- तुमसे हो पाएगा?

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

20 से ज्यादा पत्रकारों को खालिस्तानी संगठन से कॉल, धमकी- 15 अगस्त को हिमाचल प्रदेश के CM को नहीं फहराने देंगे तिरंगा

खालिस्तान समर्थक सिख फॉर जस्टिस ने हिमाचल प्रदेश के 20 से अधिक पत्रकारों को कॉल कर धमकी दी है कि 15 अगस्त को सीएम तिरंगा नहीं फहरा सकेंगे।

‘हमारे बच्चों की वैक्सीन विदेश क्यों भेजी’: PM मोदी के खिलाफ पोस्टर पर 25 FIR, रद्द करने से सुप्रीम कोर्ट का इनकार

सुप्रीम कोर्ट ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की आलोचना वाले पोस्टर चिपकाने को लेकर दर्ज एफआईआर को रद्द करने से इनकार कर दिया।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

 

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
112,052FollowersFollow
394,000SubscribersSubscribe