Saturday, June 15, 2024
Homeदेश-समाज'फ्री में मुर्गा न देने पर सिंघु बार्डर पर बिहार के दलित मजदूर की...

‘फ्री में मुर्गा न देने पर सिंघु बार्डर पर बिहार के दलित मजदूर की निहंगों ने तोड़ी टाँग’: आरोपित नवीन संधू गिरफ्तार, वीडियो वायरल

मनोज पासवान ने आरोपित निहंग को जेब से मुर्गों की संख्या वाली पर्ची भी दिखाई थी। पर्ची निकालते समय मनोज की जेब से बीड़ी का बंडल बाहर आ गया। इस बात पर निहंग मनोज को गाली देने लगा। मनोज ने अपना दोष पूछा तो उसको फिर मारा गया।

निहंग की हिंसक हरकत से एक बार फिर से सिंघु बार्डर और किसान आंदोलन चर्चा में है। हरियाणा के सोनीपत जिले के सिंघु बार्डर पर अब आस-पास के गाँवों में मुर्गा सप्लाई करने वाले मजदूर की टाँग तोड़ दी गई है। पीड़ित मनोज पासवान बिहार का रहने वाला है। घायल मनोज को सोनीपत के अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। पुलिस ने आरोपित निहंग नवीन संधू को गिरफ्तार कर लिया है।

गिरफ्तार निहंग बाबा अमन सिंह के समूह का बताया जा रहा है। इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। इस वीडियो में घायल मनोज पासवान घटना की जानकारी देते हुए कह रहा है कि, ‘एक सरदार जी ने मुझ से मुर्गा माँगा। मैंने बोला कि मुर्गा नहीं दे सकता क्योकि मेरा गिनती का हिसाब होता है। मैंने उन्हें पर्ची भी दिखाई। मैं मुर्गा नहीं दे सकता हूँ।

बताया जा रहा है कि इसी के बाद निहंग नवीन संधू ने मनोज पासवान की लाठी से पीट-पीटकर उसकी टांग तोड़ दी। आरोपित निहंग के बारे में दावा किया जा रहा है कि सिंघु बॉर्डर पर जो निहंग सिंह पकड़ा गया है वह नवीन संधू है। नवीन संधू हरियाणा के करनाल जिले के गाँव गगसीना का रहने वाला है। इसी के साथ वह शुरू से ही किसान आंदोलन से जुड़ा हुआ है।

मिली जानकारी के अनुसार मनोज ने आरोपित निहंग को जेब से मुर्गों की संख्या वाली पर्ची भी दिखाई थी। पर्ची निकालते समय मनोज की जेब से बीड़ी का बंडल बाहर आ गया। इस बात पर निहंग मनोज को गाली देने लगा। मनोज ने अपना दोष पूछा तो उसको फिर मारा गया।

पीड़ित मनोज कुंडली बॉर्डर के पास सत्यवान की चिकन शॉप में काम करता है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार सत्यवान ने बताया कि उनका आस-पास के गाँवों में मुर्गे की सप्लाई का काम है। मनोज हर दिन की तरह रिक्शे पर मुर्गा ले कर निकला तो रास्ते में निहंग ने उसको रोका और पीट दिया।

सत्यवान के अनुसार पुलिस में शिकायत कर दी गई है। दुकान मालिक के अनुसार सत्यवान की टाँग टूट जाने के कारण उनके घर पर रोजी रोटी का संकट आ गया है। उनकी इच्छा है कि हमलावर निहंग के खिलाफ पुलिस कड़ा एक्शन ले।

इस घटना के बाद वायरल हो रहे एक अन्य वीडियो में कई निहंग दिखाई दे रहे हैं। वीडियो में उनको कहते सुना जा सकता है कि वो बाबा अमन सिंह से नाता तोड़ रहे हैं। उनके अनुसार सिंघु बॉर्डर पर आज जो आदमी गिरफ्तार हुआ है वो बाबा अमन सिंह के ही जत्थे से है।

इस से पहले सिंघु बॉर्डर पर 15 अक्टूबर 2021 (शुक्रवार) को सुबह लखबीर सिंह की हत्या कर दी गई थी। इसका आरोप भी निहंगों पर लगा था। लखबीर की हत्या के पीछे निहंगों ने अपने धर्मग्रंथ का अपमान बताया था।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

पटना में परीक्षा से पहले अभ्यर्थियों को दिए गए थे प्रश्न-पत्र, गुजरात को गोधरा में बेच डाला NEET का परीक्षा केंद्र: गुजरात पुलिस ने...

गुजरात के गोधरा में परीक्षा केंद्र के लिए 10 लाख रुपए रिश्वत लेने के आरोप में पुलिस ने 5 लोगों को गिरफ्तार किया है।

जाकिर और शाकिर ने रात के अंधेरे में जगन्नाथ मंदिर में फेंका गाय का कटा सिर: रतलाम में हंगामे के बाद पुलिस ने दबोचा,...

रतलाम के भगवान जगन्नाथ मंदिर में गाय का मांस फेंककर अपवित्र करने के आरोप में पुलिस ने जाकिर और शाकिर को गिरफ्तार किया है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -