Sunday, July 12, 2020
Home देश-समाज स्टेशन पर ट्रेन जैसे ही रुकी, जुमे की नमाज़ के बाद 700 मुस्लिमों की...

स्टेशन पर ट्रेन जैसे ही रुकी, जुमे की नमाज़ के बाद 700 मुस्लिमों की भीड़ एक मस्जिद से निकली और…

वकील साहब सुबह में कुणाल कमरा के सस्ते चुटकुले शेयर कर रहे थे, जिसमें कहा गया था कि मोदी ने देश में आग लगा दी। शाम होते-होते असली आग लगाने वालों से उनका पाला पड़ा और वे जिंदा लाश बन गए। बाद में फिर उनका सेकुलरिज्म जाग उठा और वो लिबर्टी की बातें करने लगे।

ये भी पढ़ें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

नागरिकता संशोधन कानून (CAB) के विरोध के नाम पर देश के कई हिस्सों में हिंसक प्रदर्शन हुए हैं। ज्यादातर हिंसा में समुदाय विशेष के लोगों की संलिप्तता देखी जा रही है। हालाँकि, मीडिया का एक बड़ा वर्ग इस हिंसा पर परदा डालने के लिए इसकी भयावहता की चर्चा न कर इसे CAB का विरोध भर बता प्रचारित कर रहा है है। इनमें कुणाल कमरा जैसे कथित हास्य कलाकार भी शामिल हैं। ख़ुद को स्टैंड-अप कॉमेडियन बताने वाले कमरा अक़्सर हिन्दू देवी-देवताओं का मज़ाक बनाने और पीएम मोदी का अपमान करने के लिए चर्चा में रहते हैं।

पश्चिम बंगाल के एक वकील ने कैब के ख़िलाफ़ विरो- प्रदर्शन के नाम पर हो रही हिंसक वारदातों पर कुणाल कमरा का एक फेसबुक पोस्ट शेयर किया। इसमें दिखाया गया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ख़ुद माचिस और तेल से देश में आग लगाने के बाद चिंता व्यक्त कर रहे होते हैं कि मेरा देश जल रहा है। कुणाल कमरा के इस पोस्ट को पश्चिम बंगाल के वकील शंखदीप सोम ने शेयर किया। शंखदीप को शायद पता नहीं था कि जिस आगजनी के लिए वो पीएम मोदी को ज़िम्मेदार ठहरा रहे हैं, जल्द ही उसके असली गुनहगारों से उनका पाला पड़ने वाला है।

शुक्रवार (दिसंबर 13, 2019) को सुबह 10 बजे कुणाल कमरा के पोस्ट को शेयर करने के 24 घंटे के भीतर शंखदीप ने अपने-आप को कैब के नाम पर प्रदर्शन लोगों से घिरा पाया। रात साढ़े 9 बजे के क़रीब उन्होंने एक फेसबुक पोस्ट के माध्यम से अपनी आपबीती शेयर की। उन्होंने लिखा कि ये पहली बार है जब वो किसी बड़े दंगे की चपेट में आ गए हैं और उन्हें बहुत डर लग रहा है। हावड़ा-चेन्नई एक्सप्रेस जब उलूबेरिया स्टेशन पर पहुँची, तब उन्होने मुस्लिम भीड़ को दंगा जैसे हालात पैदा करते हुए देखा। उस ट्रेन में वो भी सवार थे। उन्हीं की शब्दों में पढ़ें कि कैसे क्या हुआ:

“स्टेशन पर ट्रेन जैसे ही रुकी, जुमे की नमाज़ के बाद 700 मुस्लिमों की भीड़ बगल की एक मस्जिद से निकली और उस असामाजिक तत्वों ने रेलवे लाइन को ही पूरी तरह ब्लॉक कर दिया। उनके हाथों में कैब और एनआरसी विरोधी पोस्टर्स थे। उन दंगाइयों में अधिकतर युवा थे, कई तो 7-8 साल के बच्चे भी थे। उन्होंने कुरता-पायजामा और इस्लामी टोपी पहन रखी थी। उनके हाथों में डंडे, पत्थर और रॉड थे। सबसे पहले तो उन्होंने ‘हमसफ़र एक्सप्रेस’ की खिड़कियों को तोड़ डाला। इसके बाद उन्होंने हमारे ट्रेन पर पत्थरबाजी शुरू की। बुजुर्ग यात्री सहमे हुए थे और बच्चे रो रहे थे। ये दृश्य देख कर मेरा दिल दहल उठा। दंगाई भीड़ रॉड से खिड़कियों को तोड़ते हुए यात्रियों को डरा-सहमा देख कर ठहाके लगा रही थी।”

https://www.facebook.com/sankhadeep.shome/posts/10206492607030233
मुस्लिम भीड़ का उपद्रव: शंखदीप की आपबीती

सहमे शंखदीप ने बताया कि यह सब देख उनकी हालत जिन्दा लाश जैसी हो गई। उन्हें डर था कि एक पत्थर या फिर रॉड के एक प्रहार भी उनकी तरफ आया तो उससे कुछ भी हो सकता है। स्थानीय पुलिस कहीं भी नहीं दिख रही थी और न ही उसने दंगाइयों को रोकने की कोशिश की। शंखदीप ने लिखा कि काफ़ी देर के बाद आरपीएफ की एक बटालियन आई, जिसने दंगाइयों पर लाठीचार्ज किया और उन्हें खदेड़ा। मुस्लिम भीड़ को खदेड़ने के लिए आँसू गैस के गोले भी छोड़ने पड़े।

लेकिन, तब तक ट्रेन के इंजन को ख़ासा नुकसान पहुँचाया जा चुका था। ड्राइवर घायल हो चुका था। दंगाइयों ने क़रीब 4 घंटे तक सभी यात्रियों को बंधक बना कर रखा। शंखदीप की इस आपबीती को सोशल मीडिया पर ख़ूब शेयर किया गया। ये भी ध्यान देने वाली बात है कि सुबह में यही वकील मीम शेयर कर रहा था कि पीएम मोदी चारों तरफ़ आग लगा रहे हैं, लेकिन शाम तक जब उसे ख़ुद अनुभव हुआ और वो डर के उस माहौल से गुजरा, तब उसे समझ आया कि कुर्ता-पायजामा और इस्लामी स्कल-कैप पहनी मुस्लिम भीड़ जुमे के नमाज के बाद मस्जिद से निकल कर आतंक मचा रही है।

https://www.facebook.com/sankhadeep.shome/posts/10206495939833551
ख़ुद से सहानुभूति जताने वाली की तुलना दंगाई भीड़ से!

शंखदीप को लोगों की सहानुभूति भी रास नहीं आई। उसने बाद में लिखा कि भाजपा आईटी सेल उसकी बातों का ग़लत इस्तेमाल कर रहा है। उन्होंने लिखा कि कैब और एनआरसी के ख़िलाफ़ चल रहे विरोध-प्रदर्शन को बदनाम करने के लिए उनके फेसबुक पोस्ट का इस्तेमाल किया जा रहा है। उन्होंने भाजपा कार्यकर्ताओं और प्रवक्ताओं पर आक्रमण करते हुए कहा कि उनलोगों ने अपने फ़ायदे के लिए उन्हें ट्विटर पर ट्रेंड कराया। उन्होंने लिखा कि उनके साथ हुई घटनाओं को एक ‘सिकुलर व्यक्ति की घर-वापसी’ के तर्ज पर पेश किया गया। इसके बाद उन्होंने भाजपा को भी मुस्लिम दंगाइयों की तरह ही विभाजनकारी और दुष्ट ताक़त करार दिया।

कुणाल कमरा के फैन शंखदीप ने अजीबोगरीब तर्क देते हुए 4 घंटे तक रेलवे स्टेशन को बंधक बना कर रखने वाली दंगाई भीड़ की तुलना ट्वीट करने वाले लोगों से कर दी। उन्होंने लिखा कि फेक न्यूज़ फैलाने वाली उन्हीं दंगाइयों की तरह हैं। जहाँ एक तरफ़ उलूबेरिया स्टेशन पर पत्थर और रॉड के डर से उन्हें अपनी जान की चिंता सता रही थी, वहाँ से निकलते ही उन्होंने सोशल मीडिया पर उनसे सहानुभूति जताने वाले लोगों से उसी भीड़ की तुलना करनी शुरू कर दी, जिसने रेलवे स्टेशन पर डर का माहौल बनाया और सार्वजनिक संपत्ति को जम कर नुक़सान पहुँचाया।

शंखदीप ने फिर बराबरी और सेकुलरिज्म की बातें शुरू कर दी। हो सकता है कि तब तक उनके मन से वो डर निकल गया हो, जो उन्हें तब लग रहा था जब वो उलूबेरिया स्टेशन पर खड़ी ट्रेन के किसी कोने में जान बचाने के लिए दुबके हुए थे। सोशल मीडिया पर चंद पोस्ट शेयर करने वाले की तुलना महिलाओं, बुजुर्गों और बच्चों को नुकसान पहुँचाने वाले दंगाइयों से करने वाले वकील शंखदीप शायद भूल गए कि जुमे की नमाज़ के बाद हिंसा होना और उस हिंसा का शिकार बने व्यक्ति से सहानुभति जताना, दोनों एक नहीं है। सेकुलरिज्म का नंगा नाच देखने के बाद फिर से सेकुलरिज्म का राग अलापने वाले वकील साहब फिर से कुणाल कमरा मोड में लौट आए ऑपइंडिया तक पर भी निशाना साधा।

कौन हैं वे ‘बाहरी’ जिनके हाथों में खेले जामिया के छात्र: लगाए मजहबी नारे, किया बलवा

बंगाल: BJP सांसद अर्जुन सिंह की कार पर फेंका बम, विजयवर्गीय बोले- इन्हें खदेड़ने के लिए NRC जरूरी

‘10000 मुसलमानों ने बेलदांगा में BDO का दफ्तर घेरा, लगाई आग, पत्नी ने किसी तरह बचाई जान’

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

ख़ास ख़बरें

माना, ठाकुर के हाथ नजर नहीं आते, पर ये हाथ न होता तो जय-वीरू आजाद न होते

मध्य प्रदेश, राजस्थान और छत्तीसगढ़ में कॉन्ग्रेस जब सरकार बनाई थी, तब से ही सिंधिया, पायलट और सिंहदेव को लेकर कयास लगने शुरू हो गए थे।

गहलोत सरकार पर बढ़ा संकट: दिल्ली में पायलट-सिंधिया की मुलाकात, राहुल गाँधी से बातचीत अभी तय नहीं

अशोक गहलोत सरकार पर संकट गहराता जा रहा है। अपने गुट के विधायकों सहित बागी सुर लेकर दिल्ली पहुँचे उप-मुख्यमंत्री सचिन पायलट ने...

‘BJP के संपर्क में सचिन पायलट’ और कपिल सिब्बल ने की ‘घोड़े’ की बात: कॉन्ग्रेस में भारी नुकसान की आशंका

गहलोत सरकार पर संकट मंडराते देख कपिल सिब्बल ने चिंता जाहिर की है। उन्होंने ट्विटर पर राजस्थान सरकार का जिक्र किए बगैर...

क्या अमिताभ अपने घर को साफ़ नहीं कर सकते: बिना प्रोटोकॉल समझे पत्रकार ने केंद्र पर लगाए आरोप, रोया टैक्स का रोना

अमिताभ बच्चन ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उनकी सरकार का देश के लिए उठाए गए हर क़दम के बाद समर्थन किया था। इसीलिए वामपंथी गैंग उनसे नाराज़ रहता है।

जब नेहरू-इंदिरा खुद ले रहे थे भारत-रत्न… तब उनके शोध से बची थी लाखों जिंदगियाँ, जो मर गए गुमनामी में

1955 ही वो साल था, जब नेहरू ने ख़ुद को भारत रत्न दिया और इसी दौर में शम्भूनाथ डे ने पाया कि हैजा से शरीर में एक टॉक्सिन बन जाता है, जिसे...

‘पाकिस्तान और बांग्लादेश का राष्ट्रगान याद करो’ – शिक्षिका शैला परवीन ने LKG और UKG के बच्चों को दिया टास्क

व्हाट्सप्प ग्रुप में पाकिस्तान और बांग्लादेश का राष्ट्रगान पोस्ट किया गया। बच्चों के लिए उन मुल्कों के राष्ट्रगान का यूट्यूब वीडियो डाला गया।

प्रचलित ख़बरें

मैं हिंदुओं को सबक सिखाना चाहता था, दंगों से पहले तुड़वा दिए थे सारे कैमरे: ताहिर हुसैन का कबूलनामा

8वीं तक पढ़ा ताहिर हुसैन 1993 में अपने पिता के साथ दिल्ली आया था और दोनों पिता-पुत्र बढ़ई का काम करते थे। पढ़ें दिल्ली दंगों पर उसका कबूलनामा।

कॉन्ग्रेस नेता उदित राज के संगठन ने किया ब्राह्मणों और न्यायपालिका का अपमान: जनेऊधारी ‘सूअर’ से की तुलना

उदित राज के इस परिसंघ ने न केवल ब्राह्मणो के खिलाफ घृणित टिप्पणी की बल्कि उनकी तुलना सूअर से कर डाली। इसके साथ ही उन्होंने अपने ट्वीट में देश की न्यायपालिका के खिलाफ भी अपमानजनक टिप्पणी की।

व्यंग्य: विकास दुबे एनकाउंटर पर बकैत कुमार की प्राइमटाइम स्क्रिप्ट हुई लीक

आज सुबह खबर आई कि एनकाउंटर हो गया। स्क्रिप्ट बदलनी पड़ी। जज्बात बदल गए, हालात बदल गए, दिन बदल गया, शाम बदल गई!

कांगड़ा में रातोरात अल्पसंख्यक समुदाय के लोगों ने तोड़ा मंदिर, हिन्दुओं में भड़का आक्रोश: तनाव को देखते हुए जाँच में जुटी पुलिस

इंदौरा थाना क्षेत्र में समुदाय विशेष के कुछ लोगों ने मंदिर को तहस-नहस कर दिया। जिसके चलते हिन्दू समुदाय के लोग भड़क गए और माहौल तनावपूर्ण हो गया।

टीवी और मिक्सर ग्राइंडर के कचरे से ‘ड्रोन बॉय’ प्रताप एनएम ने बनाए 600 ड्रोन: फैक्ट चेक में खुली पोल

इन्टरनेट यूजर्स ऐसी कहानियाँ साझा कर रहे हैं कि कैसे प्रताप ने दुनिया भर के विभिन्न ड्रोन एक्सपो में कई स्वर्ण पदक जीते हैं, 87 देशों द्वारा उसे आमंत्रित किया गया है, और अब पीएम मोदी के साथ ही डीआरडीपी से उन्हें काम पर रखने के लिए कहा गया है।

‘कॉमेडियन’ अग्रिमा जोशुआ ने छत्रपति शिवाजी महाराज के मेमोरियल का उड़ाया मजाक: MNS के तोड़फोड़ के बाद माँगी माफी

"महान व्यक्तित्व छत्रपति शिवाजी महाराज के अनुयायियों की भावनाओं को आहत करने के लिए मुझे खेद है। महान व्यक्तित्व के अनुयायियों के लिए मेरी हार्दिक क्षमा याचना है।"

माना, ठाकुर के हाथ नजर नहीं आते, पर ये हाथ न होता तो जय-वीरू आजाद न होते

मध्य प्रदेश, राजस्थान और छत्तीसगढ़ में कॉन्ग्रेस जब सरकार बनाई थी, तब से ही सिंधिया, पायलट और सिंहदेव को लेकर कयास लगने शुरू हो गए थे।

गहलोत सरकार पर बढ़ा संकट: दिल्ली में पायलट-सिंधिया की मुलाकात, राहुल गाँधी से बातचीत अभी तय नहीं

अशोक गहलोत सरकार पर संकट गहराता जा रहा है। अपने गुट के विधायकों सहित बागी सुर लेकर दिल्ली पहुँचे उप-मुख्यमंत्री सचिन पायलट ने...

मध्य प्रदेश कॉन्ग्रेस MLA प्रद्युम्न लोधी ने पार्टी से दिया इस्तीफा, थामा BJP का हाथ

कॉन्ग्रेस को यह झटका ऐसे समय में लगा है जब उप-चुनाव होने ही वाले हैं। मध्य प्रदेश कॉन्ग्रेस विधायक प्रद्युम्न लोधी ने शिवराज सिंह से मिलकर...

ऐश्वर्या और आराध्या को भी कोरोना, जया बच्चन नेगेटिव, हेमा मालिनी ने खुद को बताया फिट

"ऐश्वर्या राय बच्चन और उनकी बेटी आराध्या बच्चन भी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। जया बच्चन की कोरोना रिपोर्ट नेगेटिव आई है। हम बच्चन परिवार के जल्द ठीक होने की कामना करते हैं।"

यूपी में शनिवार-रविवार लॉकडाउन, रोज 50000 टेस्ट: कोरोना पर काबू पाने का योगी सरकार का प्लान

कोरोना संक्रमण को बढ़ते मामलों को देखते हुए उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने राज्य में हर हफ्ते राज्य में दो दिन का लॉकडाउन रखने का फैसला किया है।

‘BJP के संपर्क में सचिन पायलट’ और कपिल सिब्बल ने की ‘घोड़े’ की बात: कॉन्ग्रेस में भारी नुकसान की आशंका

गहलोत सरकार पर संकट मंडराते देख कपिल सिब्बल ने चिंता जाहिर की है। उन्होंने ट्विटर पर राजस्थान सरकार का जिक्र किए बगैर...

क्या अमिताभ अपने घर को साफ़ नहीं कर सकते: बिना प्रोटोकॉल समझे पत्रकार ने केंद्र पर लगाए आरोप, रोया टैक्स का रोना

अमिताभ बच्चन ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उनकी सरकार का देश के लिए उठाए गए हर क़दम के बाद समर्थन किया था। इसीलिए वामपंथी गैंग उनसे नाराज़ रहता है।

J&K: तहरीक-ए-हुर्रियत अध्यक्ष अशरफ सेहराई गिरफ्तार, बेटा था हिजबुल आतंकी

हुर्रियत नेता अशरफ सेहराई का बेटा जुनैद प्रबंधन की पढ़ाई के दौरान आतंकी बन गया था। पिछले दिनों वह मारा गया था।

जब नेहरू-इंदिरा खुद ले रहे थे भारत-रत्न… तब उनके शोध से बची थी लाखों जिंदगियाँ, जो मर गए गुमनामी में

1955 ही वो साल था, जब नेहरू ने ख़ुद को भारत रत्न दिया और इसी दौर में शम्भूनाथ डे ने पाया कि हैजा से शरीर में एक टॉक्सिन बन जाता है, जिसे...

जिसने किया चीन का बचाव, वो WHO अब कर रहा महाराष्ट्र की सराहना… जहाँ देश के एक तिहाई संक्रमित!

विश्व स्वास्थ्य संगठन ने महाराष्ट्र में सबसे ज्यादा मरीज़ होने के बावजूद राज्य सरकार की कार्यप्रणाली की प्रशंसा की है। WHO के निदेशक ने...

हमसे जुड़ें

238,717FansLike
63,396FollowersFollow
273,000SubscribersSubscribe