Tuesday, July 16, 2024
Homeदेश-समाजबंगाल में माफिया अतीक अहमद के लिए 'कैंडल मार्च', लिखा-उनका हिसाब होगा: बरेली में...

बंगाल में माफिया अतीक अहमद के लिए ‘कैंडल मार्च’, लिखा-उनका हिसाब होगा: बरेली में मौलाना तौकीर रजा भी देगा धरना

तौकीर रजा ने अतीक और अशरफ की हत्या के विरोध में धरना-प्रदर्शन का ऐलान किया है। कहा है कि इन सबके लिए सिर्फ एक आदमी दोषी है जो कहता है मिट्टी में मिला देंगे।

पश्चिम बंगाल के उत्तर दिनाजपुर जिले के इस्लामपुर में माफिया अतीक अहमद और उसके भाई अशरफ की हत्या के एक दिन बाद कैंडल मार्च निकाला गया। रविवार (16 अप्रैल 2023) की शाम इस्लामपुर के रामगंज बाजार में मजहबी संगठन ‘रज़ा इस्लामिक मिशन’ की तरफ से यह मार्च निकाला गया। इस्लामी संगठन की तरफ से सोशल मीडिया पर एक पोस्टर भी जारी किया गया था। पोस्टर में कहा गया था कि यह मार्च यूपी पुलिस और गुंडाराज के खिलाफ है।

इस्लामी संगठन की तरफ से अतीक और अशरफ के समर्थन में निकाले गए कैंडल मार्च की जानकारी सोमवार (17 अप्रैल) को एक फेसबुक पोस्ट के जरिए दी गई। रज़ा इस्लामिक मिशन रामगंज (Raza Islamic Mission Ramganj) के फेसबुक अकाउंट पर कैंडल मार्च की तस्वीरें पोस्ट की गई हैं। इस्लामिक मिशन की तरफ से लिखा गया, “किताब सादा रहेगी कब तक, कभी तो आगाज़-ए-बाब होगा। जिन्होंने बस्ती उजाड़ डाली, कभी तो उनका हिसाब होगा।”

पोस्ट में आगे लिखा गया कि इस्लामिक मिशन के सदस्यों ने चेहरे पर काली पट्टी बाँधकर ‘बजरंग दल, आरएसएस और विश्व हिंदू परिषद के आतंकियों द्वारा पूर्व सांसद अतीक अहमद की पुलिस कस्टडी में हुई हत्या के खिलाफ कैंडल मार्च निकाला। इस मौके पर इस्लामिक मिशन के अध्यक्ष असजद रज़ा ने कहा कि उत्तर प्रदेश सरकार ने सिर्फ 2 लोगों की हत्या नहीं की, बल्कि जम्हूरियत (लोकतंत्र) की भी हत्या की है।

उधर उत्तर प्रदेश के बरेली में मौलाना तौकीर रजा ने अतीक और अशरफ की हत्या को लेकर यूपी पुलिस पर बड़ा आरोप लगाया है। तौकीर रजा ने कहा कि यूपी में जंगलराज कायम हो गया है, इसलिए सीएम योगी आदित्यनाथ को इस्तीफा दे देना चाहिए। उसने आरोप लगाया कि अतीक की हत्या पुलिस और सरकार ने मिलकर करवाई है। तौकीर ने कहा कि अतीक और अशरफ को पुलिस खुद मारना चाहती थी, इसलिए पुलिस ने गुंडे हायर किए, गुंडों को बताया गया कि भाजपा की सरकार तुम्हे हीरो बना देगी। बाद में तुम एमएलए बना दिए जाओगे।

तौकीर रजा ने कहा कि यूपी में हो रहे एनकांउटर भी फेक हैं। इन सबके लिए सिर्फ एक आदमी दोषी है जो कहता है मिट्टी में मिला देंगे। इत्तेहादे मिल्लत काउंसिल के अध्यक्ष तौकीर रजा ने गुरुवार (20 अप्रैल) को इस्लामिया इंटर कॉलेज मैदान पर धरना-प्रदर्शन के भी ऐलान किया।

बता दें कि शनिवार (15 अप्रैल 2023) को अतीक अहमद और उसके भाई अशरफ की प्रयागराज के काल्विन हॉस्पिटल के सामने गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। हमलावर मीडियाकर्मी बनकर आए थे। मीडिया से बात करते समय हमलावरों ने दोनों को गोलियों से भून दिया था। फिलहाल तीनों हमलावर जेल में हैं।

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

जम्मू-कश्मीर के डोडा में 4 जवान बलिदान, जंगल में छिपे थे इस्लामी आतंकवादी: हिन्दू तीर्थयात्रियों पर हमला करने वाले आतंकी समूह ने ली जिम्मेदारी

जम्मू कश्मीर के डोडा में हुए आतंकी हमले में एक अफसर समेत 4 जवान वीरगति को प्राप्त हुए हैं। इस हमले की जिम्मेदारी कश्मीर टाइगर्स ने ली है।

‘जम्मू-कश्मीर की पार्टियों ने वोट के लिए आतंक को दिया बढ़ावा’: DGP ने घाटी के सिविल सोसाइटी में PAK के घुसपैठ की खोली पोल,...

जम्मू कश्मीर के DGP RR स्वेन ने कहा है कि एक राजनीतिक पार्टी ने यहाँ आतंक का नेटवर्क बढ़ाया और उनके आका तैयार किए ताकि उन्हें वोट मिल सकें।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -