Wednesday, November 30, 2022
Homeदेश-समाजमंज़ूर अली ने नंदूबाई से लिए उधार पैसे, वापस माँगने आई महिला को बेरहमी...

मंज़ूर अली ने नंदूबाई से लिए उधार पैसे, वापस माँगने आई महिला को बेरहमी से पीटा: राजस्थान का मामला, वीडियो वायरल

"कोटा, राजस्थान की नंदू बाई अस्पताल में ज़िंदगी की जंग लड़ रही है। उन्हें जानवर की तरह मारने वाले मंज़ूर अली और उसके साथी हैं। इन जानवरों से आपके राज में ये लड़ नहीं सकी प्रियंका गाँधी जी।"

राजस्थान के कोटा जिले में एक महिला को कुछ लोगों द्वारा बेरहमी से पीटने का वीडियो वायरल हुआ है। वीडियो कोटा के सुकेत थानाक्षेत्र का है। विवाद रुपए के लेन-देन से जुड़ा बताया जा रहा है। पुलिस के अनुसार घटना शनिवार (6 नवम्बर 2021) की है। बुरी तरह से घायल महिला को झालावाड़ अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। हमले का आरोपित मंज़ूर अली को बताया जा रहा।

यह वीडियो घटना स्थल पर मौजूद CCTV फुटेज का हिस्सा है। भारतीय जनता पार्टी के नेता लक्ष्मीकांत भरद्वाज ने इस वीडियो को अपने ट्विटर हैंडल पर शेयर किया है। अपने ट्वीट में उन्होंने लिखा है, “कोटा, राजस्थान की नंदू बाई अस्पताल में ज़िंदगी की जंग लड़ रही है। उन्हें जानवर की तरह मारने वाले मंज़ूर अली और उसके साथी हैं। इन जानवरों से आपके राज में ये लड़ नहीं सकी प्रियंका गाँधी जी।”

लक्ष्मीकांत भारद्वाज के ट्वीट पर राजस्थान पुलिस ने कोटा पुलिस को कार्रवाई के आदेश दिए थे। लेकिन कोटा सिटी पुलिस को वीडियो के बारे में जानकारी ही नहीं थी। कोटा पुलिस ने भाजपा नेता से ही सवाल कर लिया कि वो वीडियो के स्थान की जानकारी उन्हें दें। कोटा पुलिस ने दोपहर 2.12 पर लिखा है कि उक्त घटना किस थानाक्षेत्र की है, डीएम पर साझा करें।

असल में यह मामला कोटा सिटी का न हो कर कोटा देहात का था। बाद में कोटा सिटी पुलिस ने घटना में कोटा देहात क्षेत्र पुलिस को टैग किया।

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार पीड़िता का नाम नंदू बाई है। उन्होंने अपने पड़ोसी मकसूद उर्फ़ मंजूर को जरूरत के समय कुछ रुपए उधार दिए थे। इसी को जब वो वापस माँगने पहुँची तब मकसूद ने नंदू बाई पर हमला कर दिया। मकसूद का बेटा भी अपने अब्बा के साथ महिला को पीटने में शामिल हो गया। इस हमले के लिए आरोपित बाप बेटों ने लाठी-डंडे का इस्तेमाल किया। महिला को बुरी तरह से जमीन पर पटका भी गया।

खुद के बचाव के लिए नंदू बाई ने बहुत प्रयास किया लेकिन वो नाकाफ़ी रहा। कोटा देहात पुलिस ने आधिकारिक रूप से बताया कि पीड़ित महिला की शिकायत पर केस दर्ज कर लिया गया है। अब तक एक आरोपित को गिरफ्तार कर लिया गया है। दूसरे की तलाश की जा रही है। सुकेत थानाध्यक्ष ने इस गिरफ्तारी की पुष्टि की है। उनके अनुसार महिला और मकसूद दोनों हाट बाज़ार के निवासी हैं। मकसूद ख़ान मज़दूरी करता है।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

रोता हुआ आम का पेड़, आरती के समय मंदिर में देवता को प्रणाम करने वाला ताड़ का वृक्ष… वेदों से प्रेरित था जगदीश चंद्र...

छुईमुई का पौधा हमारे छूते ही प्रतिक्रिया देता है। जगदीश चंद्र बोस ने दिखाया कि अन्य पेड़-पौधों में भी ऐसा होता है, लेकिन नंगी आँखों से नहीं दिखता।

‘मौलाना साद को सौंपी जाए निजामुद्दीन मरकज की चाबियाँ’: दिल्ली HC के आदेश पर पुलिस को आपत्ति नहीं, तबलीगी जमात ने फैलाया था कोरोना

दिल्ली हाईकोर्ट ने पुलिस को तबलीगी जमात के निजामुद्दीन मरकज की चाबी मौलाना साद को सौंपने की हिदायत दी। पुलिस ने दावा किया है कि वह फरार है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
236,143FollowersFollow
417,000SubscribersSubscribe