Wednesday, July 17, 2024
Homeदेश-समाज'ऐसे दीन में रहने का क्या फायदा': युसूफ खान के परिवार ने किया हिन्दू...

‘ऐसे दीन में रहने का क्या फायदा’: युसूफ खान के परिवार ने किया हिन्दू बनने का ऐलान, अपनी जमीन पर बनवाएँगे मंदिर

युसूफ का कहना है कि जब उनकी मर्जी के बिना उनके मकान को कई बार तोड़ने की कोशिश हुई तब उन्होंने आरोपितों की करतूत उजागर करने के लिए CCTV कैमरे लगवा लिए।

मध्य प्रदेश के मुरैना में एक मुस्लिम परिवार ने हिन्दू बनने की घोषणा की है। यह एलान करने वाले परिवार के मुखिया का नाम युसूफ खान है। युसूफ ने खुद को पिछले 30 साल से मुस्लिमों से ही पीड़ित बताया है। उन्होंने कहा कि उनके समाज के ही कुछ लोग उनका पुश्तैनी मकान तोड़ने की साजिश रच रहे हैं। युसूफ ने यह भी कहा कि वो अपनी जमीन पर मंदिर बनवा देंगे। पीड़ित ने प्रशासन पर भी अपनी शिकायत पर ध्यान न देने का आरोप लगाया है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक मामला मुरैना के जौरा इलाके के अस्पताल रोड का है। यहाँ युसूफ अपनी परिवार के साथ रहते हैं। युसूफ ने अपने घर को पुश्तैनी बताया है। उनका आरोप है कि पिछले 3 दशकों से उनके ही मुस्लिम समाज ने उन्हें बुरी तरह से तंग कर रखा है। युसूफ ने अपने ही पड़ोसियों पर अपने खानदानी मकान को तोड़ने की साजिश रचने का आरोप लगाया है। एक CCTV फुटेज का दावा भी करते हुए युसूफ ने कहा कि उसमें आरोपितों को उनका घर क्षतिग्रस्त करते साफ़ देखा जा सकता है।

खुद को बेहद प्रताड़ित बताते हुए युसूफ ने कहा कि अगर ये सब जारी रहा हो वो अपने पूरे परिवार के साथ हिन्दू बन जाएँगे। अपने घर को तोड़ने की साजिश रचने वालों को जवाब देते युसूफ ने कहा कि वो अपनी खानदानी जमीन भी मंदिर बनवाने के लिए फ्री दान कर देंगे। उन्होंने किसी भी हाल में अपनी जमीन हथियाने वालों की कोशिश कर रहे लोगों को न सफल होने देने की भी घोषणा की। युसूफ का घर एक मस्जिद के पास है। मस्जिद के आस-पास रह रहे लोग युसूफ पर अपने घर को मस्जिद के लिए देने का दबाव बना रहे हैं।

युसूफ का कहना है कि जब उनकी मर्जी के बिना उनके मकान को कई बार तोड़ने की कोशिश हुई तब उन्होंने आरोपितों की करतूत उजागर करने के लिए CCTV कैमरे लगवा लिए। उनका दावा है कि इन कैमरों में कई लोग उनका घर तोड़ने की कोशिश करते दिखाई दे रहे हैं जिनके खिलाफ बार-बार शिकायत के बाद भी पुलिस कोई एक्शन नहीं ले रही है। युसूफ का दावा है कि उनके पास अपना मकान बनवाने की अनुमति भी है लेकिन इसके बावजूद उन्हें घर नहीं बनवाने दिया जा रहा है।

युसूफ ने हिन्दुओं से अपील की है कि वो उनकी मदद करें। उन्होंने बताया कि भले ही मुस्लिम समुदाय के लोग उन्हें करोड़ों रुपए दे दें पर वो उन्हें जमीन नहीं देने वाले। युसूफ ने कहा कि जहाँ प्रताड़ना मिल रही ऐसे दीन में रहने का क्या फायदा। वहीं जानकारी के मुताबिक जिलाधिकारी मुरैना ने इस मामले का संज्ञान लिया है। उन्होंने युसूफ के आरोपों की जाँच के लिए एक प्रशासनिक टीम का भी गठन किया है।

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

सरकारी नौकरियों में अग्निवीरों को 10% आरक्षण: हरियाणा के CM सैनी का ऐलान- आयुसीमा में भी मिलेगी छूट, बंदूक का लाइसेंस भी मिलेगा

हरियाणा के सीएम सैनी ने कहा कि राज्य में अग्निवीरों को पुलिस भर्ती और माइनिंग गार्ड समेत कई अन्य पदों की भर्ती में 10 फीसदी आरक्षण मिलेगा।

12वीं पास को ₹6000, डिप्लोमा वाले को ₹8000, ग्रेजुएट को ₹10000: क्या है महाराष्ट्र की ‘लाडला भाई योजना’, कैसे और किनको मिलेगा फायदा?

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने 'लाडला भाई योजना' की घोषणा की है। इस लाडला भाई योजना में युवाओं को फैक्ट्रियों में अप्रेंटिसशिप मिलेगी और सरकार की तरफ से उन्हें वजीफा दिया जाएगा।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -