Wednesday, July 28, 2021
Homeबड़ी ख़बरविडियो: कारवाँ के एजाज़ अशरफ़, मूर्खता विरासत में मिली है या कारवाँ वाले डिप्लोमा...

विडियो: कारवाँ के एजाज़ अशरफ़, मूर्खता विरासत में मिली है या कारवाँ वाले डिप्लोमा कराते हैं?

ये वैसी ही मूर्खता है जैसा कि मेरा ये कहना - 'मुसलमान' एजाज़ अशरफ़ से और किसी एंगल की आशा भी नहीं थी। लेकिन मैं एजाज़ या कारवाँ जैसा बेहूदा नहीं हूँ कि जब पूरा देश शोक मना रहा हो, तब मैं ये दावा करूँ कि मैंने चालीस लोगों के परिवार से पूछा कि वो किस जाति के थे।

कारवाँ के पत्रकार ने इस राष्ट्रव्यापी शोक के मौक़े पर बलिदान जवानों की जाति पर लम्बा लेख लिखकर बताया है कि वीरगति को प्राप्त जवान किस जाति के हैं, और राष्ट्रवाद का जज़्बा सिर्फ ‘शहरी उच्च जाति के हिन्दुओं’ में है। इस तरह की सोच बेकार मानसिकता का ही परिचायक है, और कुछ नहीं:

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

अजीत भारती
पूर्व सम्पादक (फ़रवरी 2021 तक), ऑपइंडिया हिन्दी

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

बकरीद की ढील का दिखने लगा असर? केरल में 1 दिन में कोरोना संक्रमण के 22129 केस, 156 मौतें भी

पूरे देश भर में रिपोर्ट हुए कोविड केसों में 53 % मामले अकेले केरल से आए हैं। भारत में कुल मामले जहाँ 42, 917 रिपोर्ट हुए। वहीं राज्य में 1 दिन में 22129 केस आए।

राजस्थान में उत्तराखंड के नितिन पंत का बंदूक के दम पर धर्मांतरण, बना दिया अली हसन: विरोध करने पर देते थे करंट, मदरसे में...

उत्तराखंड के रहने वाले नितिन पंत का राजस्थान में धर्मांतरण करा कर उसे 'अली हसन' बना दिया गया था। इसके लिए लालच और धमकी का सहारा लिया गया।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

 

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
111,634FollowersFollow
394,000SubscribersSubscribe