Tuesday, August 3, 2021
Homeराजनीतिराबड़ी देवी ने लौटाया दहेज़: ऐश्वर्या के परिवार ने लेने से किया इनकार, कहा-...

राबड़ी देवी ने लौटाया दहेज़: ऐश्वर्या के परिवार ने लेने से किया इनकार, कहा- शराब या विस्फोटक भी हो सकता था

"क़ानून के अनुसार, दहेज़ के सामान को भेजने से पहले मजिस्ट्रेट और पुलिस अधिकारी के सामने एक सूची तैयार की जाती है। मैं उस पैकेज को कैसे स्वीकार कर सकती थी, क्योंकि उस पैकेज में शराब या विस्फोटक सामग्री भी हो सकती थी।"

जेल में बंद राजनेता लालू प्रसाद यादव की पत्नी राबड़ी देवी ने अपनी पुत्रवधू ऐश्वर्या के परिवार को एक पैकेज (दहेज़) भेजा, लेकिन ऐश्वर्या के परिवार ने यह कहते हुए उस पैकेज को लेने से इनकार कर दिया कि इसमें विस्फोटक हो सकता था। ऐश्वर्या के पिता ने उस पैकेज को लेने से साफ़ इनकार कर दिया। सामान वापस करने का यह निर्णय राबड़ी देवी द्वारा महिला हेल्पलाइन से नोटिस मिलने के बाद लिया था।

ख़बर के अनुसार, ऐश्वर्या के पिता के हवाले से कहा गया था कि सामान भेजने की उचित प्रक्रिया का पालन नहीं किया गया था। उन्होंने शक़ जताया था कि लालू का परिवार अवैध तरीक़े से शराब या विस्फोटक भी भेज सकता था। इसलिए उन्होंने उस पैकेज को लेने से साफ़ इनकार कर दिया, जिससे कहीं बाद में उन्हें किसी तरह की मुसीबत का सामना न करना पड़ा जाए।

ऐश्वर्या की माँ चंद्रिका राय ने गुस्से में कहा, “क़ानून के अनुसार, दहेज़ के सामान को भेजने से पहले मजिस्ट्रेट और पुलिस अधिकारी के सामने एक सूची तैयार की जाती है। मैं उस पैकेज को कैसे स्वीकार कर सकती थी, क्योंकि उस पैकेज में शराब या विस्फोटक सामग्री भी हो सकती थी।”

ग़ौरतलब है कि ऐश्वर्या रॉय ने बिहार के पूर्व स्वास्थ्य मंत्री और लालू के बड़े बेटे तेजप्रताप यादव से 2018 में शादी की थी, लेकिन जल्द ही उनके आपसी रिश्ते में खटास आ गई। इस वजह से आपसी विवाद की बात तलाक़ लेने तक पहुँच गई। हाल ही में यह ख़बर आई थी कि बहू ऐश्वर्या ने अपनी सास राबड़ी पर मारपीट करने और उनके बाल खींचने का आरोप लगाया था।

उन्होंने संवाददाताओं से कहा था, “जब मुझे मोबाइल फोन के एक मैसेज से पता चला कि तेजप्रताप यादव के समर्थकों ने पटना विश्वविद्यालय परिसर में मेरे और मेरे माता-पिता के बारे में आपत्तिजनक पोस्टर चिपकाए गए हैं, तो उस समय मैं अपने कमरे के अंदर टीवी देख रही था। मैंने अपनी सास से इस बारे कहा कि सार्वजनिक रूप से मेरी प्रतिष्ठा को धूमिल करने का काम है, मैं बस अपने माता-पिता को इन सब मामले में घसीटना नहीं चाहती थी।”

राबड़ी देवी ने मेरे बाल नोचे, पीटा, घर से निकाल दिया, सैंडल तक नहीं लेने दिया: लालू की बहू ने लगाए गंभीर आरोप

पूर्व CM राबड़ी देवी के आवास पर तैनात CRPF जवान ने की आत्महत्या

राबड़ी देवी ने पूछा, लीची कैसे खाते हैं… ‘चारा कहीं भी कैसे भी खा लीजिए’ परेश रावल ने लिए मजे


  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

5 करोड़ कोविड टीके लगाने वाला पहला राज्य बना उत्तर प्रदेश, 1 दिन में लगे 25 लाख डोज: CM योगी ने लोगों को दी...

उत्तर प्रदेश देश का पहला राज्य बन गया है, जिसने पाँच करोड़ कोरोना वैक्सीनेशन का आँकड़ा पार कर लिया है। सीएम योगी ने बधाई दी।

अ शिगूफा अ डे, मेक्स द सीएम हैप्पी एंड गे: केजरीवाल सरकार का घोषणा प्रधान राजनीतिक दर्शन

अ शिगूफा अ डे, मेक्स द CM हैप्पी एंड गे, एक अंग्रेजी कहावत की इस पैरोडी में केजरीवाल के राजनीतिक दर्शन को एक वाक्य में समेट देने की क्षमता है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

 

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
112,842FollowersFollow
395,000SubscribersSubscribe